बॉलीवुड के इन 10 टैलेंटेड रियल लाइफ कपल को नहीं मिला वो स्टारडम, जिसके हैं वो 'हकदार'

क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड जगत में कई सेलेब्स ऐसे हैं जो टैलेंटेड और क्रिएटिव तो हैं। बावजूद इसके उन्हें वो शोहरत नहीं मिली, जो वो डिजर्व करते हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही 10 कपल के बारे में।

img

By Chandrashekhar Kumar Last Updated:

बॉलीवुड के इन 10 टैलेंटेड रियल लाइफ कपल को नहीं मिला वो स्टारडम, जिसके हैं वो 'हकदार'

कहा जाता है कि सफलता और असफलता के अपने मायने होते हैं और सभी के लिए इनकी परिभाषा अलग-अलग हो सकती है। जब हम बॉलीवुड और टीवी सेलिब्रिटीज की बात करते हैं, तो उनके लिए सफलता का अर्थ काफी व्यापक होता है। कई बार आपने गौर किया होगा कि कोई फिल्म फ्लॉप हो जाती है, लेकिन उस फिल्म का कोई खास किरदार आपके जेहन में बस जाता है। इस प्रकार आप सिर्फ एक किरदार के लिए उस फिल्म को याद रखते हैं। इसी प्रकार स्टारडम या शोहरत भी कई चीजों और समीकरणों पर निर्भर करती है। तो चलिए हम आपको ऐसी ही बॉलीवुड की कमाल की रियल लाइफ जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें डिजर्व करने के बावजूद वो नेम-फेम नहीं मिल पाया, जिसके वो 'हकदार' थे।

1. विशाल भारद्वाज और रेखा भारद्वाज

ऐसा नहीं है कि विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) और रेखा भारद्वाज (Rekha Bhardwaj) की जोड़ी को बॉलीवुड में कोई नहीं जानता है। इस खूबसूरत कपल ने अपनी मेहनत और प्रतिभा के बल पर अपने आप को स्थापित किया है। विशाल बॉलीवुड के चर्चित फिल्म निर्देशक, म्यूजिक कंपोजर व लेखक हैं। वहीं, ‘नमक इश्क का’ और ‘ससुराल गेंदा फूल’ की फेम सिंगर और उनकी पत्नी रेखा भारद्वाज फिल्मी जगत की फेमस गायिका हैं। इस जोड़ी ने एक साथ मिलकर 'फिर ले आए दिल', 'गेंदा फूल', 'रात के ढाई बजे' जैसे रोमांटिक गाने बनाए हैं। गौरतलब है कि विशाल की मुलाकात रेखा से तब हुई थी, जब वे अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली स्थित 'हिंदू कॉलेज' से कर रहे थे। इसी दरमियान दोनों में प्यार हुआ और उन्होंने लव मैरिज कर ली। आपको बता दें कि 1999 में फिल्म 'गॉडमदर' के लिए विशाल को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला है। इसके अलावा उनको अब तक अलग-अलग कैटेगरी में 7 नेशनल अवॉड भी मिले हैं। इसके बावजूद जो ख्याति अभिनेता और अभिनेत्रियों को मिलती है, वैसी लोकप्रियता इस कपल को नहीं मिल पाई है।

2. नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक शाह 

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) और उनकी पत्‍नी रत्‍ना पाठक शाह (Ratna Pathak Shah) बॉलीवुड के सबसे टैलेंटेड स्टार्स में से एक हैं। इनकी जोड़ी ने बॉलीवुड में अभिनय के दम पर अपनी अलहदा पहचान बनाई है। इस कपल में प्रतिभा कूट-कूट कर भरी हुई है। दोनों आर्ट और फिल्‍मों के साथ-साथ थिएटर के भी मंझे हुए खिलाड़ी माने जाते हैं। इस कपल ने 'मिर्च मसाला' और 'द पर्फेक्‍ट मर्डर' जैसी फिल्मों में एक साथ काम भी किया है। गौरतलब है कि नसीरुद्दीन शाह की डायलॉग डिलीवरी बेहद कमाल की होती है, जिसे फैंस खूब पसंद करते हैं। दरअसल, जितना क्रेडिट इन्हें मिलना चाहिए, वह अभी भी अपेक्षित है। बावजूद इसके ये जोड़ी किसी सुपरस्टार से कम नहीं है और लाखों की तादाद में इनके प्रशंसक हैं। आपको बता दें कि अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखने के बाद भी इस कपल की अंडरस्टैंडिंग बहुत अच्छी थी और उन्होंने 1982 में शादी रचा ली। (ये भी पढ़ें: नमित दास की लव लाइफ, 5 साल डेटिंग के बाद टीवी एक्टर सुमित व्यास की बहन से की शादी) 

3.  आर. बाल्की और गौरी शिंदे 

इस पति-पत्नी की खूबसूरत जोड़ी ने फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में कमाल का काम किया है। गौरतलब है कि आर. बाल्की (R Balki) ने 'चीनी कम', 'पा' और 'पैडमैन' जैसी फिल्मों के सफल निर्देशन के द्वारा खुद की पहचान बनाई है। 'मासिक धर्म' की स्वच्छता पर केंद्रित फिल्म 'पैडमैन' के द्वारा उन्होंने समाज में अच्छा संदेश दिया। वहीं, गौरी शिंदे (Gauri Shinde) की बात करें तो उन्होंने 'डियर जिंदगी' और 'इंग्लिश विंग्लिश' जैसी फिल्मों से सुर्खियां बटोरी हैं। फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' के लिए इन्हें 'फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड' से भी सम्मानित किया गया है। आपको जानकर खुशी होगी कि शादीशुदा जिंदगी व्यतीत करने वाले इस हॉट कपल ने बॉलीवुड को कई हिट मूवी दी हैं। इसके बावजूद इनके कामों के लिए जो नेम-फेम मिलना चाहिए, वो इस कपल को अभी तक नहीं मिल पाया है। 

4. विधु विनोद चोपड़ा और अनुपमा चोपड़ा 

काफी लोगों को यह भी पता नहीं होगा कि विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) और अनुपमा चोपड़ा (Anupama Chopra) दोनों शादीशुदा हैं। दरअसल, विधु विनोद चोपड़ा चर्चित फिल्म निर्देशक हैं, जबकि उनकी पत्नी अनुपमा चोपड़ा जानी मानी फिल्म क्रिटिक हैं। गौरतलब है कि कई लोगों को इनकी फिल्में खूब पसंद होंगी लेकिन वो शायद इन्हें नहीं जानते होंगे। अक्सर हमारा ध्यान उनकी ओर नहीं जाता, जो पर्दे के पीछे रहकर काम करते हैं। आपको बता दें कि 'संजू', 'पीके', 'थ्री इडियट्स' और 'लगे रहो मुन्ना भाई' जैसी दमदार फिल्मों का निर्देशन विधु विनोद चोपड़ा ने ही किया है। नई-नई थीम और रोचक फिल्मों के जरिए इन्होंने बॉलीवुड में काफी क्रिएटिव काम किया है। 

5. पंकज कपूर और सुप्रिया पाठक 

इस कपल को इनके अभिनय के लिए फैंस खूब पसंद करते हैं। इस जोड़ी ने टेलीविजन और बड़े पर्दे पर खुद को साबित किया है। गौरतलब है कि पंकज कपूर (Pankaj Kapur) ने 'ऑफिस ऑफिस' और 'करमचंद' जैसे फेमस धारावाहिकों में भूमिकाएं निभाई हैं। वहीं, उनकी पत्नी सुप्रिया पाठक (Supriya Pathak) ने टीवी सीरियल 'खिचड़ी', और 'वेक अप सिड' और 'राम लीला' जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय किया है। भले ही इस कपल ने अलग-अलग फिल्मों और धारावाहिकों में काम किया, लेकिन एक सेलिब्रिटी कपल के रूप में इनकी पहचान स्थापित नहीं हो पाई है। (ये भी पढ़ें: फिल्म 'प्यार तो होना ही था' के बिजय आनंद को शायद ही अब पहचान सकेंगे आप, फिल्में छोड़ कर रहे ये काम)

6. अनुपम खेर और किरण खेर 

भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के पूर्व अध्यक्ष और महान अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने 500 से अधिक फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। गौरतलब है कि इन्होंने सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि कई हॉलीवुड फिल्मों में भी एक्टिंग से खुद को स्थापित किया है। उन्हें फेमस ब्रिटिश टीवी सीरीज 'द बॉय विद द टॉपनॉट' में अपनी भूमिका के लिए 'बाफ्टा पुरस्कार' (BAFTA) के लिए नामांकित किया गया था। वहीं, उनकी पत्नी किरण खेर (Kirron Kher) ने भी खुद को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया है। उन्होंने 'देवदास' और 'रंग दे बसंती' जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया है। इस कपल ने अपने अभिनय के दम पर दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बनाई, लेकिन बॉलीवुड में कभी इन्हें लीड एक्टर्स के रूप में नहीं देखा गया। आपको बता दें कि हाल ही में अनुपम ने इंस्टाग्राम पर अपनी और किरण खेर की एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें शादी की 35वीं सालगिरह की शुभकामनाएं दीं। अनुपम इस तस्वीर में किरण खेर को माथे पर किस करते नजर आ रहे हैं। तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा, ''सबसे प्यारी किरण, शादी की 35वीं सालगिरह मुबारक हो।'' 

7. के के मेनन और निवेदिता भट्टाचार्य 

के के मेनन (Kay Kay Menon) ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय के दम पर अलग मुकाम हासिल किया है। आपको बता दें कि 'हैदर', 'गुलाल', 'ब्लैक फ्राइडे' जैसी कई फिल्मों में शानदार भूमिकाओं के लिए उन्हें बॉलीवुड में सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक माना जाता है। वहीं, उनकी पत्नी निवेदिता भट्टाचार्य (Nivedita Bhattacharya) भी एक बड़ी टीवी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 'सात फेरे', 'मुगल-ए-आजम' जैसे सीरियल्स में काम किया है। इसके अलावा इन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है और आखिरी बार फिल्म 'चिकन करी लॉ' में वह नजर आई थीं। आपको बता दें कि निवेदिता ने लंबे अफेयर के बाद बॉलीवुड एक्टर मेनन संग शादी रचाई थी। ये बात उन दिनों की है जब निवेदिता थियेटर प्रोडक्शन्स में काम कर रही थीं, तभी मेनन से उनकी मुलाकात हुई थी। इसे दुर्भाग्य ही कहा जाए कि इस कपल को वैसा फेम नहीं मिल पाया, जिसके वो योग्य हैं। 

8. मानव विज और मेहर विज

यह खूबसूरत कपल काफी यंग और टैलेंटेड है, जिन्होंने कम समय में अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जीता है। गौरतलब है कि मेहर विज (Meher Vij) को 'बजरंगी भाईजान' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' जैसी फिल्मों में उनकी हालिया भूमिकाओं से पहचान मिली। वहीं, मानव विज (Manav Vij) पेशे से डॉक्टर थे, लेकिन बाद में उन्होंने टीवी इंडस्ट्री का रुख किया और 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' जैसे टीवी सीरियल से अपनी पहचान बनाई। इसके अलावा मानव ने 'उड़ता पंजाब', 'रंगून' और 'फिल्लौरी' जैसी फिल्मों में छोटे किरदार भी निभाए हैं। आपको बता दें कि बहुत कम लोग ही जानते हैं कि मानव और मेहर पति-पत्नी हैं।

9. मनोज पाहवा और सीमा पाहवा 

मनोज पाहवा (Manoj Pahwa) और सीमा पाहवा (Seema Pahwa) की जोड़ी कमाल की है और इन्होंने पर्दे पर अपने अभिनय से फिल्म प्रशंसकों का दिल जीता है। इसके बावजूद इन्हें वो नेम और फेम नहीं मिल पाया, जिसे यह कपल डिजर्व करता है। गौरतलब है कि मनोज ने सीरियल 'ऑफिस ऑफिस' और 'दिल धड़कने दो', 'सिंह इज किंग' जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से खुद को साबित किया है। वहीं, उनकी पत्नी सीमा ने 'दम लगा के हईशा' और 'बरेली की बर्फी' जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के जरिए 'ऑन-स्क्रीन फेवरेट मां' का तमगा हासिल कर लिया है। (ये भी पढ़ें: जब पति सैफ से गुस्सा होकर अकेले ही कमरे में सो गई थीं करीना, एक्टर ने बताई स्टोरी)

10. कुमुद मिश्रा और आयशा रजा

कुमुद मिश्रा (Kumud Mishra) एक भारतीय रंगमंच कलाकार और फिल्म अभिनेता हैं। इनको हिंदी सिनेमा में पहचान इम्तियाज अली की फिल्म 'रॉकस्टार' से मिली। कुमुद को थियेटर का काफी शौक है और इस वजह से उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाया। वहीं, इनकी पत्नी आयशा रजा (Ayesha Raza) एक फिल्म एक्ट्रेस हैं, जो बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं। वो अब तक 'धूम' और 'मदारी' जैसी कई हिंदी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं। फिल्मों के अलावा आयशा वेब सीरीज और कई टीवी शोज में भी काम कर चुकी हैं। गौरतलब है कि कुमुद की पिछली फिल्म 'मुल्क' थी और आयशा अंतिम बार 'वीरे दी वेडिंग' में अभिनय करती दिखी थी। इस कपल ने भले ही बेहतरीन अभिनय से फैंस का दिल जीता लिया है, बावजूद इसके इन्हें वो लाइमलाइट नहीं मिल पाया। फिलहाल, यह कपल अपनी मैरिज लाइफ में खुश है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी, कोई कमेंट या सुझाव हो तो अवश्य दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.