10 सब्यसाची दुल्हनें, जिन्होंने शादी में पहना ऑरेंज कलर का लहंगा, ब्राइडल लुक से नहीं हटेंगी नजरें

इस स्टोरी में हम आपको 10 ऐसी सब्यसाची दुल्हनों के बारे में बताने में जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी शादी में नारंगी रंग का लहंगा पहना था।

img

By Deeksha Priyadarshi Last Updated:

10 सब्यसाची दुल्हनें, जिन्होंने शादी में पहना ऑरेंज कलर का लहंगा, ब्राइडल लुक से नहीं हटेंगी नजरें

फेमस डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के लहंगे का क्रेज ही अलग है। सब्यसाची अपने आकर्षक डिजाइन और परफेक्शन के लिए पहचाने जाते हैं। हर लड़की का सपना होता है कि, वो सब्यसाची की दुल्हन बने। अपनी शादी के दिन सब्यसाची के लहंगे को पहनना एक सपने के सच होने जैसा है। आजकल ब्राइड्स अपने लुक को यूनिक बनाने के लिए वेडिंग ड्रेस में कुछ ट्विस्ट जरूर जोड़ना पसंद करती हैं। इसलिए प्रिंट से लेकर एम्ब्रॉयडरी और क्रिमसन रेड से लेकर अनगिनत रंगों तक, सब्यसाची सभी विकल्पों को परफेक्शन के साथ पूरा करने के लिए जाने जाते हैं। तो, आइए नज़र डालते हैं इन सब्यसाची दुल्हनों पर, जिन्होंने अपनी शादी में नारंगी रंग का लहंगा पहना था।

1. तन्वी शाह

bride tanvi

तन्वी शाह ने अपनी शादी के दिन सब्यसाची द्वारा डिजाइन किया हुआ कोरल और ऑरेंज कलर का खूबसूरत शेड्स वाला लहंगा पहना था। उन्होंने इसे लंबे कोर्सेट वाले ब्लाउज के साथ पेयर किया था। गर्मियों के मौसम को ध्यान में रखते हुए तन्वी ने अपनी शादी के लिए एकदम सही पहनावे का चयन किया था। दुल्हन ने इस लहंगे के साथ मांग टीका, नथ, डायमंड सेट और मैचिंग इयररिंग्स पहनी थी। अगर तन्वी के मेकअप की बात करें तो, उन्होंने अपने लुक को ध्यान में रखते हुए मिनिमल मेकअप किया था। इसके अलावा दुल्हन ने माथे पर लाल रंग की बिंदी लगाई थी और ऑरेंज-गोल्डन चूड़ियों के साथ अपने लुक को कम्पलीट किया था।

bride tanvi

2. सिमरन वनवारी

bride simran

सिमरन वनवारी ने अपने स्पेशल डे पर सब्यसाची मुखर्जी द्वारा डिजाइन किया हुआ गोल्डन और ऑरेंज कलर का लहंगा पहना था। इस लहंगे पर गोल्डन धागे से कढ़ाई की गई थी ,इस लहंगे में सिमरन बेहद सुंदर दिख रही थीं। अगर सिमरन की ज्वेलरी की बात करें तो, उन्होंने चोकर नेकपीस और मैचिंग इयररिंग्स पहनी थी। इसके अलावा सिमरन ने अपने बालों में बन बनाया था और अपना मेकअप सटल रखा था। इस लुक में सिमरन किसी रानी से कम नहीं लग रही थीं।

bride simran

(ये भी पढ़ें: सब्यसाची दुल्हन शेफाली सिंह ने चुना पारंपरिक लाल रंग का लहंगा, दिखीं बेहद खूबसूरत )

3. खूशबू

bride khushbo

खुशबू को अपनी शादी के लिए पारंपरिक लेकिन यूनिक लहंगा चाहिए था। खूशबू के इस ड्रीम लहंगे को सब्यसाची ने अपने परफेक्शन के साथ पूरा किया। दुल्हन ने ऑरेंज-गोल्ड सब्यसाची लहंगा और साथ में ऑरेंज बॉर्डर वाला लाल दुपट्टा पहना था। खुशबू ने अपनी शादी में सटल मेकअप किया था, जो उन्होंने खुद से किया था। हालांकि, उनका हेयर स्टाइल मुंबई के फेमस हेयर स्टाइलिश ओजस रजनी के सीनियर मेकअप आर्टिस्ट ने किया था। उन्होंने अपने लुक के साथ गोल्डन ज्वेलरी पहनी थी, जिसमें चोकर नेकपीस, माला, मैचिंग इयररिंग्स और नथ शामिल थे।

bride khushbo

4. रीमा दत्त

bride reema

रीमा दत्त ने अपनी शादी के लिए सब्यसाची द्वारा डिजाइन किया हुआ ऑरेंज कलर का लहंगा पहना था, जिसमें गोल्डन धागे से कढ़ाई की गई थी । इस लहंगे के साथ दुल्हन ने अपने लुक को डबल दुपट्टे से स्टाइल किया था। रीमा ने एक दुपट्टे को कंधे पर और दूसरे को सिर पर घूंघट बनाकर ओढ़ रखा था। उन्होंने ज्वेलरी में गोल्डन-ग्रीन चोकर, मांग टीका, मैचिंग इयररिंग्स और नथ पहना था। रीमा मे अपने मेकअप को जितना हो सके मिनिमल रखा था।

bride reema

5. देवांशी

bride devanshi

सब्यसाची दुल्हन देवांशी ने भी पारंपरिक रंगों से अलग हैवी गोल्डन वर्क वाले कोरल लहंगे को चुना था। देवांशी ने अपने लुक को यूनिक बनाने के लिए इस आउटफिट के साथ हीरे के हार, माथा-पट्टी और नथ पहना था। इसके अलावा सटल मेकअप के साथ दुल्हन ने एक छोटी बिंदी लगाई थी, जिसमें वो कमाल की लग रही थीं।

bride devanshi

(ये भी पढ़ें: इस दुल्हन ने पहना आइवरी कलर का लहंगा, यूनिक ब्लाउज और गुलाबी चूड़े में दिखीं सुंदर )

6. शिरीन

bride sheeren

सब्यसाची दुल्हन, शिरीन ने ये साबित कर दिया कि, आप अपने स्पेशल डे लुक के साथ प्रयोग कर सकते हैं। दुल्हन शिरीन ने अपनी शादी के लहंगे के साथ जैकेट पहना था। इस आउटफिट को पहनकर शिरीन बेहद खूबसूरत और एक सुपर-स्टाइलिश दुल्हन की तरह दिख रही थीं। शिरीन ने हैवी ऑरेंज और गोल्डन सब्यसाची जैकेट लहंगा चुना था, जिसमें जैकेट और लहंगे का रंग एक जैसा था। इसके अलावा  दुल्हन ने सिर पर मैचिंग दुपट्टा ओढ़ा था। इस खूबसूरत दुल्हन ने अपने लुक को गोल्डन चोकर, मैचिंग इयररिंग्स, पासा, मांग टीका, नथ और गोल्डन कलीरे के साथ कम्पलीट किया था।

bride sheeren

7. अलिखा रेड्डी

bride aleekha

सब्यसाची दुल्हन अलिखा रेड्डी ने अपनी शादी में ऑरेंज  लहंगा पहना था। इस लहंगे पर गोल्डन कलर के धागे से फूलों की कढ़ाई की गई थी, इसके अलावा इस ऑउटफिट को शाही लुक देने के लिए लहंगे और दुपट्टे के बॉर्डर पर गोट्टा-पट्टी का काम किया गया था। अलिखा के मेकअप की बात करें तो, उन्होंने अपना मेकअप मिनिमल रखा था। इसके अलावा दुल्हन ने मोती की माला, मैचिंग इयररिंग्स के साथ सिल्वर और एमराल्ड चोकर नेकपीस और मांग टीका पहना था। अलिखा दुल्हन बनकर बेहद अलग और खूबसूरत लग रही थीं।

bride aleekha

8. रेनिता अहलूवालिया

Bride renita

रेनिता अहलूवालिया ने अपने स्पेशल डे के लिए सब्यसाची द्वारा डिजाइन किया हुआ फ्लोरल प्रिंट लहंगे को चुना था। वो, इस ऑउटफिट को पहनकर बेहद अलग और आकर्षक लग रही थीं। रेनिता ने लहंगे को गोल्डन फुल स्लीव्स वाले हैवी एम्बेलिश्ड ब्लाउज के साथ पेयर किया था। रेनिता ने अपने मेकअप को मिनिमल रखा था और इसके अलावा पर्ल नेकपीस, एक छोटा मांग टीका और एक जोड़ी इयररिंग्स के साथ रेनिता ने अपने लुक को कम्पलीट किया था।

bride renita

9. बरखा गुलबनी

bride barkha

सब्यसाची दुल्हन बरखा ने अपनी शादी में ऑरेंज कलर का लहंगा पहना था, जिसपर सुनहरे फूलों के पैटर्न के साथ भारी कढ़ाई की गई थी। इस लहंगे को बरखा ने सेमी स्लीव ब्लाउज के साथ पेयर किया था। लहंगे के बॉर्डर पर गोटा पट्टी का काम किया गया था। बरखा ने अपने सिर पर गोट्टा-पट्टी वाला नेट दुपट्टा ओढ़ रखा था। उन्होंने अपने लुक को हैवी ज्वेलरी से कम्पलीट किया था, जिसमें मांग टीका, नथ, इयररिंग्स, थ्री-लेयर नेकपीस और स्टोन-जड़ित चोकर शामिल थे। बरखा ने हाथों में कलीरे के साथ सुनहरे रंग की चूड़ियों पहनी थी औरदुल्हन के कम्पलीट लुक में वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं।

bride barkha

10. अनीसा सेठ

bride anisa

 

अनीसा सेठ ने अपने स्पेशल डे के लिए डबल दुपट्टे के साथ ऑरेंज कलर का सब्यसाची लहंगा चुना था। लहंगे और दुपट्टे के बॉर्डर पर भारी गोल्डन एम्ब्रायडरी की गई थी। अनीसा ने एक दुपट्टे को सिर पर रखा था, वहीं दूसरे को लहंगे के साथ पहना था। दुल्हन ने इस लुक के साथ ब्रॉड चोकर, माथा पट्टी, सिंपल नथ, मैचिंग इयररिंग्स, चूड़ा और लॉन्ग नेकपीस पहना था। इसके अलावा अनीसा ने स्मोकी आईज और फ्लोरल बन के साथ न्यूड मेकअप लुक चुना था। ब्राइडल लुक में अनीसा बेहद अलग और सुंदर दिख रही थीं।

bride anisa

(ये भी पढ़ें: इस दुल्हन ने अपनी भारतीय शादी में पहना 'फाल्गुनी एंड शेन पीकॉक' का खूबसूरत सफेद लहंगा )

सब्यसाची मुखर्जी अपने सिग्नेचर डिजाइनों के कारण दुल्हन बनने वाली हर लड़की की पहली पसंद होते हैं। फिलहाल, हमें उनके द्वारा डिजाइन किए गए सभी आउटफिट बेहद खूबसूरत और आकर्षक लगे। वैसे, आपको इनमें से किस दुल्हन का लुक सबसे अच्छा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं और साथ ही कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट:इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.