बॉलीवुड की 10 ऐसी ननंद-भाभी की जोड़ियां, जो आपस में कभी नहीं झगड़ती

जिस तरह से आम लोगों की जिंदगी में रिश्ते मायने रखते हैं, वैसे ही बॉलीवुड सितारे भी अपने रिश्तों को संजोकर चलते हैं। तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ननद और भाभी की जोड़ियों के बारे में बताते हैं, जो वाकई में एक-दूसरे की अच्छी दोस्त हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बॉलीवुड की 10 ऐसी ननंद-भाभी की जोड़ियां, जो आपस में कभी नहीं झगड़ती

दोस्तों जब किसी लड़की की शादी होती है तो उसके साथ कई नए रिश्ते जुड़ जाते हैं। (जैसे- सास, ससुर, ननद, जेठ, जेठानी, और देवरानी आदि)। कई बार इन रिश्‍तों को प्‍यार से निभाना तक मुश्किल हो जाता है। इन्हीं रिश्‍तों में एक रिश्‍ता होता है ननद और भाभी का। कहने के लिए तो यह रिश्‍ता बेहद खट्टा-मीठा होता है, मगर इसे निभाना आसान नहीं होता। इसे निभाना जितना मुश्किल भाभी के लिए होता है, उतना ही ननद के लिए भी। कहा जाता है कि जो प्यार ननद और भाभी के रिश्ते मे दिखता है, वो शायद किसी और रिश्ते में देखने को नहीं मिलता। लेकिन अगर इस रिश्ते में खटास न हो तो। जिस तरह से आम लोगों की जिंदगी में ये रिश्ते मायने रखते हैं, वैसे ही बॉलीवुड सितारे भी अपने इन रिश्तों को संजोकर चलते हैं। तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ननद और भाभी की जोड़ियों के बारे में बताते हैं, जो वाकई में एक-दूसरे की अच्छी दोस्त हैं।

1. करीना कपूर खान और सोहा अली खान

Kareena Kapoor Khan and Soha Ali Khan

पटौदी परिवार से ननद-भाभी की यह जोड़ी अक्सर एक दूसरे के साथ दिखाई देती है और छुट्टियां भी साथ में ही मनाती है। वे एक-दूसरे के साथ अच्छा बांड साझा करती हैं। करीना और सोहा एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छे से पेश आती हैं और एक-दूसरे की तारीफ करने से पीछे नहीं हटती हैं। देखा जाता है कि सोशल मीडिया पर दोनों एक-दूसरे से रिलेटेड पोस्ट भी शेयर करती हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने अपने फैन से ही रचाई शादी, नाम जान आपको होगी हैरानी)   

2. ऐश्वर्या राय बच्चन और श्वेता नंदा

Aishwarya Rai Bachchan and Shweta Nanda

बॉलीवुड की दूसरी सबसे फेमस ननद भाभी की जोड़ी ऐश्‍वर्या और श्‍वेता की है। दोनों को कई बार एक साथ एक ही ईवेंट पर देखा गया है। छुट्टियां बिताने की बात आती है, तब भी दोनों को एक दूसरे के साथ कई बार देखा गया है। बच्चन परिवार की ये जोड़ी अक्सर विभिन्न कार्यक्रमों में एक साथ नजर आती हैं। इसके साथ ही श्वेता नन्दा ने ‘कॉफ़ी विद करण’ के शो में भी कहा था कि- ''वो ऐश्वर्या से बहुत प्यार करती है। इसके अलावा श्वेता ने अपने भतीजी आराध्या के बारे में कहा कि वो मेरी उम्र में मेरे बच्चों की तुलना में बहुत कुछ कर रही है।''

3. मलाइका अरोड़ा खान और अर्पिता खान

Malaika Arora Khan and Arpita Khan

बॉलीवुड एक्टर और सलमान खान (Salman Khan) के छोटे भाई अरबाज खान ने पत्नी मलाइका अरोड़ा से साल 2017 में अपनी 19 साल की शादी को खत्म  कर एक-दूसरे से तलाक ले लिया था। जब दोनों के तलाक की खबरें सामने आई तो घरवालों के साथ-साथ इनके फैंस भी काफी निराश हुए, लेकिन तलाक के बाद आज भी दोनों एक-दूसरे के बीच काफी अच्छी दोस्ती हैं और दोनों हर सुख-दुख में एक-दूसरे के साथ दिखाई देते हैं। अर्पिता खान अरबाज खान की बहन हैं। हालांकि मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान का तलाक हो चुका है लेकिन मलाइका अरोड़ा और अर्पिता खान के बीच एक दोस्ती वाला रिश्ता हमेशा के लिए कायम हो चुका है। समारोहों में वे हमेशा एक दूसरे के साथ बहुत सौहार्दपूर्ण व्यवहार से रहती हैं।

4. सोनाक्षी सिन्हा और तरुणा अग्रवाल

Sonakshi Sinha and Taruna Agarwal

एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी और मशहूर एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा के बारे में सब लोग जानते हैं और उनके भाभी का नाम तरुणा अग्रवाल हैं। तरुण ने 2015 में सोनाक्षी के बड़े भाई कुश से विवाह किया था। सोनाक्षी अपने भाभी के साथ बहनो जैसा व्यवहार करती हैं और तरुण भी सोनाक्षी को अपनी छोटी बहन मानती हैं। सोनाक्षी और उनकी भाभी के बीच बहुत अच्छी बॉन्डिंग है।

5. रानी मुखर्जी और ज्योति मुखर्जी

Rani Mukerji and Jyoti Mukherjee

बॉलीवुड की खुबसूरत अभिनेत्री रानी अपने भाभी, ज्योति के बहुत करीब है। रानी ने अपने परिवार की जिम्मेदारियों के कारण लंबे समय से शादी नहीं की थी। उसके भाई ने कभी भी अपने परिवार की कोई जिम्मेदारी गंभीरता से नहीं ली, इसलिए रानी ने अपनी भाभी और उनके बच्चों की जिम्मेदारी उठाई। रानी मुखर्जी और उनकी ननद ज्योति मुखर्जी के बीच दोस्ती का रिश्ता कायम होता है। रानी मुखर्जी अपनी ननद के साथ काफी खुश रहती हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, जिनसे बर्बादी के कगार पर पहुंच गए थे अभिनेता)  

6. नीतू सिंह और रीमा जैन

Neetu Singh and Reema Jain

अपने जमाने की फेमस अभिनेत्री नीतू सिंह की शादी बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर के साथ हुई है, ऋषि कपूर की बहन रीमा जैन के साथ उनके अच्छे सम्बन्ध हैं। ये जोड़ी बाॅलीवुड की सबसे पुरानी ननद भाभी की जोड़ी है। नीतू सिंह और रीमा जैन एक-दूसरे के साथ दोस्त जैसा ही व्यवहार करती हैं। दरअसल, रीमा अपने भतीजे, रणबीर के साथ अपना जन्मदिन मनाती हैं। इस दौरान पूरे परिवार में जश्न का महौल दिखता है। फिलहाल, साल 2020 के अप्रैल महीने में ऋषि कपूर ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

7. ट्विंकल खन्ना और अल्का भाटिया

Twinkle Khanna and Alka Bhatia

फेमस अदाकारा ट्विंकल खन्ना और अल्का भाटिया ननद कम और दोस्त कुछ ज्यादा हैं। इनके बीच अच्छी बॉडिंग है। अल्का के जुड़ी एक घटना बताई जाती है। जब वो एक ऐसे व्यक्ति से शादी करना चाहती थी जो उनसे 15 साल की उम्र में बड़ा और तलाकशुदा था और ट्विंकल ने इस शादी के लिए अक्षय को मनाया था। यहां ट्विंकल ने अपने भाभी का फर्ज निभाया था और अल्का को उनके प्यार से मिलवा दिया। तब से इन दोनों का रिश्ता और मजबूत हो गया है।

8. गौरी खान और शहनाज

Gauri Khan and Shehnaz

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले सफल हीरो शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान हैं। इनके बारे में सब लोग जानते हैं लेकिन उनकी ननद के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। दरअसल, शहनाज मीडिया से दूर रहना पसंद करती हैं और वो कम बात करना पसंद करती हैं, इसके अलावा शहनाज अपनी मां की मृत्यु के कारण अवसाद में भी आ गई थी। शहनाज को इस अवसाद से गौरी ने ही उभारा था। गौरी खान का अपनी ननद शहनाज के साथ अच्छा रिश्ता है। ये दोनों बिलकुल अच्छे दोस्तों की तरह रहती हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने तलाकशुदा से रचाई शादी, पहली पत्नियां लगा चुकी हैं घर तोड़ने का आरोप) 

9. मीरा राजपूत कपूर और सनाह कपूर

Mira and Sanah

मीरा राजपूत कपूर और सनाह कपूर एक दूसरे के साथ हर एक बात शेयर करती हैं। सनाह और मीरा एक-दूसरे के साथ शॉपिंग करती हैं तथा एक-दूसरे से अपना सीक्रेट शेयर करती हैं। एक इंटरव्यू में सनाह ने कहा कि ''मीरा एक अद्भुत व्यक्तित्व वाली महिला है। इसलिए तो वो इतनी आसानी से हमारे परिवार का हिस्सा बन गयी। जिसकी वजह से मुझे एक अच्छी दोस्त के रूप में भाभी मिल गयी है।''

10. अनुष्का शर्मा और भावना कोहली ढिंगरा

Anushka with Bhawna

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के बारे में हर कोई जानता है। लेकिन विराट की बहन भावना कोहली के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे। भावना अपनी भाभी अनुष्का से एक छोटी बहन की तरह प्यार करती हैं। हालांकि, वो ज्यादा एक-दूसरे के साथ नजर नहीं आती हैं। लेकिन उनका प्यार एक-दूसरे के लिए बहुत है। कहा जाता है कि दोनों यदि साथ रहती हैं तो उनकी बात ही नहीं खत्म होती है। ऐसे में ये समझा जा सकता है कि दोनों के बीच के रिलेशन बहुत बेहतर हैं। 

ये थे बॉलीवुड के कुछ सुपरस्टार जो असल जिंदगी के भी सुपरस्टार हैं। जो रिश्तों को काफी अहमियत देते हैं और उन्हें दिल से निभाते भी हैं। यही नहीं बॉलीवुड में ये ननद भाभी की जोड़ियों में हर वक्त हॉटनेस के साथ-साथ प्यार, अपनापन और गपशप देखने को भी मिलते हैं। तो आपको इन 10 ननद भाभी की जोड़ियों में सबसे अच्छी जोड़ी कौनसी लगती है? हमें कमेंट करके बताना ना भूलें। हम आपके लिए बॉलीवुड की ऐसी ही रोचक स्टोरी लेकर आते रहेंगे। अगर हमारी से स्टोरी आपको पसंद आए तो इसे शेयर जरूर करें। 

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.