बॉलीवुड के 12 ऐसे सेलेब्स जिन्होंने अपनी उम्र से बड़ी एक्ट्रेसेस के साथ रचाई है शादी

आइए आपको आज बॉलीवुड के 12 ऐसे सेलेब्रिटीज़ से मिलवाएं, जिन्होंने अपनी उम्र से बड़ी महिलाओं से शादी कर ये साबित कर दिया कि प्यार में उम्र महज एक संख्या से ज्यादा कुछ भी नहीं होती है।

img

By Ritu Singh Last Updated:

बॉलीवुड के 12 ऐसे सेलेब्स जिन्होंने अपनी उम्र से बड़ी एक्ट्रेसेस के साथ रचाई है शादी

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज न केवल पर्दे पर बल्कि असल जिंदगी में भी कई बार इतने डेयरिंग स्टेप उठाते हैं कि वे लोगों के लिए मिसाल बन जाते हैं। भले ही फिल्मों में रोल को लेकर ये बहुत चूज़ी होते होंगे, लेकिन जब बात प्यार की आती है तो दिल के आगे फिर ये किसी की नहीं सुनते। आज आपको हम कुछ ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं से  प्यार किया और शादी करके शानदार जीवन बिता रहे हैं। इन सेलेब्स ने साबित कर दिया कि, ''जब प्यार होता है तो उम्र मायने नहीं रखती।'' तो आइए जानते हैं इनके बारे में।

कुणाल खेमू और सोहा अली खान

‘गो गोवा गॉन’ फिल्म के कलाकार कुणाल खेमू (Kunal Khemu) अपनी पत्नी सोहा अली खान (Soha Ali Khan) से उम्र में पांच साल छोटे हैं। दोनों 2009 में फिल्म ‘ढूंढते रह जाओगे’ में काम करने के दौरान एक-दूसरे के करीब आए। दो साल लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 2013 में दोनों साथ रहने लगे। साल 2014 में कुणाल ने पेरिस में सोहा को शादी का प्रस्ताव दिया। इसके बाद 25 जनवरी 2015 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। हंसते-खेलते गुजर रहे सफर के बीच सितंबर 2017 में सोहा ने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम इनाया (Inaaya) है। (इसे भी पढ़ें: 12 फेमस टीवी सेलिब्रिटीज जिन्हें शादी के बाद मिला सच्चा प्यार और कर ली दोबारा शादी)

शिरीष कुंदर और फराह खान

फिल्म संपादक और निर्देशक शिरीष कुंदर (Shirish Kunder) ने उम्र में आठ साल बड़ी फराह खान (Farah Khan) से शादी की। उस समय शिरीष फराह की बतौर निर्देशक पहली फिल्म ‘मैं हूं ना’ का संपादन कर रहे थे। उनकी दोस्ती जल्दी ही प्यार में बदल गई। उम्र में आठ साल के अंतर और अलग-अलग धर्मों के होने के बावजूद, उन्होंने सामाजिक दिक्कतों को दरकिनार करते हुए शादी का फैसला कर लिया। उन्होंने 2004 में शादी की और अब उनकी दो बेटियां और एक बेटा हैं। अपने रिश्ते की खूबसूरती पर फराह कहती हैं, “मैं पुनर्जन्म के बारे में नहीं जानती, लेकिन अगर ऐसा होता हो, तो मैं अगले जन्म में भी शिरीष से ही शादी करना पसंद करूंगी।”

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। अभिषेक अपनी पत्नी से दो साल छोटे हैं। उनके रिश्तों को लेकर तमाम कयासबाजी चलती रहती थी, क्योंकि दोनों शादी से पहले कभी खुल कर समाज में नजर नहीं आए। 20 अप्रैल, 2007 को उन्होंने शादी कर ली। ऐश्वर्या के साथ मांगलिक योग जुड़ा हुआ था, लेकिन इससे दोनों के रिश्तों पर फर्क नहीं पड़ा। ये दंपती बॉलीवुड में किस कदर पसंद किए जाते हैं, इसका अंदाजा इसी से लगता है कि उनकी बेटी आराध्या (Aaradhya) तो नन्ही सी उम्र में ही सेलेब्रिटी बन गई है।

फरहान अख्तर और अधुना भाबनी अख्तर

डायरेक्टर और एक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने उम्र में 6 साल बड़ी अधुना भाबनी (Adhuna Bhabani Akhtar) से शादी की। अधुना से फरहान की मुलाकात तब हुई थी, जब फरहान फिल्म ‘दिल चाहता है’ की स्क्रिप्ट लिख रहे थे। उन्होंने साल 2000 में शादी कर ली और अब उनकी दो बेटियां हैं। हालांकि, दोनों के रिश्ते में कुछ दिक्कतें आईं, जिसके चलते 2016 में दोनों अलग हो गए। 2017 में उन्होंने तलाक ले लिया। बेटियां फिलहाल अधुना के साथ रहती हैं। (इसे भी पढ़ें: जब नरगिस को बचाने जलती आग में कूद गए थे सुनील दत्त, कुछ ऐसी है कपल की लव स्टोरी)

आदित्य पंचोली और जरीना वहाब

रिश्तों में तमाम उतार-चढ़ाव के बाद, जरीना वहाब (Zarina Wahab) और आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) ने तीस साल पहले शादी की थी। आदित्य उनसे 6 साल छोटे थे, लेकिन इससे उनके रिश्ते पर कोई असर नहीं पड़ा। संयोग से उनको अपने परिवार की तरफ से भी दिक्कत नहीं आई। जरीना मानती हैं कि किस्मत ने उन दोनों को जोड़ा है और उनके बीच के प्रेम ने शादी को और मजबूत किया।

सुनील दत्त और नरगिस

सुनील दत्त ने जब नरगिस से शादी की थी, तब वो उम्र और हैसियत में सुनील दत्त से काफी बड़ी थीं। नरगिस सुनील दत्त से एक साल बड़ी थीं। 1957 में फिल्म ‘मदर इंडिया’ के सेट पर आग लग गई थी, और नरगिस उसमें फंस गई थीं। सुनील दत्त ने जान पर खेल कर नरगिस को बचाया था। हालांकि वह खुद काफी झुलस गए थे। उनके इस व्यवहार पर नरगिस मर मिटी थीं। एक बार नरगिस ने सुनील दत्त को लिखा था, “डार्लिंग, गुस्सा मत होना, लेकिन याद रखो कि अगर मैं मर भी गई, तो भी तुम्हारे साथ हमेशा रहूंगी। मैं तुमसे इस कदर जुड़ चुकी हूं कि मौत भी मुझे तुमसे अलग नहीं कर सकती।” (इसे भी पढ़ें: पापा धर्मेंद्र के कंधों पर बैठकर बहुत खुश हैं ईशा देओल, देखें बचपन की ये क्यूट फोटो)

परमीत सेठी और अर्चना पूरन सिंह

पहली शादी टूटने के गम से गुजर रहीं अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) की परमीत सेठी (Parmeet Sethi) से मुलाकात एक दोस्त की पार्टी में हुई थी। परमीत अर्चना से सात साल छोटे हैं, लेकिन दोनों की केमिस्ट्री ऐसी जमी कि वे चार साल तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे। परमीत के परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे, लेकिन विपरीत हालात के बावजूद दोनों ने शादी की। अब उनके रिश्ते को 20 साल से भी ज्यादा होने जा रहे हैं। वे अब भी प्यार में हैं।

अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया

अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) और मेहर जेसिया (Mehr Jessia) ने एक-दूसरे के प्यार में पड़ने के बाद शादी की और 20 साल साथ गुजारे। इस दौरान उनकी दो बेटियां भी हुईं। 20 साल बाद उन्होंने अपने रिश्ते को ब्रेक दिया और अब दोनों के रास्ते अलग हो चुके हैं। अर्जुन ने सुपर मॉडल रह चुकीं मेहर जेसिया से 1998 में शादी की थी। मेहर उनसे उम्र में दो साल बड़ी थीं।

राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी 

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) अपने पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) से महज तीन महीने ही बड़ी हैं। राज और शिल्पा की मुलाकात शिल्पा के परफ्यूम ब्रांड 'एस-2' की लॉन्चिंग पर हुई थी, और कम ही समय में वे दोनों एक-दूसरे के प्यार में डूब गए। ऐसा माना जाता है कि राज हमेशा से शिल्पा के दीवाने रहे। उन्होंने 22 नवंबर 2009 को शादी कर ली।

करण सिंह ग्रोवर और बिपाशा बसु

करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) बिपाशा बसु (Bipasha Basu) से उम्र में चार साल छोटे हैं। उन्होंने घर वालों की मर्जी के खिलाफ 30 अप्रैल 2016 को मंकी वेडिंग की थी। करण की मां बिपाशा की ज्यादा उम्र की वजह से इस शादी के पक्ष में नहीं थीं, लेकिन करण और बिपाशा ने दिखा दिया है कि उम्र महज एक नंबर है और प्यार का इससे कोई लेना देना नहीं है।

धनुष और ऐश्वर्या

दक्षिण भारत के सुपरस्टार धनुष (Dhanush) ने दक्षिण भारतीय फिल्मों के भगवान रजनीकांत (Rajinikanth) की बेटी ऐश्वर्या (Aishwarya) से शादी की है। ऐश्वर्या उनसे दो साल बड़ी हैं। उनके बीच जबरदस्त समझ और एक-दूसरे के प्रति आदर का भाव है। दोनों ने 2004 में शादी की थी, और उसके बाद से ही उनका रिश्ता बेहद मजबूत बना हुआ है।

सैफ अली खान और अमृता सिंह

अमृता सिंह (Amrita Singh) उस समय सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के प्यार में दीवानी हो गई थीं, जब वह बॉलीवुड में खुद एक बड़ी स्टार थीं। उस समय सैफ केवल 21 साल के थे, और 1991 में दोनों ने शादी कर ली थी। उस समय अमृता सिंह की उम्र 33 साल थी। हालांकि, इस शादी में सैफ के माता-पिता की रजामंदी शामिल नहीं थी। फिर भी दोनों के बीच उम्र के 12 साल के फासले उनके बीच दूरियां पैदा नहीं कर सके। दोनों ने 13 साल तक रिश्ता निभाने के बाद 2004 में तलाक ले लिया।

यहां हमने आपको ऐसे सेलेब्स के बारे में बताया, जिन्होंने अपनी उम्र से बड़ी एक्ट्रेसेस के साथ शादी रचाई है। ऐसे ही ​कई एक्ट्रेसेस भी ऐसी हैं, जिन्होंने अपने से बड़े अभिनेता के साथ शादी की है। तो ऐसी ही और रोचक स्टोरी के लिए ​बॉलीवुडशादीज डॉट कॉम के साथ जुड़े रहें। वैसे, आपको हमारी स्टोरी कैसी लगी? हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.