12 फेमस टीवी सेलिब्रिटीज जिन्हें शादी के बाद मिला सच्चा प्यार और कर ली दोबारा शादी

टीवी के 12 फेमस स्टार ऐसे हैं, जिन्हें शादी के बाद अपना सच्चा प्यार मिला और उन्होंने दोबारा शादी की। तो आइए आपको उन स्टार्स से मिलाएं, जो अपनी सेकेंड मेरिज को एंजॉय कर रहे हैं।

img

By Ritu Singh Last Updated:

12 फेमस टीवी सेलिब्रिटीज जिन्हें शादी के बाद मिला सच्चा प्यार और कर ली दोबारा शादी

अब तक बॉलीवुड में ही ये ट्रेंड देखने को मिलता था कि शादी के बाद सेलेब्रिटीज को किसी और से प्यार हुआ और उन्होंने दोबारा शादी कर ली, लेकिन धीरे-धीरे ये चलन टीवी इंडस्ट्री में भी आम हो गया है। टीवी जगत में कई ऐसे स्टार हैं, जिन्होंने या तो शादी नहीं की या शादी के बाद उनका तलाक हो गया। इन दोनों ही स्थितियों से अलग ऐसे भी सेलेब्स हैं, जिन्होंने शादी तो की, लेकिन उनकी पहली शादी सफल नहीं रही और उन्हें शादी के बाद अपना असली प्यार मिला। अपने प्यार को पाने के लिए इन्होंने दोबारा शादी की। खास बात ये है कि उनकी दूसरी शादी न केवल सक्सेसफुल है, बल्कि उनकी आपसी समझ और बॉडिंंग की चर्चा भी काफी होती है। तो चलिए आपको आज ऐसे ही 12 टीवी सेेलेब्स के बारे में बताएं जिन्होंने शादी के बाद प्यार किया और फिर शादी कर हैप्पी मैरिड लाइफ एंजॉय कर रहे हैं।

शेफाली शाह

शेफाली शाह (Shefali Shah) ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म रंगीला से की थी और 1997 में ही टीवी कलाकार हर्ष छाया (Harsh Chhaya) से शादी कर ली थी। 2001 तक दोनों साथ रहे। इसके बाद शेफाली ने प्रोड्यूसर-डायरेक्टर विपुल शाह (Vipul Shah) से शादी की और उनकी शादी बॉलीवुड की सबसे सफल शादियों में से एक साबित हुई। उनके दो बच्चे भी हैं और शेफाली अब भी फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। (इसे भी पढ़ें: मोहिना कुमारी व सुयश रावत की शादी को पूरा हुआ एक साल, पहली एनिवर्सरी पर कपल ने शेयर की रोमांटिक फोटो)

समीर सोनी

मॉडल रह चुके टीवी एक्टर समीर सोनी (Sameer Soni) ने कभी मॉडल राजलक्ष्मी रॉय (Rajlaxmi Roy) को अपना दिल दे दिया था, लेकिन शादी के 6 महीने भी ये रिश्ता नहीं चल सका। साल 2011 में समीर को एक्ट्रेस नीलम (Neelam) से प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली। नीलम ज्वेलरी डिजाइनर भी हैं। कपल ने 2013 में दो बेटियों को गोद भी लिया है।

रेणुका शहाणे

टीवी की जानीमानी अदाकारा रेणुका शहाणे (Renuka Shahne) को दूसरे पति के रूप में आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) बेहतर जीवनसाथी के रूप में मिले। आशुतोष खुद भी प्रतिभाशाली कलाकार हैं। उनके दो बच्चे हैं और वे खुशहाल जीवन जी रहे हैं। अपनी पहली शादी के बारे में रेणुका ने एक बार कहा था, “आज मैं जो कुछ भी हूं वह अपनी पहली शादी से मिली सीख के चलते ही हूं। दूसरी शादी को लेकर मेरे मन में तमाम तरह की असुरक्षा की बातें चल रही थीं, लेकिन मुझे लगता है कि मैं इस बार बेहतर तरीके से तैयार थी।”

रोनित रॉय

टीवी एक्टर रोनित (Ronit Roy) की बेटी केवल 6 महीने की थी, जब उनका अपनी पूर्व पत्नी ओना (Ona) से तलाक हुआ था। इसके बाद उन्होंने नीलम बोस (Neelam Bose) से शादी की। नीलम के साथ वह 15 साल से साथ में हैं और उनकी शादी को करीब 11 साल हो चुके हैं। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में रोनित ने यहां तक कहा था कि, “नीलम के मन में मेरे साथ रिलेशनशिप को लेकर कभी असुरक्षा की भावना नहीं आई। उन्होंने हमारे रिश्ते को मजबूती देने में खास रोल निभाया है।” कपल के दो बच्चे भी हैं। (इसे भी पढ़ें: कभी सांवली-सलोनी रह चुकीं काजोल अब हैं बेहद खूबसूरत, जानें इनका मेकओवर टिप्स)

दीपशिखा नागपाल

चर्चित टीवी और बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपशिखा (Deepshikha Nagpal) ने 1997 में जीत उपेंद्र (Jeet Upendra) से शादी की लेकिन 2007 तक दोनों साथ रहने के बाद अलग हो गए। इस बीच उनके दो बच्चे भी हुए। तलाक के बाद उन्होंने मॉडल और एक्टर केशव अरोड़ा (Kaishav Arora) के साथ डेटिंग शुरू की। केशव के साथ उन्होंने फिल्म ‘ये दूरिया’ में साथ काम किया था। संयोग से ये फिल्म भी सिंगल मदर की कहानी पर आधारित थी, जो अपनी उम्र से छोटे शख्स से प्यार कर बैठती है। दीपशिखा और केशव ने 2012 में शादी कर ली और अब हैप्पी मैरिड लाइफ एंज्वाय कर रहे हैं।

हितेश तेजवानी

बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि गौरी प्रधान (Gauri Pradhan) हितेश तेजवानी की दूसरी पत्नी हैं। एक दशक पहले एक इंटरव्यू में हितेन (Hiten Tejwani) ने बताया था कि, उनकी पहली शादी क्यों फेल हुई। उन्होंने कहा, “मेरा करियर शुरू ही हुआ था कि मैंने शादी कर ली। शायद मैं अपनी पत्नी को वह समय नहीं दे पाया, जिसकी वो हकदार थीं। ऐसा कहा जाता है कि अरेंज मैरेज में शादी के बाद प्यार होता है, लेकिन मेरे मामले में ऐसा कभी नहीं हुआ।” 11 महीने में ही उन्होंने अलग होने का फैसला कर लिया। हितेन को दोबारा गौरी से प्यार हुआ और दोनों की आपसी अंडरस्टैंडिंग इतनी बेहतर थी कि दोनों शादी भी कर ली। शादी के बाद अब ये कपल हंसी खुशी साथ रह रहा है।

करण सिंह ग्रोवर

करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) की बात करें तो इन्होंने एक नहीं बल्कि तीन शादियां की हैं। उन्होंने 2008 में श्रद्धा निगम से शादी की लेकिन उनका ये रिलेशन 10 महीने भी नहीं चल सका। इसके बाद उन्होंने अपनी को-एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट (Jenniifer Winget) से 2012 में शादी की, लेकिन ये रिश्ता भी लंबा नहीं चल सका। इसके बाद उन्हें फिल्म ‘अलोन’ की को-एक्ट्रेस बिपाशा बसु (Bipasha Basu) से प्यार हुआ और दोनों ने 30 अप्रैल, 2016 को शादी कर ली। कपल अब अपनी मैरिड लाइफ को एंज्वाय कर रहा है।

श्रद्धा निगम

श्रद्धा निगम (Shradhdha Nigam) को सोनी टीवी की सीरीज ‘चूड़ियां’ और ‘कृष्ण अर्जुन’ में उनके रोल के लिए जाना जाता है। उन्होंने करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी, हालांकि उनकी शादी लंबी नहीं चल सकी। तलाक के बाद उन्होंने चर्चित टीवी कलाकार मयंक आनंद (Mayank Anand) से शादी की। मयंक ने हिट सीरीज ‘दिल मिल गए’ में करण के बेस्ट फ्रेंड का रोल किया था। मयंक और श्रद्धा पहले दोस्त थे, फिर बिजनेस पार्टनर भी बने। बाद में दोनों ने 2013 में शादी भी कर ली और अब एक अच्छी मैरिड लाइफ जी रहे हैं।  

मानिनि डे मिश्रा

बेहद चर्चित टीवी सीरीज ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ की परी यानी मानिनि (Manini De Mishra) अपनी पहली शादी के टूटने से निराश नहीं हुईं और मिहिर मिश्रा (Mihir Mishra) के साथ रिलेशनशिप में आ गईं। दोनों की मुलाकात अपने दोस्त साजित (Sajit) की पार्टी में हुई थी। टीवी सीरियल ‘संजीवनी’ में मिहिर और मानिनि तब साथ काम कर रहे थे। मानिनि की पहली शादी से एक बेटी थी और सिंगल पैरेंट के तौर पर रहना उनको दुनिया का सबसे मुश्किल काम लग रहा था। तब मानिनि अपने दोस्त मिहिर के प्यार में पड़ गईं और दोनों उस वक्त अपने रिश्ते को लेकर इस कदर आश्वस्त थे कि, उन्होंने हफ्ते भर के अंदर ही शादी कर डाली। तब उनकी बेटी चार साल की थी। हालांकि एक लंबा समय साथ गुजारने के बाद खबर आ रही है कि दोनों लंबे समय से अलग रह रहे हैं। इसके पीछे अभी कारण सामने नहीं आया है। (इसे भी पढ़ें: कबीर बेदी ने 70 साल की उम्र में की थी शादी, तो बेटी पूजा बेदी ने नई मां को कहा था 'दुष्ट सौतेली मां')

अनूप सोनी

अनूप सोनी (Anup Soni) को टीवी सीरीज ‘सी हॉक्स’ से पहचान मिली थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जूही बब्बर (Juhi Babbar) की अनूप से बढ़ती नजदीकी के चलते जुही की पहली शादी में दरार पड़ गई थी। हालांकि, मामला चाहे जो भी रहा हो अनूप और जूही ने चुनिंदा दोस्तों और परिवार के लोगों की मौजूदगी में मार्च 2011 में शादी कर ली। ये जूही की दूसरी शादी थी, जबकि पहले उन्होंने बिजॉय नांबियार (Bejoy Nambiar) से शादी की थी।

गौतमी गाडगिल

राम कपूर (Ram Kapoor) और गौतमी गाडगिल (Gautami Gadgil) असली जिंदगी ही नहीं, बल्कि टीवी के भी सबसे चहेते कपल में से एक हैं, लेकिन आप शायद ही जानते होंगे कि राम से शादी करने से पहले गौतमी कॉमर्शियल फोटोग्राफर मधुर श्रॉफ की पत्नी थीं। तलाक के बाद उनकी मुलाकात राम कपूर से टीवी सीरियल ‘घर एक मंदिर’ के सेट पर हुई थी। जल्दी ही दोनों ने शादी कर ली और अब उनके दो बच्चे भी हैं।

संजीव सेठ

संजीव सेठ (Sanjeev Seth) और लता सभरवाल (Lata Sabharwal) का रिश्ता चर्चित टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से शुरू हुआ और शादी तक पहुंचा। वे असल जीवन में भी आदर्श कपल हैं। हालांकि इस शादी से पहले संजीव (Sanjeev Seth) ने एक्ट्रेस रेशम टिपणिस (Resham Tipnis) से 1993 में शादी की थी और 11 साल साथ रहने के बाद तलाक ले लिया था। 2010 में संजीव ने लता से दूसरी शादी की। दिलचस्प है कि तलाक के बाद भी संजीव और रेशम के संबंधों में खटास नहीं आई है और दोनों अच्छे दोस्त अब भी हैं। एक बार रेशम ने एक इंटरव्यू में कहा था, “आज जब हम पीछे मुड़ कर देखते हैं तो हम दोनों को एहसास होता है कि अगर मैं थोड़ी और परिपक्व और समझदार होती तो तलाक की नौबत ही न आती। आज हम अच्छे दोस्त हैं। दरअसल, हम तो रोज एक दूसरे से बात करते हैं।” तलाक का अफसोस है? इस सवाल पर रेशम कहती हैं, “बिल्कुल अफसोस है। जब मेरी शादी हुई तब मैं केवल 20 साल की थी। तुरंत ही मैं मां बन गई। मैं तब मैच्योर नहीं थी कि चीजें संभाल पाती। वहीं संजीव शादी और अन्य जिम्मेदारियां उठाने के लिए तैयार थे। हम दोनों के बीच 12 साल का फासला था।” हैरानी की बात तो ये है कि संजीव की दूसरी पत्नी लता के साथ भी रेशम के अच्छे ताल्लुकात हैं। लता ने एक इंटरव्यू में इसका जिक्र भी किया था, “वो एक अच्छी महिला हैं। मैं उन दोनों के लिए खुश हूं। हम भले ही बेहतरीन दोस्त न हों, फिर भी हम एक-दूसरे से अपनी समस्याएं बताते हैं। वह मेरे बच्चों के लिए भी अच्छी हैं।”

तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.