कॉमेडियन कपिल शर्मा की पांच सबसे महंगी चीजें, करोडों का है बंगला तो चलते हैं इस रॉयल कार से

इस स्टोरी में हम आपको कॉमेडियन कपिल शर्मा की पांच सबसे महंगी चीजों के बारे में बताएंगे।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

कॉमेडियन कपिल शर्मा की पांच सबसे महंगी चीजें, करोडों का है बंगला तो चलते हैं इस रॉयल कार से

हम अक्सर सेलिब्रिटी की चकाचौंध भरी लाइफ देखकर हैरान हो जाते हैं। लेकिन शायद हम उनके सेलिब्रिटी बनने के पीछे के संघर्षों को भूल जाते हैं, जिसके जरिए एक सेलिब्रिटी अपने रॉयल लाइफ को एंजॉय करता है। सेलिब्रिटी बनना आसान नहीं हैं, इसके लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं। हां ये बात भी सच है कि किसी-किसी को ये विरासत में मिल जाता है। लेकिन उस विरासत को बनाने वाला भी एक इंसान ही होता है। ऐसी ही विरासत को बनाने में लगे हैं कॉमेडी किंग कपिल शर्मा (Kapil Sharma)।  

Kapil Sharma

कॉमेडी की दुनिया में अपने नाम का परचम लहराने वाले कपिल शर्मा आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। आज वो जिस सेलिब्रिटी स्टेटस पर पहुंच चुके हैं वहां तक पहुंचने के लिए कपिल शर्मा ने काफी संघर्ष का सामना किया है। कपिल ने जब संघर्ष शुरू किया था तो, इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं था, शून्य से अपना सफर शुरू करते हुए कपिल शिखर तक पहुंचे और कॉमेडी की दुनिया पर राज करने लगे। कपिल ने साल 2007 में 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेन्ज’ जीतकर कॉमेडी-एंटरटेनमेंट की नई शैली में अपना करियर शुरू किया। इस शो के बाद कपिल ने अपना खुद का शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' लॉन्च किया और आज वो अपने कॉमेडी शो के जरिए हर दिल की धड़कन बन चुके हैं। यही नहीं, कपिल कमाई के मामले में भी बड़े-बड़े सलिब्रिटी को टक्कर देते हैं। तो आज हम आपको इस स्टोरी में कपिल शर्मा की पांच सबसे महंगी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं। (ये भी पढ़ें: आलिया भट्ट को शादी करते नहीं देखना चाहते हैं पिता महेश भट्ट, जानें क्या है इसकी वजह)

Kapil Sharma

पहले तो ये जान लीजिए कि, 39 साल के कॉमेड‍ियन कप‍िल शर्मा मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं। कपिल के पिता जितेन्द्र कमार पंजाब पुल‍िस में बतौर कांन्सटेबल थे। हालांकि, उनका कई साल पहले न‍िधन हो गया था। कपिल शर्मा साल 2018 में अपनी कॉलेज फ्रेंड गिन्नी चतरथ संग शादी के पवित्र बंधन में बंधे थे। अपनी शादी की पहली सालगिरह से महज दो दिन पहले यानी 10 दिसंबर 2019 को उनकी पत्नी गिन्नी ने प्यारी सी बेटी अनायरा शर्मा को जन्म दिया था। वहीं, 1 फरवरी 2021 को कपिल और गिन्नी दोबारा एक बेबी बॉय के माता-पिता बने। 

अब आइए आपको बताते हैं कपिल शर्मा और गिन्नी चतरथ के पांच सबसे महंगी चीजों के बारे में। 

1. रेंज रोवर इवोक एसडी 4

फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, कपिल शर्मा ने 2013 में एक रेड रेंज रोवर इवोक एसडी 4 खरीदा था। इसकी कीमत 50 लाख से 65 लाख रुपये के बीच है। यह कार अब बंद हो चुकी है। यह  2179 सीसी की है और डीजल से चलती है। 

Kapil Sharma Car

2. मर्सिडीज बेंज S350 CDI और वोल्वो XC कार

कपिल के पास एक मर्सिडीज बेंज S350 CDI भी है, जिसकी कीमत 1.19 करोड़ रुपये है। इसके अलावा कपिल के पास वोल्वो XC कार भी है। इस कार की कीमत 90 लाख से 1.3 करोड़ रुपये है। (ये भी पढ़ें: सुरों के सरताज एआर रहमान दो आलीशान बंगलों के हैं मालिक, घर में बनाया हुआ है स्टूडियो, देखें फोटोज)

Kapil Sharma Car

3. पंजाब में एक फार्महाउस

डीएनए की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कपिल शर्मा पंजाब के एक लग्जरी फार्महाउस के मालिक हैं, जो चारों तरफ हरी-भरी भूमि से घिरा हुआ है। इसमे एक स्विमिंग पूल भी है। इसकी कीमत 25 करोड़ रुपए है।

Kapil Sharma Punjab Farmhouse

Kapil Sharma Punjab Farmhouse

Kapil Sharma Punjab Farmhouse

Kapil Sharma Punjab Farmhouse

4. कपिल शर्मा का मुंबई में एक आलीशान अपार्टमेंट

डीएनए रिपोर्ट के अनुसार, कपिल शर्मा का मुंबई में भी एक आलीशान अपार्टमेंट है। इस फ्लैट की कीमत 15 करोड़ रुपए है। (ये भी पढ़ें: तलाक के बाद आज तक सिंगल हैं इन 8 एक्टर्स की EX वाइफ, अमृता सिंह और करिश्मा भी हैं इस लिस्ट में शामिल)

Kapil Sharma House

5. वैनिटी वैन

कपिल शर्मा के पास खुद की वैनिटी वैन है, जिसकी कीमत 5.5 करोड़ रुपये है। कपिल की वैनिटी वैन बॉलीवुड की सबसे महंगी वैनिटी वैन्स में से एक है। उनकी ये वैनिटी वैन सभी सुविधाओं से युक्त है।    

कपिल शर्मा और गिन्नी चतरथ की कुल संपत्ति

आज के समय में कपिल शर्मा अरबों रुपये के मालिक हैं और बॉलीवुड के टॉप सितारों में शुमार हैं। कपिल एक सफल कॉमेडियन और अभिनेता हैं। कपिल शर्मा और गिन्नी चतरथ की कुल संपत्ति की कीमत करीब 26 से 30 मिलियन डॉलर के आसपास है। भारतीय मुद्रा में बात करें तो, कपिल की प्रॉपर्टी की कीमत 145 से 170 करोड़ के बीच है। कपिल शर्मा की एक साल की कमाई करीब 50 करोड़ रुपए के आसपास है। कपिल शर्मा टीवी पर एक एपिसोड के लिए 60 से 80 लाख चार्ज करते हैं। कपिल शर्मा हर साल करोड़ों रुपये का टैक्‍स अदा करते हैं। साल 2018 में उन्होंने 15 करोड़ से भी ज्यादा का टैक्स भरा था। उन्होंने हाल में ही कोरोना से लड़ने के लिए 51 लाख रुपये की मदद भी की थी।  

Kapil Sharma

फिलहाल, हो चाहे जो कपिल शर्मा ने अपने दम पर ये सारी संपत्तियां बनाई हैं। तो आपको कॉमेडियन की इन महंगी चीजें के बारे में जानकर कैसा लगा? कृपया हमें अपनी राय कमेंट करके बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो वो अभी अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.