सिद्धार्थ शुक्ला की 5 रोचक बातें: वर्ल्ड बेस्ट मॉडल से धार्मिक होने तक, जानें एक्टर के बारे में

इस स्टोरी में हम आपको दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला से जुड़ी उन 5 बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो यकीनन आपको नहीं पता होंगी।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

सिद्धार्थ शुक्ला की 5 रोचक बातें: वर्ल्ड बेस्ट मॉडल से धार्मिक होने तक, जानें एक्टर के बारे में

टीवी इंडस्ट्री के शानदार अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) की अचानक हुई मौत ने उनके परिवार, दोस्त और फैंस को सदमे में डाल दिया है। सीरियल ‘बालिका वधू’ से पॉपुलर हुए 40 साल के अभिनेता को 2 सितंबर 2021 की सुबह हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्होंने इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। सिद्धार्थ की मौत पर अब तक उनके करीबी लोग और फैंस विश्वास नहीं कर पा रहे हैं। हर कोई दुआ कर रहा है कि, वह फिर से वापस आ जाएं और अपने वन लाइनर डायलॉग से लोगों का दिल जीतें। हालांकि, ये भी एक कड़वी सच्चाई है कि, सिद्धार्थ शुक्ला अब कभी भी लौटकर नहीं आएंगे।

sidharth shukla

सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने टीवी करियर में फैंस का बेशुमार प्यार हासिल किया है। एक तरफ शहनाज गिल संग उनकी जोड़ी को फैंस इस कदर प्यार करते हैं कि, उन दोनों को ‘सिडनाज’ बुलाते हैं। हर कोई चाहता था कि, वह दोनों शादी के बंधन में बंध जाएं, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। दूसरी तरफ, सिद्धार्थ ने अपनी शानदार एक्टिंग से भी लोगों का दिल जीता था। उन्होंने अपने करियर में काफी नाम और शोहरत हासिल की। लेकिन, पॉपुलैरिटी हासिल करने के बाद भी सिद्धार्थ अपनी पर्सनल लाइफ को सीक्रेट रखना पसंद करते थे। ऐसे में कई बातें हैं, जो फैंस को उनके बारे में नहीं पता हैं। तो आज हम इस आर्टिकल में आपको सिद्धार्थ से जुड़ी दिलचस्प बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो यकीनन आपको पसंद आएंगी।

sidharth shukla and shehnaz

1) सिद्धार्थ शुक्ला के पास थी इंटीरियर डेकोर की डिग्री

sidharth shukla career

टीवी इंडस्ट्री के सबसे फिट अभिनेताओं में से एक सिद्धार्थ शुक्ला को इंटीरियर डेकोरेशन का काफी ज्यादा शौक था। इसी वजह से वह एक इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते थे। काफी कम लोग जानते हैं कि, एक्टर ने 'रचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन' से इंटीरियर डिज़ाइनिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल थी। उन्होंने कुछ समय के लिए अपने दोस्त की एक कंपनी में जॉब भी की थी। हालांकि, अभिनेता की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। सिद्धार्थ ने अपनी इंटीरियर डिजाइनिंग को छोड़कर मॉडलिंग में आने के फैसला किया। जिसके बाद, वह टीवी की दुनिया के चमकते हुए सितारे बन गए थे।

(ये भी पढ़ें: मां से एक पल भी दूर नहीं रह पाते थे सिद्धार्थ शुक्ला, थ्रोबैक इंटरव्यू में शेयर की थीं फीलिंग्स)

2) सिद्धार्थ शुक्ला ने रैंप वॉक पर जीता था सबका दिल

sidharth shukla ramp walk

सिद्धार्थ शुक्ला के लिए कहा जाता था कि, ‘जितना भी चीखे चिल्लाए पर दिल से सच्चा है, सिद्धार्थ शुक्ला बता दो, फौलादी सीने के पीछे एक शरारती बच्चा है’, ये लाइन अभिनेता की पर्सनैलिटी पर सटीक बैठती है। ‘बिग बॉस’ के बाद से ही सिद्धार्थ अपनी ‘एंग्री यंग मैन’ वाली छवि की वजह से चर्चाओं में थे, लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब सिद्धार्थ, अर्जुन रामपाल, जॉन अब्राहम और मिलिंद सोमन जैसे स्टार्स को फॉलो करते थे। वह उन्हें देखकर अपनी रैंप वॉक के स्टाइल को और अच्छा बनाने की कोशिश करते थे। जब सिद्धार्थ शुक्ला ने पेजेंट फैशन शो जीता था, तब उन्होंने अपनी रैंप वॉक से हर किसी का दिल जीत लिया था।

3) पहले एड शूट के लिए विदेश गए थे सिद्धार्थ शुक्ला

sidharth shukla projects

सिद्धार्थ शुक्ला ने एक्टिंग से पहले मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था, जहां पर उनके काम को खूब पसंद किया गया था। उन्होंने अपने पूरे करियर में कई मशहूर कंपनियों के लिए एड शूट किए, जिसके लिए उन्हें एक अच्छी खासी रकम भी दी जाती थी। हालांकि, काफी कम लोग अभिनेता के पहले एड शूट के बारे में जानते हैं, जो उन्होंने विदेश में शूट किया था। सिद्धार्थ का ये पहला प्रोजेक्ट नॉर्मल शूटिंग वाला नहीं था, जिसमें सिर्फ काम किया और वापस आ जाओ। इस एड शूट के दौरान अभिनेता को दुनिया के सात अजूबों की सैर करवाई गई थी, जो उनके लिए एक नया और खूबसूरत एक्सपीरियंस रहा था।

(ये भी पढ़ें: जब तनुजा ने धर्मेंद्र को फ्लर्ट करने पर मार दिया था थप्पड़, बाद में भाई बना बांधी थी राखी)

4) सिद्धार्थ शुक्ला ने जीता था वर्ल्ड बेस्ट मॉडल का खिताब

sidhath shukla

सिद्धार्थ शुक्ला एक ऐसे जादूगर थे, जो अपने एक लुक से ही लड़कियों को अपना दीवाना बना देते थे। उनकी एक झलक पाने के लिए लड़कियां घंटों इंतजार करती थीं, जो उनके तगड़े फैन बेस का सबूत है। टीवी स्क्रीन के अलावा, जब भी वह रैंप पर उतरते थे, सब हैरान रह जाते थे। कम ही लोग जानते हैं कि, अभिनेता ने 2005 में तुर्की में वर्ल्ड बेस्ट मॉडल का खिताब जीता था।

5) धार्मिक व्यक्ति थे सिद्धार्थ शुक्ला

sidharth shukla mother

हर आदमी की तरह सिद्धार्थ शुक्ला की जिदंगी में भी उनकी मां ने एक अहम रोल निभाया है। उनकी मां ही हैं, जिन्होंने सिद्धार्थ को मॉडलिंग में जाने के लिए प्रेरित किया था और उनके सपनों को पाने में मदद की थी। सिद्धार्थ शुक्ला के लिए उनकी मां सब कुछ थीं। इसी वजह से अभिनेता ने अपनी मां के आध्यात्मिक मार्ग को चुना था और ब्रह्मकुमारी संगठन के अनुयायी बन गए थे। सिद्धार्थ का अंतिम संस्कार भी ब्रह्मकुमारी रिवाज के अनुसार हुआ था, जिससे साबित होता है कि, वह इस संगठन से काफी ज्यादा जुड़े हुए थे।

(ये भी पढ़ें: आलिया भट्ट को नहीं पसंद था कपल्स का हाथ पकड़कर चलना, फैंस ने रणबीर संग उनकी फोटोज कीं शेयर)

sidharth shukla photos

फिलहाल, ये विश्वास करना मुश्किल है कि, सिद्धार्थ शुक्ला अब हमारे बीच नहीं हैं। उनका परिवार, दोस्त और फैंस उन्हें याद कर रहे हैं। खैर! उनकी यादें हमेशा फैंस के दिलों में जिंदा रहेंगी।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.