Happy Birthday Kangana Ranaut: एक नहीं 5 लोगों से था बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन का अफेयर

बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का 23 मार्च को बर्थडे है। इस मौके पर ​हम आपको उनके लव अफेयर्स,रिलेशनशिप और शादी को लेकर ढ़ेर सारी जानकारी देते हैं, तो आइए जानें इनके बारे में...

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Happy Birthday Kangana Ranaut: एक नहीं 5 लोगों से था बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन का अफेयर

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को ऐसे ही कंट्रोवर्सी क्वीन नहीं कहा जाता है। कंगना कभी अपने बोल्ड स्टेटमेंट तो कभी अपने अफेयर्स को लेकर सुर्खियों में बनी र​हती हैं। फिल्मों में आने से पहले कंगना के परिवार का ग्लैमर की इस दुनिया से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था, इसके बावजूद ग्लैमर इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के लिए कंगना ने मुंबई का रूख किया। कंगना के 33वें जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके लव अफेयर्स,रिलेशनशिप और शादी को लेकर ढ़ेर सारी जानकारी देते हैं, तो आइए जानें इनके बारे में...

23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश में जन्मी कंगना को साल 2006 में फिल्म ‘गैंगस्टर’ से बॉलीवुड में ब्रेक मिला। पहली फिल्म में ही दमदार अभिनय के लिए कंगना को बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला, फिर फिल्मों में मिलती कामयाबी के साथ-साथ उनके अफेयर्स की खबरों ने उन्हें बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन बना दिया। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास का आलीशान विला किसी राजमहल से कम नहीं)

यहां जानें कंगना का फर्स्ट रिलेशनशिप कब और किस उम्र में हुआ?

इंडिया टुडे से बातचीत में कंगना ने अपने फर्स्ट रिलेशनशिप के बारे में बात करते हुए बताया कि उनका पहला रिलेशनशिप 17 या 18 की उम्र में हुआ था। कंगना ने कहा, 'मैं उस समय 17 या 18 साल की थी। मैं चंढीगड़ में एक पीजी में अपने फ्रेंड्स के साथ रहती थी और मेरे फ्रेंड की डेट थी। फ्रेंड की डेट के साथ जो उसका दोस्त आया था उसकी उम्र करीब 28 साल की थी और मेरी उम्र 17 की थी। लेकिन वो बहुत क्यूट पंजाबी लड़का था। कंगना ने उस लड़के का नाम भी बताया।

कंगना रनौत ने एक बार फिर से अपने पास्ट रिलेशनशिप और अफेयर्स को लेकर 'राइजिंग इंडिया समिट' में कंगना अपने रिलेशनशिप को लेकर कहती हैं कि मेरे कई अफेयर्स रह चुके हैं। हर ब्रेकअप के बाद मैंने ऐसा महसूस किया कि मेरी लव लाइफ की पोटॉन्शियल खत्म हो रही है। मेरे लिए प्यार सिर्फ एक फिजिकल रिलेशनशिप नहीं है। वह स्पिरिच्उअल है। प्यार एक बहुत खूबसूरत अहसास है जो आपकी बॉडी के हर पार्ट को, हर सेल को महकाता है, तब… भी जब वह आपके आस-पास न हो। (ये भी पढ़ें: बालकनी में बिटिया रानी के साथ दिखे कॉमेडियन कपिल शर्मा, ड्रम बजाकर 'कोरोना वीरों' को कहा शुक्रिया)

शादी को लेकर क्या कहती है कंगना रनौत

साल 2019 में एक इवेंट में शादी को लेकर पूछे गए सवाल पर कंगना ने कहा- वैसे मैं किसी को डेट नहीं कर रही लेकिन मेरी लाइफ में कोई है। मेरी लाइफ में भी रोमांटिक साइड है। ऐसे में एक साथी की जरूरत होती है, जो आपको मोटिवेट और इंस्पायर करें।

गौरतलब है कि कंगना ने एक प्रोग्राम में अपनी लव-लाइफ के बारे में खुलासा करते हुए कहा था कि उनकी जिंदगी में अभी तक जितने भी ब्वॉयफ्रेंड रहे, सभी से उन्हें धोखा मिला है। उनके सारे ब्वॉयफ्रेंड्स ने उन्हें डंप किया। उन्होंने कहा कि 16 साल के लेकर 31 साल तक मेरे साथ ऐसा हुआ। अगर मैं आपको नाम बताउंगी तो आप भी कहेंगे कि ये इंसान ऐसा था। सभी ने मुझे छोड़ दिया। कंगना ने बताया कि वो लोग वापस भी आए लेकिन उन्होंने उनके लिए अपने दिल के दरवाजे बंद कर दिए थे, लेकिन मैं हमेशा आगे बढ़ी।

कंगना रनौत के रह चुके हैं पांच अफेयर्स

(1.) आदित्य पंचोली

मायानगरी मुंबई में जब कंगना स्ट्रगल कर रही थीं, तभी उनकी मुलाक़ात आदित्य पंचोली से हुई। आदित्य पहले से शादीशुदा और कंगना से उम्र में तक़रीबन 20 साल बड़े थे, लेकिन उम्र का फ़ासला इन दोनों को एक-दूसरे के प्यार में गिरफ़्तार होने से नहीं रोक सका। काफ़ी समय तक दोनों एक-दूसरे के साथ पति-पत्नी की तरह भी रहे, लेकिन कहा जाता है कि आदित्य ने कंगना के साथ मारपीट की थी जिसके चलते दोनों का रिश्ता ख़त्म हो गया। कंगना ने आदित्य के ख़िलाफ पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

(2.) अध्ययन सुमन

आदित्य पंचोली से ब्रेकअप के बाद कंगना की मुलाकात ‘राज 2’ के सेट पर शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन से हुई और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। कहा जाता है कि शेखर सुमन को अध्ययन और कंगना का रिश्ता पसंद नहीं आया और उन्होंने एक दफा मीडिया में यह बयान भी दिया था कि कंगना के लिए अध्ययन का प्यार नहीं बल्कि आकर्षण था। उधर अध्ययन ने भी बयान दिया था कि वो फिलहाल अपने करियर पर फोकस करना चाहते हैं, तो फिर यहीं उनके अफेयर का अंत हो गया।

(3.) अजय देवगन

अध्ययन से रिश्ता ख़त्म होने के बाद कंगना ने अजय देवगन के साथ फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ में काम किया और इसी दौरान दोनों के अफेयर की ख़बरें सुर्खियां बटोरने लगी। एक रिपोर्ट में यह कहा गया था कि कंगना अजय के साथ अपने रिश्ते को लेकर काफ़ी सीरियस थीं, लेकिन अजय अपनी पत्नी काजोल को किसी भी कीमत पर छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे। बताया जाता है कि कंगना ने अजय को अपनी कलाई काटने की धमकी भी दी थी, हालांकि इन खबरों में कितनी सच्चाई थी इस पर दोनों ने कभी कुछ नहीं कहा। फिर उनका ये अफेयर भी बहुत दिनों तक नहीं चला।

(4.) निकोलस लाफर्टी

लगातार तीन अफेयर्स में धोखा खाने के बाद कंगना का नाम निकोलस लाफर्टी नाम के एक ब्रिटिश डॉक्टर के साथ भी जुड़ा। बताया जाता है कि निकोलस कई बार मुंबई आए और कंगना को कई बार उनके साथ देखा गया। हालांकि यह लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप भी चंद दिनों का मेहमान निकला।

(5.) ऋितिक रोशन

जब ऋतिक रोशन अपनी पत्नी सुजैन से तलाक लेने का इंतज़ार कर रहे थे, उसी दौरान कंगना के साथ उनके रिलेशनशिप की खबरों ने सबको हैरत में डाल दिया। कंगना ने सरेआम इस बात को कबूल किया था कि ऋतिक के साथ उनका अफेयर है, लेकिन ऋतिक ने इससे साफ इंकार कर दिया, बस फिर क्या था कगंना ने ऋतिक पर कई तरह के आरोप लगाए और उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी कंट्रोवर्सी बन गई थी। (ये भी पढ़ें: पटौदी के राजकुमार तैमूर अली खान को गिफ्ट में मिला ये खास कार्ड, मम्मी करीना कपूर ने किया शेयर)

फिलहाल, कोरोना की दहशत के बीच कंगना रनौत इन दिनों अपनी फैमिली के साथ मनाली में हैं। अपना ये जन्मदिन कंगना परिवार के साथ मनाएंगी। कंगना ही नहीं सभी सितारे इन दिनों कोरोना के चलते घर में कैद हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो वे थलाइवी, तेजस, धाकड़ जैसी फिल्मों में नजर आएंगी। रविवार को कंगना ने जनता कफ्यू को सपोर्ट किया। इसी के साथ कोरोना कमांडोज को सलाम करने के लिए परिवार संग मिलकर ताली बजाई थी। तो वहीं अपने जन्मदिन के मौके पर उन्होंने अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के शहीद दिवस पर एक वीडियो भी शेयर किया है। 

वैसे आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.