'अनुपमा' फेम रुपाली गांगुली से हिना खान तक, TV इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस

यहां हम आपको टीवी इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी फीस सबसे ज्यादा है। आइए आपको बताते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

'अनुपमा' फेम रुपाली गांगुली से हिना खान तक, TV इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस

मनोरंजन जगत में लंबे समय तक ऐसा होता था कि, एक्ट्रेसेस को एक्टर्स की तुलना में कम फीस दी जाती थी। जहां एक्टर्स एक फिल्म के लिए मोटी फीस चार्ज करते थे, वहीं एक्ट्रेसेस को उनके मुकाबले बेहद कम अमाउंट दिया जाता था। हालांकि, जमाना बदल गया है और अब कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं, जो अभिनेताओं की अपेक्षा काफी ज्यादा फीस लेती हैं।

rupali ganguly

टेलीविजन जगत के धारावाहिक का हिस्सा होना कोई आसान बात नहीं होती। शो में अलग-अलग टाइमिंग पर काम करना होता है और अपने शेड्यूल को मैनेज करना काफी चुनौतीपूर्ण काम होता है। टीवी इंडस्ट्री में कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग और टैलेंट के दम पर कई मशहूर शोज में काम किया और आज घर-घर में अपने कैरेक्टर के नाम से पहचानी जाती हैं। यही वजह है कि, ये एक्ट्रेसेस एक शूट करने का अच्छा खासा फीस लेती हैं। 'अनुपमा' टीवी शो की रुपाली गांगुली हों या 'यह रिश्ता क्या कहलाता है' टीवी शो की हिना खान हों, चलिए आज आपको टेलीविजन जगत की सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाली एक्ट्रेसेस से मिलवाते हैं ।

1. रुपाली गांगुली 

Rupali Ganguly

टीवी जगत की मशहूर एक्ट्रेस रुपाली गांगुली ने एक लंबा सफर तय करते हुए अपनी जगह टीवी इंडस्ट्री में बनाई है। रुपाली ने 7 साल के ब्रेक के बाद पर्दे पर 'अनुपमा' शो के साथ वापसी की है। इन्होंने 'साराभाई बनाम साराभाई' में मोनिशा साराभाई का किरदार निभाया था। फिलहाल, एक्ट्रेस मौजूदा समय में सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्री हैं। 'बाॅलीवुड लाइफ' की रिपोर्ट के अनुसार, रुपाली गांगुली ने 1.5 लाख रुपए एक दिन की फीस से अपना काम शुरू किया था और अब वह 3 लाख एक दिन की फीस लेती हैं, जो कि टेलीविजन जगत में सबसे अधिक है। रुपाली ने कई एक्ट्रेसेस को पीछे छोड़ दिया है। 

(ये भी पढ़ें: क्रिकेटर्स की खूबसूरत पत्नियां: पॉपुलैरिटी में देती हैं पतियों को टक्कर, करोड़ों की है नेट वर्थ)

2. हिना खान

Hina Khan

एक्ट्रेस हिना खान ने मशहूर शो 'यह रिश्ता क्या कहलाता है' से अपने करियर की शुरुआत की थी। हिना का अक्षरा का किरदार बेहद मशहूर हुआ था। फिर 2017 में उन्होंने 'बिग बाॅस 11' में भाग लिया था और 'खतरों के खिलाड़ी सीजन 8' में भी व​ह नजर आ चुकी हैं। एक्ट्रेस ने 'कसौटी जिंदगी की' शो में कोमोलिका का किरदार निभाया था। हिना कई ओटीटी शोज का भी हिस्सा रह चुकी हैं। 'बाॅलीवुड लाइफ' के अनुसार, हिना ने अपने करियर की शुरुआत 80,000 से 1 लाख रुपए के बीच की थी, लेकिन अब हिना एक एपिसोड के 2 लाख रुपए चार्ज करती हैं। 

3. दिव्यांका त्रिपाठी दहिया

Divyanka Tripathi Dahiya

एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी ने अपना टेलीविजन करियर दूरदर्शन के शो से शुरू किया था। एक्ट्रेस ने अपने शो 'बनू मैं तेरी दुल्हन' से अपनी पहचान बनाई थी। इसके बाद मशहूर टीवी शो 'ये हैं मोहब्बतें' में अपने डाॅ इशिता भल्ला के किरदार से एक्ट्रेस ने सभी का दिल जीत लिया था। 'नच बलिए सीजन 8' में एक्ट्रेस ने अपने पति के साथ भाग लिया था। 'खतरों के खिलाड़ी 11' में एक्ट्रेस फर्स्ट रनर अप रहीं थी। 'बाॅलीवुड लाइफ' के मुताबिक, दिव्यांका त्रिपाठी एक एपिसोड का 1 लाख से 1. 5 लाख रुपए चार्ज करती हैं। 

(ये भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक को पत्नी निकिता से मिला था प्यार में धोखा, क्रिकेटर मुरली विजय संग था अफेयर)

4. साक्षी तंवर

Sakshi Tanwar

एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने अपना टेलीविजन करियर 1998 में टीवी शो 'अलबेला और मेला' से शुरू किया था। टीवी शो 'कहानी घर-घर की' में पार्वती अग्रवाल के अपने किरदार से एक्ट्रेस काफी मशहूर हुईं। 'दंगल' फिल्म में भी एक्ट्रेस ने महत्वपूर्ण किरदार निभाया है। कई खबरों के अनुसार, साक्षी तंवर लगभग 1.5 लाख रुपए एक एपिसोड की फीस लेती हैं। 

5. जेनिफर विंगेट

Jennifer Winget

एक्ट्रेस जेनिफर बचपन से टीवी जगत का हिस्सा रही हैं। 12 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने फिल्म 'राजा को रानी से प्यार हो गया' में बाल कलाकार के रूप में काम किया था। 'शका लका बूम बूम' में एक्ट्रेस ने पिया का किरदार निभाया था। टीवी शो 'कसौटी जिंदगी की' में एक्ट्रेस ने स्नेहा का रोल निभाया था। टीवी शो 'दिल मिल गए' में एक्ट्रेस ने रिद्धिमा गुप्ता का किरदार निभाया था। टीवी शो 'बेहद' में एक्ट्रेस के 'माया मेहरोत्रा' वाले किरदार को खूब पसंद किया गया था। जेनिफर एक एपिसोड के लगभग 1 लाख रुपए चार्ज करती हैं। 

(ये भी पढ़ें: मिलिए इमरान ताहिर की पत्नी सुमैया दिलदार से, जिनके लिए क्रिकेटर ने छोड़ा पाकिस्तान)

6. अंकिता लोखंडे

Ankita Lokhande

मशहूर टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे ने 2004 में टीवी शो 'इंडियाज सिनेस्टार की खोज' से अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद एक्ट्रेस ने 'पवित्र रिश्ता' शो में अर्चना का किरदार निभाया था, जिससे उन्हें घर-घर में पहचान मिली थी। एक्ट्रेस अंकिता रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' और 'काॅमेडी सर्कस' में भी भाग ले चुकी हैं। 2018 में एक्ट्रेस ने 'मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी' फिल्म से बाॅलीवुड में डेब्यू किया था। फिलहाल, एक्ट्रेस 'पवित्र रिश्ता 2' में काम कर रही हैं। अनुमान है कि, एक्ट्रेस एक एपिसोड का 90,000 से 95,000 रुपए तक चार्ज करती हैं। 

7. निया शर्मा 

Nia Sharma

टीवी एक्ट्रेस निया शर्मा पहले पत्रकारिता की स्टूडेंट थीं, लेकिन 11 साल पहले वह मनोरंजन जगत में आ गयी थीं। मशहूर टीवी शो 'एक हजारों में मेरी बहना है' से निया ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। एक्ट्रेस ने अपना टीवी डेब्यू 'काली एक अग्निपरीक्षा' शो से 2010 में किया था। निया शर्मा एशिया की सबसे 50 सबसे सेक्सिट वुमन में तीसरी और दूसरे नंबर पर अपना स्थान बना चुकी हैं। 'आई' न्यूज पेपर की एशियन वुमन लिस्ट में 2016 में और 2017 में निया को यह खिताब मिला था। निया कई फेमस टीवी शोज का हिस्सा रह चुकी हैं, जिनमें 'जमाई राजा' और 'इश्क में मरजावां' शामिल हैं। निया 'खतरों के खिलाड़ी 2017' का हिस्सा रह चुकी हैं और वेब शो 'ट्विस्टेट' में भी एक्ट्रेस ने रोल किया हुआ है। खबरों के मुताबिक, निया 75,000 से 80,000  तक एक एपिसोड की फीस लेती हैं। 

Nia Sharma

इन एक्ट्रेसेस ने ग्लैमर जगत में अपनी पहचान बना ली है, इन्होंने अपनी एक्टिंग और टैलेंट के दम पर यहां तक का रास्ता तय किया है। यह अभिनेत्री पर्दे पर बेहद खूबसूरत तरीके से अपना किरदार निभाती हैं। वाकई यह एक्ट्रेसेस इतनी सैलरी पाने की हकदार हैं। तो आपको इनमें से किस एक्ट्रेस का किरदार पसंद है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.