जब आमिर खान ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता को लेकर ​कहा था, 'उनके लिए मेरे मन में आज भी प्यार है'

अभिनेता आमिर खान (Amir Khan) उन फ़िल्मी कलाकारों में से एक हैं, जो अपने निजी जीवन को हमेशा अपने तक ही सीमित रखना पसंद करते हैं। शायद यही वजह है कि उनकी निजी लाइफ के बारे में लोग बहुत कम जानते हैं। तो आइए आज हम आपको उनकी लव लाइफ के बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब आमिर खान ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता को लेकर ​कहा था, 'उनके लिए मेरे मन में आज भी प्यार है'

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' के नाम से फेमस, एक्टर आमिर खान (Amir Khan) उन फ़िल्मी कलाकारों में से एक हैं, जो अपने निजी जीवन को हमेशा अपने तक ही सीमित रखना पसंद करते हैं। शायद ही वह कभी मीडिया के सामने अपनी लव लाइफ पर बोलते या उसके बारे में कभी कोई बात शेयर करते हुए नजर आते हैं। उन्होंने फ़िल्म 'कयामत से कयामत तक', 'अंदाज अपना-अपना', 'दिल', 'गजनी' जैसी कई सुपर-डुपर हिट फ़िल्में दी हैं। लेकिन फिल्म 'लगान', 'थ्री-इडियट्स' और 'दंगल' ने उन्हें फ़िल्मी दुनिया में एक अलग पहचान दिलाई। फिल्मों की तरह ही उनकी निजी जिंदगी भी काफी इंट्रेस्टिंग रही है। आमिर खान ने दो शदियां की हैं। पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक के बाद उन्होंने किरण राव से दूसरी शादी की है। तो आइये आज हम आपको इनकी उन लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

Aamir Khan

'लगान' मूवी के बाद से आमिर की लाइफ में आया था ट्विस्ट 

कुछ समय पहले की बात है, जब साल 2018 में इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें आमिर खान किरण राव पर प्यार लुटाते हुए नजर आ रहे थे, साथ ही वे उन बीते हुए लम्हों को भी याद करते हुए दिखाई दे रहे थे, जब वे पहली बार किरण राव से प्यार कर बैठे थे। ब्लॉकबस्टर मूवी 'लगान' की शूटिंग से पहले कभी भी उन्हें अपनी एक्स वाइफ रीना दत्ता और अपने संबंधों के बारे में कोई भी बात करते हुए नहीं सुना गया था। (ये भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना से पहले इन 7 हिरोइनों से अफेयर में रह चुके हैं अक्षय कुमार, यहां जानें आखिर कौन थीं वो)      

Aamir khan talks about love life, falling for kiran rao and equation with Reena

आमिर ने अपने और किरण के बीच रिश्ते पर चीनी मीडिया से की थी बात 

जानकारी के मुताबिक ये वीडियो तब का है, जब आमिर खान ने एक चीनी मीडिया पोर्टल्स को एक इंटरव्यू दिया था। जिसमें वे उन सभी पुरानी बातों की चर्चा कर रहे थे कि कब और कैसे पहली बार उनकी और किरण राव की एक-दूसरे के साथ मुलाकात हुई थी? इंटरव्यू में बात करते हुए आमिर खान ने कहा था कि, "मैं किरण राव से पहली बार 'लगान' फिल्म की शूटिंग के वक्त मिला था। तब किरण बतौर सहायक निर्देशक उस फिल्म के लिए काम कर रही थी। उस समय हमारे बीच न तो कोई रिश्ता था और न ही हम दोस्त थे। वह मेरे लिए बाकी लोगों की तरह ही केवल यूनिट में काम करने वाली आम इंसान भर थी। मैं उनसे दूसरी बार उस वक्त मिला था, जब मेरा तलाक हो चुका था और मैं रीना दत्ता से अलग हो गया था।" (ये भी पढ़ें: आमिर खान की प्रेम कहानी: जब एक्टर ने प्यार में लिखा था खून से खत तो मिला था ये जवाब)   

Aamir khan talks about love life, falling for kiran rao and equation with Reena

इंटरव्यू में आगे अपनी बात रखते हुए आमिर कहते हैं कि, ''तलाक के बाद उस बुरे वक्त में किरण का मेरे पास फोन आया था और मैंने उसके साथ करीब आधे घंटे तक फोन पर बात की थी। जब मैंने अपना फोन रखा तो मैंने मन में ही कहा था कि या अल्लाह! मैं जब उससे बातें करता हूं तो मुझे अंदर से खुशी मिलती है। उसने बातचीत के दौरान मुझे अपनी बातों से बहुत ही ज्यादा प्रभावित किया था।" (ये भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना से पहले इन 7 हिरोइनों से अफेयर में रह चुके हैं अक्षय कुमार, यहां जानें आखिर कौन थीं वो)  

Aamir khan talks about love life, falling for kiran rao and equation with Reena

डेढ़ साल तक लिव-इन में रहे आमिर और किरण

इंटरव्यू के दौरान डेढ़ साल तक किरण के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के बारे में खुलासा करते हुए आमिर खान ने बताया था कि, ''फिर हमने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। हम केवल एक-दूसरे को देखते रहते थे। शादी करने के एक या डेढ़ साल पहले तक हम दोनों साथ रहे थे। मैं कभी भी किरण के बिना अपने जीवन की कल्पना नहीं कर सकता हूं। उसे अपने जीवन में एक लाइफ पार्टनर के रूप में पाकर मैं अपने आपको बहुत ही ज्यादा खुशनसीब समझता हूं। मैं इसके लिए खुदा का बहुत बड़ा शुक्रगुजार भी हूं।"(ये भी पढ़ें: रवीना टंडन और अनिल थडानी की शादी को पूरे हुए 16 साल, एक्ट्रेस ने शेयर की ये दिल छू लेने वाली तस्वीर

Aamir khan talks about love life, falling for kiran rao and equation with Reena

आमिर खान ने रीना दत्ता के बारे में कही थी ये बात 

इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि, क्या आपको ऐसी महिलाएं पसंद हैं, जो अपने जीवन में मजबूत हो? इस पर उन्होंने हामी भरते हुए कहा, ''जी हां, मैं अपने जीवन में ऐसी महिलाओं को पसंद करता हूं। जो अंदर से काफी स्ट्रांग हो। जहां तक मेरी पहली पत्नी रीना दत्ता और दूसरी पत्नी किरण राव की बात है तो वे दोनों भी अंदर से काफी स्ट्रांग हैं। मैं उन सभी लोगों को पसंद करता हूं। जो अंदर से मजबूत हैं। मैं महिला या पुरुष दोनों में से किसी को भी अपने आगे कभी भी झुकने के लिए मजबूर नहीं करता हूं।''

Aamir Khan

उन्होंने आगे कहा कि, ''मेरा ऐसा मानना है कि रीना दत्ता एक बेहतरीन इंसान हैं। कभी-कभी एक रिलेशनशिप काम नहीं कर पाता है, लेकिन उनके लिए मेरे मन में आज भी प्यार और सम्मान दोनों ही है। 'पानी' प्रोजेक्ट के लिए हम दोनों साथ काम भी कर रहे हैं। वह कम्पनी की सीओओ हैं और ऑफिस से काम करती हैं।" (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, जिनसे बर्बादी के कगार पर पहुंच गए थे अभिनेता) 

यहां देखें इंटरव्यू का वीडियो

यहां हमने आपको बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक आमिर खान की लव लाइफ के बारे में बताया। तो आपको इनकी लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.