अभिषेक ने ऐश्वर्या को फिल्मी स्टाइल में किया था प्रपोज, काफी इंट्रेस्टिंग है कपल की लव स्टोरी

एक्टर अभिषेक बच्चन ने एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को फिल्मी अंदाज में प्रपोज किया था और उनकी लव स्टोरी भी काफी स्पेशल है। तो यहां हम आपको ऐश्वर्या और अभिषेक की खास लव स्टोरी से रूबरू कराने जा रहे हैं।

img

By Deepali Srivastava Last Updated:

अभिषेक ने ऐश्वर्या को फिल्मी स्टाइल में किया था प्रपोज, काफी इंट्रेस्टिंग है कपल की लव स्टोरी

सभी की जिंदगी में प्यार के अलग मायने होते है। हर कोई अपने हिसाब से अपना लाइफ पार्टनर चुनना चाहता है। हालांकि, कई बार हमें कुछ लोग यूं ही राहों में मिल जाते हैं, जिन्हें हम पसंद करने लगते हैं और सोच लेते हैं कि इसके साथ जिंदगी भर का साथ निभाया जा सकता है। ऐसा ही कुछ बॉलीवुड की मशहूर जोड़ी में शुमार एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की जोड़ी के साथ भी हुआ है। ऐश्वर्या राय ‘मिस वर्ल्ड’ रह चुकी हैं और उनकी खूबसूरती के लोग आज भी कायल हैं। तो वहीं, अभिषेक बच्चन ने भी अपने काम से इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है। दोनों की प्रोफेशनल लाइफ जितनी सक्सेसफुल रही है, उनकी पर्सनल लाइफ भी उतनी ही अच्छी है। ऐश और अभिषेक की शादी को 13 साल हो चुके हैं, लेकिन कपल के बीच की केमिस्ट्री आज भी शानदार है। लेकिन क्या आपको ये बात पता है कि दोनों की लव स्टोरी भी काफी फिल्मी रही है और अभिषेक ने ऐश को बेहद ख़ास तरीके से प्रपोज़ किया था? तो यहां हम आपको ऐश्वर्या और अभिषेक की खास लव स्टोरी से रूबरू कराने जा रहे हैं। 

ऐश्वर्या और अभिषेक की लव स्टोरी के बारे में हम आपको बताएं, उससे पहले जान लीजिए कि कपल ने 20 अप्रैल 2007 को शादी रचाई थी। शादी के 4 साल बाद ऐश्वर्या ने एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम आराध्या बच्चन है। ऐश्वर्या-अभिषेक के साथ ही उनकी बेटी आराध्या भी खूब चर्चा में रहती हैं। ऐश अपनी क्यूट एंजल के साथ अक्सर सेम आउटफिट में नजर आती हैं। आराध्या के जन्म के बाद ऐश्वर्या ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी और अपनी बेटी की देखभाल में लग गई थीं। कुछ वक्त बाद ऐश ने कमबैक करते हुए फ़िल्मों में काम करना शुरु किया। अभिषेक बच्चन के वर्कफ्रंट की बात करें, तो उनके पास एक के बाद एक प्रोजेक्ट्स आ रहे हैं। हाल ही में, अभिषेक बच्चन स्टारर डॉक्यूमेंट्री शो 'सन ऑफ द सॉइल: जयपुर पिंक पैंथर्स' OTT प्लेटफ़ॉर्म  अमेजॉन प्राइम वीडीयो पर रिलीज़ हुआ है।

ऐसे हुई थी अभिषेक-ऐश की मुलाकात

ऐश और अभिषेक की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते हैं। कपल भी अपने फैंस का खास ख्याल रखते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं। अभिषेक-ऐश की लव स्टोरी की बात करें, तो ये किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। पहले दोनों में दोस्ती हुई, फिर प्यार हुआ और फिर फिल्मी अंदाज में इज़हार। फ़िल्म 'ढाई अक्षर प्रेम' के सेट पर ऐश-अभिषेक की पहली बार मुलाकात हुई थी। उससे पहले भी अभिषेक और ऐश्वर्या की मुलाकात फिल्म 'और प्यार हो गया' के सेट पर हुई थी, लेकिन उस वक्त ऐश्वर्या एक्टर बॉबी देओल के साथ काम कर रही थीं। इसके बाद उन्होंने दूसरी फिल्म 'कुछ ना कहो' में साथ काम किया था। उस दौरान दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी। उन दिनों अभिषेक बच्चन एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के साथ इंगेज्ड थे, लेकिन बाद में ये सगाई टूट गई और एक्टर ने खुद को फिल्मों में व्यस्त कर लिया था। तो वहीं, दूसरी तरफ ऐश्वर्या और एक्टर सलमान खान के रिलेशनशिप के चर्चे हर तरफ थे, लेकिन ऐश और सलमान का रिश्ता लंबा नहीं चला। एक्टर के आक्रामक व्यवहार के चलते ऐश्वर्या ने सलमान से ब्रेकअप कर लिया था। इसके बाद ऐश्वर्या और एक्टर विवेक ओबरॉय के लव अफेयर की चर्चा होने लगी थी, लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं टिका। (ये भी पढ़ें: बेहद खास है हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच की लव स्टोरी, इस तरह हुई थी पहली मुलाकात)

इस फ़िल्म के दौरान हुआ था प्यार

अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों की जिंदगी में उस वक्त कई उतार-चढ़ाव आये थे, लेकिन दोनों के बीच दोस्ती बरकरार थी। फ़िल्म 'बंटी और बबली' में दोनों को फिर से साथ काम करने का मौका मिला। इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच प्यार हुआ। इसके बाद फिल्म 'जान', 'गुरु' और 'धूम 2' की शूटिंग के दौरान दोनों को एक-दूसरे के साथ ज्यादा वक्त साथ रहने का मौका मिला और यहां से ऐश-अभिषेक के बीच रिश्ता मजबूत हुआ। (इसे भी पढ़ें: क्रिसमस की तैयारी में जुटी ईशा देओल की फैमिली, सैंटा कैप में बेहद खूबसूरत दिखीं एक्ट्रेस)

फिल्मी अंदाज में किया था प्रपोज

अभिषेक ने ऐश्वर्या को एकदम फिल्मी अंदाज में प्रपोज किया था और इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में किया था। ऐश ने बताया था कि हॉलीवुड हीरो की तरह अभिषेक बच्चन ने उन्हें प्रपोज़ किया था। ऐश्वर्या और अभिषेक न्यूयॉर्क में थे और दोनों होटल की बालकनी में खड़े थे। तब अभिषेक ने मौका और ऐश्वर्या का मूड देखकर उनके सामने घुटने पर बैठकर उन्हें प्रपोज़ किया था। ऐश ने अभिषेक का प्रपोजल एक्सेप्ट कर लिया था और दोनों ने साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया था। 

ऐश्वर्या को हुआ था ये एहसास

ऐश्वर्या राय फिल्म 'जोधा अकबर' की शूटिंग कर रही थी और उन्हें उस वक्त एहसास हुआ कि वो अभिषेक को कितना पसंद करने लगी हैं। उस वक्त तक अभिषेक ऐश को प्रपोज कर चुके थे। फिल्म में एक्ट्रेस शादी का सीन शूट कर रही थीं, लेकिन अभिषेक के ख्यालों में खोई हुई थीं। 'फिल्मफेयर' को दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा था, 'मुझे याद है जब हम फिल्म 'जोधा अकबर' के गाने 'ख्वाजा मेरे ख्वाजा' की शूटिंग कर रहे थे। मैं एक दुल्हन की तरह सजी बैठी थी और मुझे ऐसा लगा कि ऑन स्क्रीन, ऑफ स्क्रीन मेरे साथ यह सब कुछ असली में हो रहा है। यह सब कुछ अजीब था और जब आशुतोष ने कहा कि मैं कहीं खोई हुई हूं तो ये सुनकर मैं चौंक गई थी।' (ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के फैंस के लिए अंकिता लोखंडे ने दिया खास मैसेज, यहां देखें वो वीडियो)

साल 2007 में रचाई थी शादी

साल 2007 को ऐश्वर्या और अभिषेक शादी के बंधन में बंध गये थे। कपल की शादी के बाद कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। ऐश-अभिषेक की शादी काफी सादगी के साथ हुई थी, शादी में ज्यादा मेहमानों को नहीं बुलाया गया था और ये बात उस वक्त चर्चा का विषय बनी थी। फिलहाल, फैंस दोनों की शादी पर काफी खुश हुए थे और आज भी उनकी जोड़ी को काफी पसंद करते हैं।

ऐश्वर्या की साड़ी की कीमत ने कर दिया था हैरान

ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी शादी में फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला की डिजाइन की हुई कांजीवरम साड़ी पहनी थी और वो इसमें बेहद खूबसूरत लग रही थीं। लेकिन जब लोगों को इसकी कीमत के बारे में पता चला था, तो लोग हैरान रह गये थे। इस साड़ी की कीमत 75 लाख रूपये थी। इस साड़ी के बॉर्डर में सोना लगा हुआ था और कई महंगे धातुओं को भी इसमें जड़ा गया था। इस बात की चर्चा कई दिनों तक खबरों में हुई थी।

ऐश्वर्या ने बदल दिया था कीमती मंगलसूत्र

अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय को शादी में हीरे का पेंडेंट लगा हुआ, दो लेयर्ड मंगलसूत्र पहनाया था, जिसकी कीमत 45 लाख रूपये बताई जा रही थी। कपल जब शादी के बाद तिरुपति बालाजी मंदिर गए थे, उस वक्त लोगों की नजर ऐश्वर्या के मंगलसूत्र पर पड़ी थी और इसकी खूब चर्चा हुई थी। लेकिन बाद में खबर आई कि ऐश ने इस मंगलसूत्र को बदल दिया था। दरअसल, आराध्या के जन्म के बाद एक्ट्रेस कोई भी भारी ज्वैलरी नहीं पहनना चाहती थीं। यही वजह थी कि उन्होंने दो लेयर्ड मंगलसूत्र को एक लेयर में करवाकर उसे छोटा करा दिया था। जिससे उन्हें बेटी को संभालने में कोई परेशानी न हो।

ऐश्वर्या और अभिषेक के बीच आज भी प्यार बरकरार है, इस बात का अंदाजा उनके पोस्ट के जरिये लगाया जा सकता है। दोनों एक-दूसरे को काफी सपोर्ट करते हैं और सोशल मीडिया पर अक्सर फोटोज़ शेयर करते हुए अपना प्यार जाहिर करते हैं। ऐश-अभिषेक के साथ ही क्यूट गर्ल आराध्या की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो जाती हैं और फैंस उनपर अपना प्यार लुटाते नजर आते हैं।

फिलहाल, इन दिनों अभिषेक अपने आने वाले कई प्रोजक्ट्स में व्यस्त हैं और ऐश्वर्या बेटी आराध्या का खास ख्याल रख रही हैं। हम आशा करते हैं कि ऐश-अभिषेक की जोड़ी यूं ही सही सलामत बनी रहे। तो आपको इस कपल की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताएं, हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम )
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.