बच्चन फैमिली के घर इस बार नहीं होगा दीवाली सेलिब्रेशन, अभिषेक बच्चन ने बताई दो बड़ी वजह

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के घर इस बार दीवाली सेलिब्रेशन नहीं होगा। तो आइए हम आपको बताते हैं आखिर क्यों?

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बच्चन फैमिली के घर इस बार नहीं होगा दीवाली सेलिब्रेशन, अभिषेक बच्चन ने बताई दो बड़ी वजह

साल 2020 लोगों के लिए कई बुरी खबरें लेकर आया। जहां मार्च महीने के बाद से कोरोना वायरस के चलते सारे सेलिब्रेशंस फीके पड़ गए, वहीं इस वायरस ने लोगों को किसी की खुशियों में इकट्ठे नहीं होने दिया। साल बीतने को है और दीवाली का त्योहार भी नजदीक आ गया है। ऐसे में आम आदमी से लेकर सेलिब्रिटी तक हर कोई अपने घर में दीवाली मनाने की तैयारी कर रहा है। लेकिन क्या आपको पता है कि इस बार बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के घर दीवाली सेलिब्रेशन नहीं होगा। नहीं पता तो आइए हम आपको बताते हैं आखिर क्यों?

दरअसल, बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान दिवाली के अपने प्लान्स पर बातचीत की। इस दौरान अभिषेक ने बताया कि परिवार में एक डेथ हुई है, साथ ही कोरोना वायरस की वजह से बच्चन फैमिली ने दिवाली की पार्टी ना करने का फैसला लिया है। (ये भी पढ़ें: कंगना रनौत के घर शुरू हुईं शादी की तैयारियां, एक्ट्रेस ने शेयर किया वेडिंग प्लान)

Bachchan Family

स्पॉटबॉय की रिपोर्ट के मुताबिक, अभिषेक ने बताया कि, इस साल हमारे परिवार में एक डेथ हुई है। मेरी बहन श्वेता की सास (ऋतु नंदा) नहीं रहीं। ऐसे समय में पार्टी कौन होस्ट करता है? दुनिया इतनी बड़ी समस्या से जूझ रही है। जितना हो सके, हमें सावधान रहने की जरूरत है। ज्यादा से ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग रखना ही एक विकल्प है, और यह भी इन्फेक्शन के खिलाफ बचाव की गारंटी नहीं है। दीवाली पार्टी और दूसरे ऐसे सामाजिक प्रोग्राम बहुत दूर का सपना है।

Abhishek Bachchan Stands By His Niece-Nephew, Navya And Agastya As They Immerse Ritu Nanda's Ashes

कौन थीं ऋतु नंदा?

ऋतु नंदा बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर, रणधीर कपूर, रीमा जैन और राजीव कपूर की बहन थीं। ऐसे में ऋतु करिश्मा कपूर, करीना कपूर खान, रिद्धिमा कपूर और रणबीर कपूर की बुआ थीं। ऋतु राजन नंदा की पत्नी थीं। साल 2018 में राजन का निधन हुआ था। ऋतु की बात करें तो वो खुद एक एंट्रप्रेन्योर (entrepreneur) थीं और एक लाइफ इन्श्योरेंस बिजनेस के लिए काम करती थीं। उनके बेटे निखिल नंदा की शादी अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन से हुई थी। निखिल मशहूर इंजीनियरिंग कंपनी एस्कॉर्ट्स लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। ऋतु पिछले 7 साल से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थीं और साल 2013 में बीमारी का पता चलने के बाद वह इलाज के लिए अमेरिका चली गई थीं। वहां से लौटने के कुछ दिनों बाद 14 जनवरी 2020 की रात उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था। (ये भी पढ़ें: प्रेग्नेंसी की खबरों पर इशिता दत्ता ने कहा- 'लोगों को लग रहा कि ये प्रेग्नेंट होने का सीजन है')

बिग बी ने ऐसे दी थी श्रद्धांजलि

ऋतु नंदा के निधन के बाद बिग बी ने अपने ब्लॉग में बताया था कि उनकी समधन और श्वेता की सास का निधन हो गया है। उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा था कि, ‘मेरी समधन ऋतु नंदा, श्वेता बच्चन की सास का रात 1.15 बजे अचानक निधन हो गया।' ननद ऋतु नंदा के निधन से बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर की पत्नी और वेटेरन एक्ट्रेस नीतू कपूर भी काफी दुखी हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऋतु की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि, 'मेरी सबसे प्यारी...भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।'

ऋतु नंदा के निधन के बाद उनकी याद में एक प्रार्थना सभा रखी गई थी, जिसमें कपूर परिवार के साथ बच्चन परिवार भी शामिल हुआ था। प्रार्थना सभा में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, अभिषेक बच्चन, श्वेता नंदा, ऋषि कपूर, रणधीर कपूर, बबिता कपूर, राजीव कपूर, रीमा जैन, मनोज जैन और नव्या नंदा भी मौजूद थे। ऋतु नंदा की प्रार्थना सभा से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें अमिताभ बच्चन उन्हें याद कर भावुक होते हुए नजर आ रहे हैं। उनके अलावा जया बच्चन, श्वेता बच्चन नंदा और ऋषि कपूर भी ऋतु नंदा को याद कर अपने आंसू पोंछते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो की शुरुआत अमिताभ बच्चन ऋतु नंदा को याद करते हुए कहते हैं, "एक आदर्श बेटी, एक आदर्श बहन, एक आदर्श पत्नी, एक आदर्श मां ऋतु। अमिताभ बच्चन की स्पीच के बाद प्रार्थना सभा में राज कपूर की फिल्म 'मेरा नाम जोकर' का गाना 'जीना यहां और मरना यहां' गाया जाता है। इस वीडियो में बबीता कपूर, नीतू कपूर, रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, जया बच्चन, नव्या नवेली नंदा और परिवार के बाकी सदस्य काफी गुमसुम बैठे हुए नजर आते हैं। इस दौरान जया बच्चन और श्वेता नंदा भी खुद को नहीं रोक पाई थीं और उनकी आंखों में आंसू आ गए थे। (ये भी पढ़ें: नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत हनीमून के लिए पहुंचे दुबई, शेयर किया होटल रूम का खूबसूरत वीडियो)

फिलहाल, इस बार कोरोना और श्वेता बच्चन की सास ऋतु नंदा के निधन से आहत बच्चन परिवार दीवाली सेलिब्रेशन नहीं करेगा। तो आपकी इस बारे में क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.