अभिषेक बच्चन को अपने मुंडन के दिन की आई याद, थ्रोबैक फोटो शेयर कर दिया ऐसा रिएक्शन

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने हाल ही में, अपने बचपन के दिन को याद किया है। उन्होंने अपने मुंडन संस्कार की एक फोटो को साझा किया है। आइए देखते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

अभिषेक बच्चन को अपने मुंडन के दिन की आई याद, थ्रोबैक फोटो शेयर कर दिया ऐसा रिएक्शन

अपने दमदार अभिनय और डायलॉग के दम पर लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाते हैं। बच्चन फैमिली के हर एक मेंबर का इंडस्ट्री में अपना एक अलग ही रुतबा है। बिग बी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और यहां वो अक्सर अपनी पुरानी यादे फैंस के साथ साझा करते रहते हैं। कुछ ऐसे ही, उनके बेटे व एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) भी अक्सर सोशल मीडिया के जरिए अपने बीते दिनों को याद करते नजर आते हैं। हाल ही में, उन्होंने अपनी मुंडन संस्कार को याद किया है। इसकी एक झलक खुद उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी पर शेयर की है। आइए आपको दिखाते हैं।

दरअसल, बॉलीवुड के फेमस हेयर स्टाइलिस्ट आलिम हकीम ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर 7 फरवरी 2021 को अभिषेक बच्चन के मुंडन की एक फोटो शेयर की। इस तस्वीर में अभिषेक, पिता अमिताभ बच्चन और उनकी मां जया बच्चन को देखा जा सकता है। इस फोटो में अभिषेक एक सफेद कटिंग गाउन में लिपटे हुए एक कुर्सी पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं। जहां उन्होंने अपना सिर नीचे कर रखा है, क्योंकि उनका मुंडन (बाल कटना) हो रहा है। जहां एक तरफ अपने बेटे को देखकर जया बच्चन काफी खुश नजर आ रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ अमिताभ बच्चन बड़े ध्यान से अभिषेक को देख रहे हैं। (ये भी पढ़ें: वहीदा रहमान बनी थीं गुरु दत्त की शादीशुदा जिंदगी तोड़ने की वजह, फिर खुद एक्टर को छोड़ दिया था अकेला)

इसे शेयर करते हुए आलिम हकीम ने कैप्शन में लिखा, 'आप उन बहुत कम लोगों में से हैं, जिन्होंने हकीम और आलिम दोनों से बाल कटवाए हैं। यह अभिषेक बच्चन की एक दुर्लभ तस्वीर है, जिसमें वो मेरे पिता हाकिम कैरानवी से अपने जन्म के बाद अपना पहला हेयरकट/मुंडन करवा रहे हैं।' इस फोटो को आलिम हकीम ने अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन दोनों को टैग किया है। इस फोटो को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं और इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। (ये भी पढ़ें: जब आलिया भट्ट की लव लाइफ पर शाहरुख ने की थी खुलकर बात, तो एक्ट्रेस ने दिया था ये जवाब)

वहीं, इसी तस्वीर को अभिषेक बच्चन ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर शेयर करके अपने बचपन के इस खास दिन को याद किया है। इसे शेयर करते हुए उन्होंने हंसने वाली इमोजी बनाई और लिखा, 'मुंडन-पहला हेयरकट-शेव।' ऐसे में कहा जा सकता है कि जूनियर बच्चन को इस फोटो को देखकर अपने मुंडन वाले दिन की याद आ गई। 

वैसे, अभिषेक बच्चन अक्सर अपने पुरानी फोटो को फैंस के साथ साझा करते रहते हैं। इसके पहले, 17 जून 2018 को यानी 'फादर्स डे' के मौके पर अभिषेक बच्चन ने अपने पिता अमिताभ बच्चन के साथ एक थ्रोबैक तस्वीर पोस्ट की थी। फोटो में देखने पर ऐसा लग रहा है कि बिग बी अभिषेक को चलने में मदद कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने अभिषेक को अपने हाथों से पकड़ा हुआ है। जहां अमिताभ का पूरा ध्यान बेटे की तरफ है, तो वहीं अभिषेक कैमरे की तरफ देख रहे हैं। इस तस्वीर के कैप्शन में अभिषेक ने लिखा था, "मेरा हाथ पकड़ने के लिए और इसके माध्यम से मेरा मार्गदर्शन करने के लिए, मुझे सिखाने के लिए, अभी भी मेरा हाथ पकड़ने के लिए और आपके प्यार और समर्थन के लिए। हैप्पी फादर्स डे। लव यू पा @amitabhbachchan"।  (ये भी पढ़ें: गहरे अफसोस में जी रहे थे ऋषि कपूर, इंटरव्यू में बेटे रणबीर कपूर के लिए कही थी ये बात)

Amitabh Bachchan and Abhishek Bachchan

वहीं, 17 मार्च 2020 को अपनी बहन श्वेता बच्चन के बर्थडे पर उन्होंने एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर में अभिषेक, श्वेता, जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की गोद में नजर आ रहे हैं। तस्वीर में दोनों बेहद क्यूट लग रहे हैं क्योंकि ये दोनों के बचपन की तस्वीर है। जहां अभिषेक मम्मी जया की गोद में बैठे हैं तो, वहीं श्वेता पापा अमिताभ की गोद में बैठीं प्यार से अपने भाई को निहार रही हैं। यही नहीं, जया भी बड़े प्यार से अपने लाडले को देख रही हैं। इस तस्वीर के साथ अभिषेक ने कैप्शन लिखा था, 'श्वेता दीदी आपको जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं। आपका ये साल मंगलमय हो। ये तस्वीर इस बात का सबूत है कि आप बचपन से ही फैशनेबल हैं। वाह क्या ड्रेस है आपकी! लव यू।' 

फिलहाल, हो न हो, आलिम हकीम द्वारा शेयर की गई इस फोटो ने अभिषेक बच्चन को उनके बचपन की याद दिला दी। तो आपको ये थ्रोबैक फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना ना भूलें, साथ ही यदि हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(Images Courtesy: Abhishek Bachchan)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.