अराध्या के जन्म से पहले ऐसी थी अभिषेक बच्चन की फैमिली प्लानिंग, पढ़ें पूरी स्टोरी

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की एक बेटी है, जिसका नाम अराध्या (Aradhya) है। लेकिन क्या आप जानते हैं अराध्या के जन्म से पहले अभिषेक दो बच्चे चाहते थे, तो आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

अराध्या के जन्म से पहले ऐसी थी अभिषेक बच्चन की फैमिली प्लानिंग, पढ़ें पूरी स्टोरी

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) बॉलीवुड के सबसे चहेते कपल में से एक हैं। 21 अप्रैल को दोनों स्टार्स की शादी को 13 साल हो गए। 2007 में दोनों शादी की शादी हुई थी और चार साल बाद अराध्या (Aradhya) ने जन्म लिया। अराध्या, अभिषेक और ऐश की इकलौती बेटी हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं अराध्या के जन्म से पहले अभिषेक दो बच्चे चाहते थे। तो आइए जानते हैं इस पर क्या कहना है इस कपल का?

दरअसल, ऐश्वर्या की प्रेग्नेंसी के दौरान भी अभिषेक ने एक न्यूज पोर्टल से हुई बातचीत में बताया था कि वे दो बच्चे चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि उन्हें एक बेटी चाहिए जो दिखने में बिल्कुल ऐश्वर्या जैसी हो और फिर मुमकिन हुआ तो एक बेटा। 

एक फैशन मैगजीन का दिए इंटरव्यू में बच्चों को लेकर अपनी इच्छा जताते हुए अभिषेक ने कहा था- ''घर में मैं और मेरी बहन, हम दो थे, इसलिए मैं भी चाहता हूं कि हमारा दूसरा बच्चा हो''। अभिषेक ने कहा था - ''हालांकि, ये सब ऊपर वाले की मर्जी से ही होता है, और ये जब होना है तब ही होगा''। अभिषेक ने कहा था- ''मैं हमेशा बच्चे को लेकर प्लानिंग करने के खिलाफ रहा हूं। कई लोग प्लानिंग करके बच्चे पैदा करते हैं, लेकिन मैं इसके सख्त खिलाफ हूं।'' उन्होंने इंटरव्यू में कहा था- ''जब लोग कहते हैं कि हम बच्चे को लेकर प्लानिंग कर रहे हैं, मुझे सुनने में अजीब लगता है। मैं अपने दिमाग में इस तरह की चीजों को नहीं लाना चाहता।'' (ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय बच्चन ने बड़े ही धूमधाम से आराध्या बच्चन संग किया 'होलिका दहन', तस्वीरें वायरल)  

दूसरे बच्चे की प्लानिंग को लेकर क्या कहती हैं ऐश्वर्या

वहीं एक वेबसाइट को दिए पुराने इंटरव्‍यू में ऐश्‍वर्या से भी सेकेंड बेबी के बारे में पूछा जा चुका है। आराध्‍या के जन्‍म के 1 साल बाद से ही लोग यह अनुमान लगाने लगे थे की ऐश्‍वर्या दूसरा बच्‍चा भी प्‍लान कर रही हैं। तब ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन ने सभी के कयासों पर रोक लगाते हुए कहा था, ' जब भी मैं दूसरा बच्‍चा प्‍लान करुंगी तो मैं किसी से यह बात छुपाउंगी नहीं, बल्कि उस वक्‍त मैं सभी को यह न्‍यूज दूंगी। मगर, मेरी रिक्‍वेस्‍ट है कि उससे पहले आप लोग इस बारे में न सोचें। ईश्‍वर ने मुझे आराध्‍या को ब्‍लेसिंग के तौर पर दिया है। मैं ईश्‍वर का इसके लिए धन्‍यवाद करती हूं। मां बनना एक बहुत ही खूबसूरत अनुभव है और मैं इसे महसूस कर पा रही हूं।

कैसे शुरू हुई थी इनकी प्रेम कहानी

पहली बार अभिषेक और ऐश्वर्या साल 2000 में 'ढाई अक्षर प्रेम के' फिल्म में नजर आए तो दोनों के बीच दोस्ती की शुरुआत हो चुकी थी। लेकिन फिर इसके तीन साल बाद 2003 में एक बार फिर दोनों को साथ काम करने का मौका मिला और वो फिल्म कुछ ना कहो में नजर आए। इस समय तक दोनों केवल दोस्त थे। इस समय जहां ऐश्वर्या का नाम सलमान खान से जुड़ रहा था तो वहीं अभिषेक की शादी एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के साथ तय हो गई थी। बाद में सलमान और ऐश्वर्या का रिश्ता खत्म हो गया तो वहीं अभिषेक और करिश्मा की शादी भी नहीं हो सकी। बाद में ऐश का नाम एक्टर विवेक ओबेरॉय के साथ जुड़ा लेकिन यह रिश्ता भी लंबे समय तक नहीं टिक सका। (ये भी पढ़ें: जब अभिषेक बच्चन असली की बजाए नकली अंगूठी से ऐश्वर्या राय को कर बैठे थे प्रपोज, कई साल बाद हुआ खुलासा)    

इसके बाद साल 2005 में अभिषेक और ऐश्वर्या ने एक बार फिर साथ फिल्म बंटी और बबली में काम किया, हालांकि इस फिल्म में ऐश केवल कजरा रे गाने में थींं। इस गाने की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। इसके बाद दोनों ने फिल्म उमराव जान, गुरू और धूम 2 में साथ काम किया और फिल्म के समय दोनों को साथ में बहुत समय मिला और दोनों को प्यार हो गया। दोनों का प्यार एक- दूसरे के लिए बढ़ता जा रहा था और अभिषेक यह तय कर चुके थे कि ऐश को प्रपोज करेंगे।

Aishwarya Rai Bachchan

12 जनवरी 2007 को दोनों की फिल्म गुरू रिलीज हई थी लेकिन इससे पहले फिल्म के प्रीमियर के लिए वो न्यूयॉर्क में थे और यहां अभि ने ऐश से अपने प्यार का इजहार किया। अभिषेक ऐश्वर्या को अपने होटल की बालकनी में लेकर गए और उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया। इस दौरान उन्होंने किसी डायमंड रिंग ने नहीं बल्कि फिल्म के एक प्रॉप से ऐश्वर्या को प्रपोज किया जिसके लिए एक्ट्रेस ने तुरंत हां कह दिया। फिर 2007 में दोनों शादी की शादी हुई, और चार साल बाद अराध्या ने जन्म लिया। (ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय के बच्चन फैमिली में शामिल होने पर जया बच्चन ने ऐसे किया था स्वागत, देखें वीडियो)    

वर्क फ्रंट की अगर बात करें तो...

वर्क फ्रंट की अगर बात करें तो ऐश्वर्या राय बच्चन काफी समय से फिल्मी पर्दे से दूर हैं। वे आखिरी बार अगस्त 2018 में फिल्म फन्ने खां में नजर आईं थीं। ऐश्वर्या ने इस मूवी में बेबी सिंह का किरदार प्ले किया था। इसमें उनके साथ अनिल कपूर और राजकुमार राव लीड रोल में थे। हालांकि, फिल्म को दर्शकों से कुछ खास रिस्पांस नहीं मिला था। इससे पहले एक्ट्रेस रणबीर कपूर संग फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में नजर आई थीं। इस फिल्म में उनके एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई थी। अब वे मशहूर फिल्ममेकर मणिरत्नम की फिल्म Ponniyin Selvan में काम करेंगी। खबरों की मानें तो इस फिल्म में वे डबल रोल में नजर आएंगी। वहीं अगर अभिषेक के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनको आखिरी बार हाउसफुल 3 में देखा गया था। अब वह जल्द ही हेराफेरी, 3 द बिग बुल, और फिल्म लूडो में नजर आएंगे।

फिलहाल, अभिषेक और ऐश्वर्या दाम्पत्य जीवन का आनंद उठा रहे हैं। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.