एक्टर अनूप सोनी की लव लाइफः शादी के 6 साल बाद वाइफ को दिया तलाक, रचाई जूही बब्बर संग शादी

एक्टर अनूप सोनी की लव लाइफ किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। पहली पत्नी को तलाक देकर उन्होंने जूही बब्बर से शादी की है। तो चलिए आपको एक्टर की लव लाइफ के बारे में बताएं।

img

By Ritu Singh Last Updated:

एक्टर अनूप सोनी की लव लाइफः शादी के 6 साल बाद वाइफ को दिया तलाक, रचाई जूही बब्बर संग शादी

टीवी शो ‘क्राइम पेट्रोल’ वाले एक्टर अनूप सोनी (Anoop Soni) ने अपनी एक्टिंग के बल पर लोगों के दिलों में जगह बनाई है। छोटे पर्दे पर ही नहीं, सिल्वर स्क्रीन और वेब सीरीज़ में भी अनूप ने अपनी एक्टिंग से ये साबित कर दिया कि वह एक वर्सेटाइल एक्टर हैं। रील लाइफ में अनूप ने बहुत से किरदार निभाए हैं और लोग उन्हें एक बेहद सुलझा हुआ इंसान ही समझते हैं, लेकिन उनकी लाइफ का एक पार्ट ऐसा भी है, जहां वे अपने इस रोल में फिट नहीं बैठते। अनूप अपनी लाइफ में प्यार के मामले में थोड़ा ज्यादा ही उलझ गए थे। शादी के बाद उन्हें प्यार हुआ और प्यार की खातिर उन्होंने अपनी 6 साल पुरानी शादी और बच्चों को छोड़ दिया था। तो चलिए आपको बताएं कि अनूप की लव लाइफ कब और कहां से शुरू हुई?

टीवी का जाना-माना चेहरा बन चुके हैं अनूप सोनी

अनूप सोनी का जन्म 30 जनवरी 1975 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था। अनूप ने शुरू से ही एक्टर बनने का सपना देखा था और उस सपने को पूरा भी कर दिखाया। राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) में एडमिशन के बाद उन्हें कुछ डेली सोप में काम का मौका मिला और इसके बाद उन्हें कई टीवी शो भी मिल गए। ‘बालिका वधू’, ‘सीआईडी’, ‘क्राइम पेट्रोल’, ऐसे कुछ सीरियल हैं, जिनकी बदौलत अनूप की पहचान घर-घर में बन गई।

ऋतु सोनी से की थी शादी

अनूप सोनी ने पुणे के सिम्बॉयसिस इंस्टिट्यूट से मैनेजमेंट ग्रेजुएट और एक सॉफ्टवेयर कंपनी की मालकिन ऋतु सोनी से शादी की थी। अनूप ने ऋतु सोनी से साल 2005 में शादी की थी। शादी के बाद ये कपल एक खुशलहाल जिंदगी जी रहा था, लेकिन अचानक से उनकी लाइफ में एक टर्निंग प्वाइंट आया और कपल की जिंदगी बदल गई। असल में इस टर्निंग प्वाइंट पर अनूप सोनी, बॉलीवुड एक्टर राज बब्बर की बेटी जूही बब्बर (Juhi Babbar) से टकरा गए और उनके प्यार में ऐसे पड़े कि उन्होंने अपनी फैमिली को भी छोड़ दिया। (इसे भी पढ़ें: जावेद जाफरी और अदनान सामी की एक्स वाइफ हैं जेबा बख्तियार, कर चुकी हैं चार शादियां)

शादी के करीब 6 साल बाद अनूप सोनी और ऋतु सोनी का तलाक हो गया। उस वक्त कपल की दो बेटियां भी थीं। एक मीडिया पोर्टल को दिए इंटरव्यू में ऋतु सोनी ने उस वक्त बताया था कि, “कहीं न कहीं शादी के 6 साल बाद अनूप और मेरे वैवाहिक जीवन में बदलाव आने लगा था। इस बदलाव का कारण बाद में पता चला था। इसका कारण कोई और नहीं बल्कि राज बब्बर की बेटी जूही बब्बर थीं। अनूप एक दिन मेरे पास आए और कहा कि वह अब अपनी बेटियों (ज़ोया और मायरा) की जिम्मेदारी और नहीं ले पाएंगे।”

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए एक इंटरव्यू में ऋतु ने बताया था कि, “अनूप के व्यवहार में आए बदलाव को देखते हुए मैंने जब उनका मोबाइल डिटेल निकलवाया, तो सारा सच सामने आ गया। बिल को देखने के बाद मेरी शंकाएं सच में बदल गई थीं। स्पष्ट था कि अनूप अपने दिन का एक बड़ा हिस्सा जूही के साथ फोन पर बिता रहे थे। इस बारे में जब मैंने जुही से बात की तो उन्होंने ये माना कि अनूप उनसे बात करते हैं। इतना ही नहीं, अनूप ने खुद इस बात को उनके सामने कबूल कर लिया था कि वह जूही के साथ काफी समय से रिलेशनशिप में थे और पुणे में कई वीकेंड उनके साथ गुजारे थे। अब लिमिट पार हो चुकी थी और फिर अनूप ने अपना घर छोड़ दिया।” (इसे भी पढ़ें: जब विनोद खन्ना के प्यार में दीवानी थीं एक्ट्रेस अमृता सिंह, मां ने रिश्ता खत्म करने की दी थी सलाह)

इसके बाद ये कपल साल 2010 में तलाक लेकर अलग हो गया। ऋतु ने एक इंटरव्यू में अपने तलाक पर बात करते हुए बताया था कि, “हमने अपने तलाक के मामले को बहुत शालीनता के साथ सुलझाया था। ये बात सही है कि मेरे साथ गलत हुआ। जूही के साथ मेरे पति की नजदीकियों की वजह से मेरी जिंदगी में परेशानियां आईं, अगर यही किस्मत है, तो मैं अनूप और जूही को आगे के लिए शुभकामनाएं देती हूं। मैं अपनी बेटियों को सुखद और गरिमामय भविष्य देने में सक्षम हूं।” (इसे भी पढ़ें: पेस्ट्री शॉप से शुरू हुई थी सुनील शेट्टी की लव स्टोरी, मुस्लिम लड़की से शादी नहीं थी आसान)

ऐसे मिले थे अनूप और जूही

अनूप और जूही की मुलाकात ‘एक्ज्यूट थिएटर ग्रुप’ में हुई थी। दोनों नादिरा बब्बर के प्ले में साथ काम कर रहे थे। यहीं इनकी दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई और इसके बाद अनूप ने साल 2011 में जूही से शादी कर ली। कपल ने शादी बेहद सादे ढंग से की थी और इस शादी में केवल उनके कुछ खास दोस्त ही शामिल हुए थे। अनूप के साथ ये जूही की भी दूसरी शादी थी। अनूप से पहले जूही ने बिजॉय नांबियार से शादी की थी, लेकिन शादी के दो साल बाद ही दोनों अलग हो गए। अनूप और जूही का अब एक बेटा ईमान भी है।

अनूप सोनी और जूही बब्बर की शादी को करीब 9 साल हो गए हैं। शादी के बाद कपल खुशहाल जिंदगी जी रहा है। भले ही दूसरी शादी से अनूप की पत्नी को ठेस पहुंची, मगर प्यार के आगे किसी का वश नहीं चलता। तो आपको टीवी एक्टर अनूप सोनी की लव लाइफ कैसी लगी? हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो वह भी अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट; इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.