बेहद रोमांटिक है एक्टर धीरज धूपर और विन्नी अरोड़ा की लव स्टोरी, जानें कैसे शुरू हुई इनकी प्रेम कहानी

तो आज हम बात कर रहे हैं टेली वर्ल्ड के क्यूट कपल धीरज धूपर और विन्नी अरोड़ा की लव स्टोरी के बारे में। इस स्टार कपल की लव स्टोरी आपको किसी रील लाइफ करण और प्रीता की लव स्टोरी से कम नहीं लगेगी।

img

By Shashwat Mishra Last Updated:

बेहद रोमांटिक है एक्टर धीरज धूपर और विन्नी अरोड़ा की लव स्टोरी, जानें कैसे शुरू हुई इनकी प्रेम कहानी

भारतीय टेलीविजन की दुनिया लवली कपल्स से भरी हुई है और उसमें से एक कपल ऐसा भी है, जिसने हम सभी के दिलों को जीत रखा है। इन्हें हम पिछले कई सालों से छोटे पर्दे पर देखते हुए चले आ रहे हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं टीवी जगत के मशहूर एक्टर धीरज धूपर (Dheeraj Dhoopar) और उनकी पत्नी विन्नी अरोड़ा (Vinny Arora) के बारे में। यह जोड़ी टेली टाउन की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में से एक है। एक तरफ जहां धीरज के गालों पर पड़ने वाले डिम्पल्स लोगों को बहुत पसंद आते हैं, तो वहीं दूसरी ओर विन्नी की मासूमियत ने लोगों को उनका दीवाना बना रखा है। ये दोनों एक-दूसरे से प्यार भरा रिश्ता और सामंजस्य बना कर रखते हैं। यह कपल हर मायने में एक-दूसरे की सोच से सहमत रहता है। चाहे बात हो फैशन सेंस की या उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर रोमांस भरे स्नैप्स की, दोनों के बीच की इस मज़ेदार और शानदार केमेस्ट्री को समझ पाना बहुत ही मुश्किल है।

धीरज इस समय जी टीवी के शो 'कुंडली भाग्य' में करण लूथरा का किरदार निभाकर दर्शकों का प्यार जीत रहे हैं। इस शो में अभिनेत्री के रूप में श्रद्धा आर्या हैं, जो कि प्रीता नाम की लड़की का किरदार निभा रहीं हैं। फैन्स प्रीता और करण की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री को इतना पसंद कर रहे हैं कि उनकी इन पर से आंख भी नहीं हटती है। मगर धीरज की नजरें तो किसी और पर ही रहती हैं और दोनों के बीच की केमिस्ट्री के सब कायल हैं। तो आज हम बात कर रहे हैं टेली वर्ल्ड के क्यूट कपल धीरज धूपर और विन्नी अरोड़ा की लव स्टोरी के बारे में। इस स्टार कपल की लव स्टोरी आपको किसी रील लाइफ करण और प्रीता की लव स्टोरी से कम नहीं लगेगी। तो आईये ले चलते हैं आपको इनकी लव स्टोरी के सुनहरे सफर पर...

पहली मुलाकात

इसमें कोई शक नहीं है कि हर एक्टर्स की तरह इनकी भी रियल लाइफ जोड़ी पहले रील लाइफ जोड़ी रह चुकी है। इनकी पहली मुलाकात 2009 में आने वाले शो 'माता पिता के चरणों में स्वर्ग' के सेट पर हुई थी। इन दोनों की पहली मुलाकात ही 'पहली नज़र के प्यार' के रूप में साबित हुई थी। उसी समय इन दोनों के प्यार के तार जुड़ चुके थे और अब दोनों ने एक-दूसरे को देखना व एक-दूसरे की हरकतों को नोटिस करना भी शुरु कर दिया था। मगर इन दोनों ने कभी अपने रिश्ते को लेकर कुछ भी खुल कर नहीं बोला, लेकिन दुनिया की आंखों से इनका रिश्ता छुपा भी नहीं रह सका था। धीरज- विन्नी की ऑफ़ स्क्रीन केमिस्ट्री का धीरे-धीरे शोर बढ़ता गया और कुछ दिन बाद सभी को इनके रिलेशन के बारे में पता चल गया था। (इसे भी पढ़ें: ऐसी 10 टीवी एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने से कम उम्र के लड़कों से की है शादी, जानें इनके बारे में)

ऑफिशियल अनाउंसमेंट

धीरज-विन्नी ने एक-दूसरे को हर तरह से समझने के बाद अपने रिश्ते को ऑफिशियल कर दिया था और एक-दूसरे को 6 सालों तक डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली। विन्नी और धीरज एक साथ जिन्दगी बिताना चाहते थे, इसलिए दोनों ने पूरी तैयारी कर शादी रूपी समंदर में छलांग मार दी और हंसी-खुशी शादी कर अपनी जिन्दगी को नयी शुरुआत दी।

2016 वह साल था, जिस साल कई टीवी सेलेब्स के घर शादी की शहनाईयां बजी थीं। इसी साल सनाया ईरानी-मोहित सहगल और दिव्यांका त्रिपाठी-विवेक दहिया ने भी शादी रचाई थी। इनके साथ ही धीरज और विन्नी ने भी इसी साल शादी करने की ठान ली थी। मुंबई की लड़की विन्नी और दिल्ली के लड़के धीरज ने दिल्ली में एक-दूजे संग फेरे लेकर अपने वैवाहिक जीवन की ओर पहला कदम बढ़ाया था। इस पंजाबी कपल का रिश्ता धमाल और मस्ती से भरपूर है। इनकी शादी में एक्टर प्राचीन चौहान, प्रद्युमन, रिधी डोगरा, राकेश वशिष्ट और 'ससुराल सिमर का' की पूरी टीम शामिल हुई थी। (इसे भी पढ़ें: फिरोज खान की लव लाइफ: शादी-बच्चे होने के बाद एक एयर होस्टेस पर आ गया था एक्टर का दिल, ऐसी है स्टोरी)

दोस्त से लेकर लवर बनने का सफर

धीरज और विन्नी के प्यार ने सारी हदें पार कर रखी थी, इस बात को नकारा बिल्कुल नहीं जा सकता है। ये दोनों एक-दूजे से बेहद सच्चा और पागलों की तरह प्यार करते थे। जिस तरह हम किसी काम को करने से पहले अपने किसी बेस्ट फ्रेंड की राय लेते हैं, उसी तरह धीरज हर काम को करने से पहले अपनी वाइफ की सलाह जरुर लेते हैं। बात चाहे प्रोफ़ेशनल हो या पर्सनल विन्नी हमेशा धीरज को एडवाइज देने के लिये मौजूद रहती हैं। विन्नी ने धीरज के नाम का टैटू अपनी रिंग फिंगर पर अपने प्यार की निशानी के तौर पर गुदवा रखा है। (ये भी पढ़ें: एक्टर गुरु दत्त संग अनूठे प्यार को दिखाती है गीता दत्त की ये अनदेखी फोटो, दर्दनाक थी इनकी लव स्टोरी)

दोबारा साथ में काम करना

विन्नी और धीरज एक कपल के तौर पर बहुत मजबूत हैं, चाहे वह ऑन स्क्रीन हो या ऑफ़ स्क्रीन। दोनों को टीवी पर साथ देखे हुए बहुत साल बीत चुके हैं, लेकिन धीरज को उम्मीद है कि अगर उन्हे कोई अच्छा ऑफर मिलता है तो वो दोबारा साथ में फ़िर कमबैक करेंगे।

धीरज ने एक बार कहा था, 'मैं विन्नी के साथ कोई डांस रियलटी शो करना पसंद करूंगा, क्योंकि मुझे लगता है कि विन्नी एक शानदार डांसर भी हैं।' मगर धीरज के बिज़ी शेड्यूल के चलते वह अभी इसके लिये समय नहीं निकाल पाए।

फैमिली प्लानिंग

जब से विन्नी और धीरज की शादी हुई है, तभी से उनके फैन्स खुशखबरी आने का इन्तजार कर रहे हैं, लेकिन लगता है उसको आने में अभी भी काफी समय है। ये बहुत अजीब है, लेकिन धीरज को लगता है कि वो और विन्नी अभी बच्चे ही हैं। उनको खुद का बच्चा पैदा करने और एक ज़िम्मेदार पेरेंट्स बनने में अभी थोड़ा समय लगेगा। मगर उन्होंने बताया है कि वो आगे चलकर बच्चा पैदा करेंगे।

खुशहाल जीवन

शादी के बाद अक्सर लोगों की जिन्दगी में कई बदलाव आते हैं, विन्नी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था, लेकिन विन्नी के लिये ये अच्छा ही साबित हुआ। एक्ट्रेस ने बताया था कि शादी के बाद उन्होंने खुद के अन्दर का एक दूसरा साइड भी देखा, जिससे वह अभी तक अंजान थीं।

वास्तव में इन दोनों को शादी के बाद अपनी प्राथमिकताओं को जानने का समय मिला। काम और पर्सनल लाइफ को बैलेंस रखना और फ़िर अपने प्यार के लिये समय निकालना काफी मुश्किल काम है, लेकिन इस कपल के लिये यह काम कोई ज्यादा कठिन नहीं है। विन्नी-धीरज अक्सर एक-दूसरे को सरप्राइज देते रहते हैं और साथ में हॉलीडेज भी प्लान करते हैं। खैर, एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेन्ड करने से अच्छा और क्या ही हो सकता है।

विन्नी ने अपने और धीरज के बारे में हमेशा खुलकर बातें की हैं। एक इंटरव्यू के दौरान जब विन्नी से पूछा गया था कि आप दोनों की रिलेशनशिप में पहला 'किस' किसने किया था, तो उन्होंने झट से धीरज का नाम ले लिया था। इसी तरह जब उनसे पूछा गया कि आप दोनों में लड़ाई कौन करता है, तो उन्होंने एक सार्वभौमिक सत्य जैसे बोलते हुए कहा था, 'यदि आप हम दोनों से पूछेंगे तो हम एक-दूसरे का नाम ही बतायेंगे।'

एक इंटरव्यू के दौरान विन्नी ने शादी के बाद 'हैप्पी इन लव का सक्सेस मंत्र' भी बताया था, उन्होंने कहा था, ''हम दोनों ने इसे बार-बार कहा है और जितना संभव हो सके इसे जीने की कोशिश करें, यही है कि अपने साथी को ग्रांटेड न लें और हमेशा छोटी चीजें करें, हमेशा मीठी बातें कहें, हमेशा थोड़ा अतिरिक्त करें। कभी भी अपने रिश्ते पर काम करना बंद न करें।''

वैसे, मेरे हिसाब से तो धीरज- विन्नी क्यूट्नेस और रियल कपल गोल्स का एक परफ़ेक्ट उदाहरण हैं। आपको क्या लगता है? कमेंट बॉक्स में हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(Image Source: Vinny Arora Dhoopar)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.