'पोरस' फेम गुरप्रीत सिंह ने अपने तलाक के बुरे अनुभव को किया शेयर, कहा- 'रिलेशनशिप आपको सिखाती है'

'पोरस' सीरियल से घर-घर में अपनी पहचान बनाने वाले गुरप्रीत सिंह ने हाल ही में अपने तलाक के बुरे अनुभव को शेयर किया है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

'पोरस' फेम गुरप्रीत सिंह ने अपने तलाक के बुरे अनुभव को किया शेयर, कहा- 'रिलेशनशिप आपको सिखाती है'

जरूरी नहीं है कि जिसके साथ आपने कसमे-वादों के कसीदे पढ़े हैं, उसके संग आप पूरी जिंदगी बिता सकें। कुछ कपल प्यार के नशे में शादी तक का फैसला कर लेते हैं, लेकिन फिर कड़वाहट भरे अनुभव को लेकर हमेशा के लिए जुदा हो जाते हैं। बी-टाउन से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक ऐसे कई कपल्स हैं, जिन्होंने अपने लव वन से शादी तो की, लेकिन सालों बाद उनकी तलाक की खबरों ने फैंस को हैरान कर दिया। इस लिस्ट में टीवी एक्टर गुरप्रीत सिंह (Gurpreet Singh) भी शामिल हैं। हाल ही में, गुरप्रीत सिंह ने अपनी शादी से तलाक तक के सफर का अनुभव अपने इंटरव्यू में साझा किया है।

पहले ये जान लीजिए कि, गुरप्रीत सिंह टीवी इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। उन्होंने कई फेमस टीवी सीरियल में काम करके इंडस्ट्री में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। गुरप्रीत सिंह ने ‘कहीं तो होगा’, ‘सार्थी’, ‘पोरस’, ‘दुर्गेश नंदिनी’, और ‘मायका’ जैसे सुपरहिट सीरियल्स में काम किया है। भले ही गुरप्रीत अपनी प्रोफेशनल लाइफ में काफी कामयाब रहे हों, लेकिन मैरिड लाइफ में उन्होंने कई बुरे फेज देखे। उन्होंने साल 2005 में मॉडल व एक्ट्रेस गुरप्रीत कौर सोधी (Gurpreet Kaur Sodhi) से शादी की, लेकिन ये शादी महज कुछ ही सालों में टूट गई। अब एक्टर ने ‘ई-टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में अपनी टूटती शादी को लेकर अपनी बात कही है। आइए आपको गुरप्रीत के इंटरव्यू को सवाल-जवाब के माध्यम से बताते हैं। (ये भी पढ़ें- वाइफ अनुष्का व बेटी वामिका के साथ विराट कोहली पहुंचे अहमदाबाद, कमरे के बाहर लगा बेटी का नेमप्लेट)

हाल ही में हुए तलाक के बाद आप कैसा महसूस कर रहे हैं?

गुरप्रीत ने कहा, ‘बहुत राहत महसूस हो रही है। मैं इसको लेकर पछतावा नहीं कर रहा हूं। ये मेरे लिए लर्निंग पॉइंट था। कोई नहीं चाहता है कि उसका रिश्ता टूटे, लेकिन कुछ चीजें हमारे कंट्रोल से बाहर होती हैं। इसी को जिंदगी कहते हैं।’

क्या चीजें सही से सुलझाई नहीं जा सकती थीं?

बकौल गुरप्रीत, ‘अगर सब चीजें सौहार्दपूर्ण सुलझाई जा सकतीं, तो मैं जरूर करता। इसके लिए मैंने काफी कोशिश भी की, लेकिन मुझे लगता है कि इस तरह टूटना ही लिखा था। कुछ लोग एक साथ रहने के लिए नहीं होते हैं और मेरा मानना है कि अलग होकर खुशी से जीना ज्यादा बेहतर है।’

आपकी पर्सनल लाइफ की वजह से आपके करियर पर क्या प्रभाव पड़ा?

एक्टर ने इसका जवाब देते हुए कहा, ‘जब आप जिंदगी के मुश्किल घड़ी से गुजर रहे हैं, तो ये बहुत मुश्किल होता है कि आप अपने करियर पर ध्यान दें और जब मामला तलाक व प्रॉपर्टी का होता है, तो ये और भी कठिन हो जाता है। मैं खुश हूं कि मेरा तलाक हो गया है और अब मैं अपने करियर पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं। मेरे अंदर कोई कड़वाहट नहीं है, बल्कि अब मैं एक बेहतर इंसान बन गया हूं। रिलेशनशिप आपको जिंदगी में बहुत कुछ सिखाती है और भुलाती भी है। कोर्ट केस के दौरान मेरे दिमाग पर काफी प्रभाव पड़ा था, जिसके चलते मैं काम पर ध्यान नहीं दे पाता था। लेकिन मैंने अपनी लड़ाई लड़ी और उनसे बच गया।’ (ये भी पढ़ें- टीवी एक्ट्रेस मुस्कान नेंसी ने शादी से पहले दोस्तों को दी बैचलर पार्टी, देखें तस्वीरें व वीडियोज)

क्या आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं या फिर दूसरी बार शादी करने का प्लान है?

इस सवाल पर गुरप्रीत ने कहा, ‘मैं सिंगल हूं और सिंगलनेस का मजा लेना चाहता हूं। मैं अब केवल अपने करियर पर ध्यान देना चाहता हूं। मैं अभी रिलेशनशिप की ओर नहीं देख रहा हूं। निश्चित रूप से शादी करना जरूरी नहीं है। ‘महत्वपूर्ण होना अच्छा है, लेकिन अच्छा होना ज्यादा महत्वपूर्ण है।’ मैं इस कथन पर फिलहाल ध्यान दे रहा हूं और इसी स्टेटमेंट पर जीना चाहता हूं।’ (ये भी पढ़ें- गीता और बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका ने की ख़ुदकुशी, बहनों ने व्यक्त किया गहरा शोक)

फिलहाल, इतना तो साफ है कि गुरप्रीत अपनी मैरिड लाइफ में बहुत बुरे फेज से गुजरे हैं। वैसे, गुरप्रीत के इस इंटरव्यू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- गुरप्रीत)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.