करण मेहरा और निशा रावल की लव स्टोरी: पहली नजर का था प्यार और अब तलाक की अर्जी तक पहुंची कहानी

आज हम आपको आपके चहेते एक्टर करण मेहरा और निशा रावल की खूबसूरत लव स्टोरी से लेकर तलाक की अर्जी तक की पूरी कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

करण मेहरा और निशा रावल की लव स्टोरी: पहली नजर का था प्यार और अब तलाक की अर्जी तक पहुंची कहानी

स्टार प्लस के सबसे फेमस और सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में नैतिक का किरदार निभाने के बाद एक्टर करण मेहरा (Karan Mehra) लाखों फैंस के दिल की धड़कन बन गए थे। करण मेहरा के नादान चेहरे और मासूमियत ने हजारों लड़कियों का दिल चुरा लिया था, लेकिन अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड व एक्ट्रेस निशा रावल (Nisha Rawal) संग शादी करके करण मेहरा ने अपनी लेडी फैंस का दिल तोड़ दिया था। निशा रावल और करण मेहरा की लव स्टोरी काफी फिल्मी है। हालांकि, शादी के एक दशक के बाद दोनों की मैरिड लाइफ अब टूटने के कगार पर पहुंच गई है। आज हम आपको आपके चहेते एक्टर करण मेहरा और निशा रावल की खूबसूरत लव स्टोरी से लेकर तलाक की अर्जी तक की पूरी कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं।

Karan Mehra and Nisha Rawal

करण मेहरा और निशा रावल की पहली मुलाकात

करण मेहरा ने दिल्ली के NIFT कॉलेज से फैशन की डिग्री ली थी, इसके बाद उन्होंने सीधे मुंबई की ओर रुख किया। मुंबई आने के बाद करण को साल 2008 में आई फिल्म ‘हंसते हंसते’ में ऑफिशियल डिजाइनर के रूप में हायर किया गया था। इस फिल्म में एक्टर जिम्मी शेरगिल के साथ लीड रोल में निशा रावल काम कर रही थीं। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही निशा और करण की पहली मुलाकात हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई और धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए।

(ये भी पढ़ें- अनिता हस्सनंदनी की लव लाइफ: एजाज खान से धोखे के बाद एक्ट्रेस को रोहित रेड्डी में मिला सच्चा प्यार)

Karan Mehra and Nisha Rawal

एक इंटरव्यू में करण मेहरा ने निशा संग अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया था। करण के लिए निशा का प्यार पहली नजर का था। करण ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, ‘ये पहली नजर का प्यार था। निशा एक खूबसूरत आत्मा हैं। वो मुझे पूरी तरह समझती हैं और मेरे लिए एक परफेक्ट लाइफ पार्टनर हैं। वह मेरे जीवन में एक प्रेरक शक्ति है और तनाव में भी मुझे सकारात्मक दृष्टिकोण देती हैं।’

Karan Mehra and Nisha Rawal

करण मेहरा ने निशा रावल को दुनिया के सामने किया था प्रपोज

हर लड़की का सपना होता है कि, उसका लाइफ पार्टनर उसे फिल्मी स्टाइल में प्रपोज करे और निशा उन लकी लड़कियों में से एक हैं। नेचर से शांत और सीधे दिखने वाले करण मेहरा ने मीडिया के सामने घुटनों पर बैठकर अपनी लेडीलव निशा रावल को प्रपोज किया था। करण ने अपने घर में बर्थडे पार्टी का आयोजन किया था, जहां दोनों की फैमिली और फ्रेंड्स मौजूद थे। इस पार्टी में करण ने मीडिया को भी बुलाया था। पार्टी में जैसे ही निशा रावल ने एंट्री की थी, तभी करण ने घुटनों पर बैठकर निशा को प्रपोज कर दिया था। इस दौरान निशा की आंखों में खुशी के आंसू थे और उन्होंने बिना देर किए करण को हां बोल दिया था। इसके बाद दोनों ने अपने फेवरेट गाने ‘पहला नशा’ पर डांस भी किया था।

Karan Mehra Proposing Nisha Rawal

करण मेहरा और निशा रावल का डेटिंग फेज

प्रपोजल के बाद निशा रावल और करण मेहरा ने एक-दूसरे को अच्छी तरह जाना व समझा, उसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को करीब 5 सालों तक डेट किया। दोनों टीवी इंडस्ट्री के मोस्ट लविंग कपल्स में से एक थे। करण और निशा एक-दूसरे की तारीफ करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते थे। ‘फिल्मीबीट’ को दिए एक इंटरव्यू में दोनों ने एक-दूसरे के प्रति अपनी फीलिंग्स जाहिर की थीं।

(ये भी पढ़ें- आशा पारेख की लव लाइफ: नासिर हुसैन से एक्ट्रेस को हुआ था प्यार, लेकिन रह गईं अकेली)

Karan Mehra And Nisha Rawal

करण ने कहा था, ‘निशा परफेक्ट पार्टनर हैं, जो मुझे पूरी तरह से समझती हैं। मैं उसे अपने जीवन में पाकर भाग्यशाली महसूस करता हूं।’ वही, निशा ने करण की तारीफ करते हुए कहा था, ‘करण बहुत अनुशासित इंसान हैं और उनमें सपनों के राजकुमार की सारी खूबियां हैं। वह स्वभाव से बहुत केयरिंग भी हैं। हम एक-दूसरे के पूरक हैं।’ आपको बता दें कि, लेडीलव निशा रावल से मिलने से पहले करण मेहरा ने एक इंटरव्यू में अपनी ड्रीम पार्टनर के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि, वो एक ऐसी लड़की से शादी करना चाहते हैं, जो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से ताल्लुक रखती हों, ताकि वे एक-दूसरे के काम, समय और कमिटमेंट्स को समझ सकें। करण मेहरा को उनके सपनों की पार्टनर के रूप में निशा रावल मिलीं।

Karan Mehra And Nisha Rawal

करण मेहरा और निशा रावल की शादी

पांच सालों तक एक-दूसरे को समझने के बाद करण मेहरा और निशा रावल ने अपनी पूरी जिंदगी एक साथ बिताने का फैसला किया। दो सालों के एज गैप के बावजूद करण मेहरा और निशा रावल ने 24 नवंबर 2012 को एक-दूसरे संग शादी रचा ली। दोनों की शादी फैमिली, फ्रेंड्स व रिश्तेदारों की मौजूदगी में करण मेहरा के नोएडा स्थित घर में हुई थी। दोनों की शादी की रस्में पांच दिनों तक चली थीं।

Karan Mehra And Nisha Rawal Wedding

शादी के बाद करण मेहरा ने ‘NDTV’ संग बातचीत भी की थी, जिसमें उन्होंने अपनी वाइफ निशा संग अपनी मैरिड लाइफ के बारे में बात की थी। करण ने कहा था, ‘जिस तरह की लड़की मैं अपने जीवन में चाहता था, मैं अपनी पत्नी निशा में उन सभी गुणों को देखता हूं।’ इसके आगे उन्होंने निशा के लिए अपनी फीलिंग्स जाहिर करते हुए कहा था, ‘मैं उन्हें दिल से प्यार करता हूं। वह एक खूबसूरत आत्मा हैं और यही एक चीज थी जो मुझे उनके बारे में न केवल पसंद आई, बल्कि इसने मुझे उनकी ओर आकर्षित भी किया। वह एक महान पेशेवर व्यक्ति भी हैं।’

(ये भी पढ़ें- सोनू सूद की लव स्टोरी: एक्टर की सफलता के पीछे है वाइफ सोनाली का हाथ, लाइमलाइट से रहती हैं दूर)

Karan Mehra And Nisha Rawal Wedding

इसके आगे करण मेहरा ने एक सक्सेसफुल रिलेशनशिप का राज भी बताया था। उन्होंने कहा था, ‘आपको अपने जीवन साथी के साथ बहुत अधिक अनुकूलता रखने की आवश्यकता है, क्योंकि साथ में आपको जीवन में बहुत सारी परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है और अपनी लाइफ पार्टनर के साथ इसे डील भी करना पड़ता है।’

नीचे आप करण मेहरा और निशा रावल की ग्रैंड शादी का वीडियो देख सकते हैं।

करण मेहरा और निशा रावल के बच्चे

करण मेहरा और निशा रावल ने शादी के चार साल बाद पहली बार माता-पिता बनने का एहसास उस वक्त किया, जब उनके घर बेटे का जन्म हुआ। जब करण ‘बिग बॉस 10’ में बतौर कंटेस्टेंट गए थे, उसी वक्त निशा रावल को उनकी प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला था। इसके बाद 14 जून 2017 को इस कपल ने अपने बेटे का स्वागत किया। कपल ने अपने बेबी बॉय का नाम ‘कविश मेहरा’ रखा है, जो अब चार साल के होने वाले हैं।

Karan Mehra With Wife And Son

पहली बार पिता बनने पर करण मेहरा का अनुभव

बेटे कविश के जन्म के बाद करण मेहरा ने ‘पिंकविला’ को एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने पहली बार पिता बनने के खूबसूरत एहसास को जाहिर किया था। करण ने कहा था, ‘यह वास्तव में अलग फीलिंग है। जब बच्चा पेट में था, तो उसे जानने का अनुभव अलग था और अब जब वो बाहर है, तो ये एहसास और भी अलग है। जैसे अब हम उसे खिला रहे हैं, उसकी सफाई कर रहे हैं और सब कुछ, हम बहुत कुछ अनुभव कर रहे हैं। कभी जब मैं घर के बाहर जाता हूं, और अचानक मुझे एहसास होता है कि, अरे मेरे घर में एक बच्चा भी है। इस फीलिंग की गहराई का कोई अंदाजा नहीं है।’

Karan Mehra With Wife And Nisha

यही नहीं, करण मेहरा ने अपने बेटे कविश को पहली बार गोद में लेने की फीलिंग्स के बारे में भी बात की थी। उन्होंने कहा था, ‘वो सीधे मेरे हाथों में नहीं आया। मैंने उसे बाहर आते देख रहा था और फिर उसकी सफाई हुई, इसके बाद वो मेरे हाथों में आया। जब मैंने उसे अपने हाथों में लिया, तो मेरा रिएक्शन था ‘ओह! ये मेरा बच्चा है’। अब मुझे लगता है कि, कविश हम दोनों की तरह लगता है। जब मैं छोटा था, तो बिल्कुल ऐसा ही लगता था, तो वो मेरे ऊपर गया है, लेकिन निशा कहती हैं कि वो उनसे मिलता-जुलता है। उसके हाथ, उसके कान, उसके पैर मेरी तरह हैं। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो, दो हफ्ते की उम्र में सभी बच्चे मेरी तरह लगते हैं।’

Karan With Wife And Son

करण मेहरा और निशा रावल की मैरिड लाइफ में प्रॉब्लम्स

पिछले काफी दिनों से अफवाहें थीं कि, अभिनेता करण मेहरा को पत्नी निशा रावल के साथ शादी में परेशानी हो रही है। यही नहीं, करण और निशा कुछ दिनों से अलग रह रहे थे। निशा मुंबई में अपने 4 साल के बेटे कविश के साथ हैं। वहीं, करण शूटिंग में व्यस्त थे। 'टाइम्स ऑफ़ इंडिया' के एक सूत्र ने पिछले दिनों बताया था, ‘करण और निशा की शादी को हुए करीब एक दशक हो गया है, लेकिन कुछ महीनों से चीजें सही नहीं जा रही हैं। दोनों अपने मतभेदों को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं और उम्मीद है कि चीजें बेहतर हो जाएंगी। बस बात ये है कि करण के पंजाबी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम के चलते वो दोनों एक साथ टाइम नहीं स्पेंड कर पा रहे हैं।’

Karan Mehra With Family

जब इस बारे में ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ ने दोनों से बातचीत करने की कोशिश की थी, तो करण का फोन नहीं मिला। जबकि निशा ने इन रूमर्स को सिरे से खारिज कर दिया था। इस बीच एक्टर की पत्नी निशा ने 31 मई 2021 की रात को अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। बताया जा रहा है कि, दोनों के बीच कुछ आपसी विवाद हुआ है। वहीं, मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद करण को गिरफ्तार कर लिया था।

Karan Mehra With Wife Nisha Rawal

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, करण और निशा एक फैमिली कोर्ट में तलाक की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। कथित तौर पर, करण ने निशा को दीवार पर धक्का दिया था, जिसकी वजह से एक्ट्रेस के सिर में चोट लग गई। इसी के चलते एक्ट्रेस ने पति करण के खिलाफ केस दर्ज कराया था। हालांकि, करण मेहरा जमानत पर रिहा हो गए हैं, जिसके बाद करण ने इस पूरे मामले में एक हैरान करने वाला खुलासा किया है।

(ये भी पढ़ें- किमी काटकर की लव लाइफ: संजय दत्त और अनिल कपूर से जुड़ा था एक्ट्रेस का नाम, जानें कौन हैं इनके पति)

Karan Mehra With Wife Nisha Rawal

दरअसल, करण ने ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ को दिए अपने इंटरव्यू में बताया कि, निशा रावल उन पर झूठे आरोप लगा रही हैं कि उन्होंने धक्का दिया है। करण का मानना है कि, निशा रावल तलाक के बाद उनसे ज्यादा रकम मांग रही थीं और करण उन्हें देने के लिए तैयार नहीं थे। करण ने कहा, 'हम दोनों काफी समय से अलग-अलग रूम में रह रहे थे। पैसों को लेकर बहस होने के बाद निशा मेरे कमरे में आईं और चिल्लाते हुए मेरी फैमिली को गाली देने लगीं। उन्होंने मुझसे कहा, मैं तुम्हारी जिंदगी बर्बाद कर दूंगी और मुझ पर थूका। मुझे इस समय बात नहीं करनी थी। मैं बाथरूम जाने के लिए उठा, तब उन्होंने अपना सिर दीवार पर अचानक से मार दिया और कहा, ‘अब देखो क्या होता है।’ इसके बाद उन्होंने पुलिस को फोन कर लिया।'

Karan Mehra

फिलहाल, दोनों के बीच के विवाद की सच्चाई क्या है, ये तो वही जानते हैं। अब देखना होगा कि, दोनों के बीच का ये विवाद क्या रूप लेगा। खैर! हम तो यही उम्मीद करते हैं कि, दोनों के बीच सभी विवाद खत्म हो जाएं और वे फिर से एक साथ आ जाएं। तो आपको करण मेहरा और निशा रावल की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- करण मेहरा)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.