जब 50 साल की उम्र में नीना गुप्ता ने किया था शादी का फैसला, तो बेटी मसाबा का ऐसा था रिएक्शन

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने 50 साल की उम्र में शादी की थी। हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया कि उनकी शादी पर बेटी मसाबा का क्या रिएक्शन था? आइये जानते हैं इस बारे में।

img

By Hrishabh Parmar Last Updated:

जब 50 साल की उम्र में नीना गुप्ता ने किया था शादी का फैसला, तो बेटी मसाबा का ऐसा था रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता ( Neena Gupta) एक बेहतरीन अदाकारा हैं। हालांकि, उनका निजी जीवन हमेशा उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। उन्हें प्यार में कभी सफलता हासिल नहीं हुई। 80 के दशक में नीना का नाम अभिनेता आलोक नाथ (Alok Nath) से जुड़ा, जो उनका पहला प्यार थे, हालांकि दोनों कभी एक न हो सके। इसके बाद उनका नाम भारतीय शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के बेटे के साथ भी जुड़ा। दोनों ने साथ में काम किया और एक- दूसरे से प्यार करने लगे लेकिन यह रिश्ता भी लंबे समय तक नहीं टिक सका और दोनों अलग हो गए।

साल 2008 में नीना ने दिल्ली के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी की थी। 6 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद नीना और विवेक शादी के बंधन में बंध गए थे और उन्होंने अपने सुंदर विवाहित जीवन की शुरुआत की थी। उस वक्त नीना की उम्र 50 साल थी। हाल ही में 'ई-टाइम्स' को दिए इंटरव्यू में नीना ने 50 की उम्र में शादी करने के पीछे की वजह बताई साथ ही उनकी शादी पर बेटी मसाबा का क्या रिएक्शन था इस पर भी बात की।     

नीना की शादी पर ये था मसाबा का रिएक्शन

इसी इंटरव्यू के दौरान नीना ने कहा, 'सच कहूं तो मुझे उसे (मसाबा) को बताने की जरुरत नहीं थी। विवेक और मैं कई सालों से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। वह मुंबई में मेरे घर आया करते थे, और मैं अक्सर दिल्ली जाती थी। लेकिन जब मैंने मसाबा से कहा कि मैं शादी करना चाहती हूं, तो वह जानना चाहती थी कि मैं ऐसा क्यों कर रही हूं। इस पर मैंने उससे कहा कि अगर इस समाज में रहना हैं तो शादी करना जरुरी है, वरना तुम्हें सम्मान नहीं मिलेगा।" साथ ही नीना ने कहा 'मसाबा ने हमेशा मेरा साथ दिया है।'

 

नीना गुप्ता ने बेटी मसाबा की प्रशंसा करते हुए कहा कि, "मसाबा ने मुझे समझा, वो एक ऐसी लड़की है जो अपनी मां की खुशी के लिए कुछ भी करेगी, चाहे वह इसे पसंद करें या नहीं। इसलिए, मुझे चिंता नहीं थी। शादी के बारे में उसे बताने में मुझे थोड़ा अजीब महसूस हो रहा था।" (ये भी पढ़ें : कपिल शर्मा ने शेयर की बेटी 'अनायरा' की ये क्यूट फोटोज, लिखा- 'हमारी जिंदगी को और...')

मसाबा भी पति से हो चुकीं हैं अलग

एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने बेटी मसाबा की शादी बिजनेस मेन मधु मंटेना से की थी। हालांकि ये रिश्ता ज्यादा नहीं चल सका और अब दोनों अलग हो चुके हैं। इस बारे में जब नीना से पूछा गया तो अभिनेत्री ने स्पष्ट रूप से कहा, “मैं बहुत प्रभावित हुई थी। लेकिन मैं आहिस्ता-आहिस्ता इस पीड़ा से बाहर निकल रही हूं और ठीक हूं। ठीक तो होना ही पड़ेगा ना? क्या करुंगी? जीवन को आगे बढ़ाना है। (ये भी पढ़ें : कैमरे में कैद हुआ कुणाल खेमू व बेटी इनाया का ये इमोशनल मोमेंट, सोहा ने शेयर की फोटो)

सिंगल पैरेंट रहकर नीना ने की बेटी की परवरिश 

'आईएएनएस' को दिए इंटरव्यू में नीना गुप्ता ने अपने जीवन के सबसे कठिन और सबसे महत्वपूर्ण समय को याद करते हुए बताया था, कैसे उन्होंने सिंगल पैरेंट बनकर अपनी बेटी मसाबा गुप्ता की परवरिश की है। उन्होंने कहा था, 'उस समय जब मेरी शादी हुई थी, मैंने कुत्ते की तरह काम किया था, विशेष रूप से टेलीविजन में, जो मेरे लिए कठिन था। अकेले बच्चे की देखभाल करना और काम करना मेरे लिए बहुत कठिन था। इसलिए, मैंने कहा मैं शादीशुदा हूं, मैं एक आरामदायक जीवन जीऊंगी, मैं पार्लर जाऊंगी, मैं मसाज के लिए जाऊंगी, जो मैंने कई सालों तक नहीं किया, मैं खाना बनाऊंगी मुझे खाना बनाना पसंद है। (बेटी) मसाबा, मैं उसे और समय दूंगी।' 

बेहद कठिन समय से गुजरी हैं नीना 

उसी इंटरव्यू में नीना ने एक बच्चे के जीवन में माता-पिता दोनों के महत्व पर भी जोर दिया था। उन्होंने कहा 'यह बहुत कठिन था।' मैंने जितना सोचा था, उससे कहीं अधिक कठिन था। मुझे लगता है कि यह गलत था क्योंकि एक बच्चे को माता-पिता दोनों के आसपास रहने की आवश्यकता होती है और मुझे लगता है कि अगर मुझे पैसे कमाने की ज़रूरत नहीं होती, तो मसाबा और भी बेहतर होती।” (ये भी पढ़ें : इरफान खान की पत्नी सुतापा ने खोला राज, अपने दूसरे बच्चे के जन्म पर क्यों निराश हो गए थे एक्टर?)

फिलहाल नीना गुप्ता अपनी बेटी मसाबा के साथ लाइफ एंजॉय कर रही हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट कर जरुर बताएं। हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।


(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.