एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों ने प्यार में धोखे से लेकर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर तक, सहा है काफी दर्द

एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों ने जिंदगी में कई मुकाम हासिल किए, लेकिन लव लाइफ के मामले में वे इतनी लकी नहीं रहीं। तो आइए उनकी लाइफ के कुछ उन अनसुने पहलुओं से आपको रूबरू कराएं, जिन्हें शायद ही आप जानते होंगे।

img

By Ritu Singh Last Updated:

एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों ने प्यार में धोखे से लेकर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर तक, सहा है काफी दर्द

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों ने 1978 में जैसे ही 'मिस यंग इंडिया' का ताज अपने सिर पर पहना, उनकी लाइफ बदल गई। नेम और फेम दोनों ही उनकी झोली में आ गिरे। बेहद खूबसूरत इस एक्ट्रेस को देख कर डायरेक्टर यश चोपड़ा ने उसी समय उनको अपनी फिल्म ‘त्रिशूल’ में कास्ट करने का फैसला कर लिया था। फिल्म हिट होते ही पूनम ढिल्लों रातों-रात बॉलीवुड में फेमस हो गईं। देखते ही देखते उनके घर के बाहर फ़िल्म प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स की लाइन लगने लगी। इसके बाद लगातार उन्हें कई बड़ी फिल्में मिलीं।

यहीं से उनकी रील और रियल लाइफ में बदलाव शुरू हुआ। हालांकि, इस खूबसूरत एक्ट्रेस ने जिंदगी में कई मुकाम हासिल किए, लेकिन लव लाइफ के मामले में वे इतनी लकी नहीं रहीं। उतार-चढ़ाव से भरी उनकी लाइफ ‘प्यार’ के मामले में बहुत ही अनलकी साबित हुई।

प्यार में मिले धोखे ने उन्हें इतना दुखी किया कि, अंत में उन्होंने अकेले ही बच्चों के साथ रहने का फैसला कर लिया। प्यार में धोखे और एक्ट्रा मेरिटल अफेयर से भरी उनकी लाइफ के इन दुखद पलों को कम ही लोग जानते हैं। तो आइए आपको इनके जिंदगी में आए उतार-चढ़ाव के साथ शादीशुदा जिंदगी के बारे में बताएं।

‘त्रिशूल’ से शुरू हुआ था फिल्मी करियर

पूनम ढिल्लों का फिल्मी करियर फिल्म 'त्रिशूल' से शुरू हुआ था और इसके बाद लगातार उन्हें कई बड़ी फिल्में मिलीं। यहीं से उनकी रील और रियल लाइफ में बदलाव शुरू हुआ। उनकी जिंदगी में तीन बड़े बॉलीवुड डायरेक्टर और प्रोड्यूसर आए और इसके बाद उनका फिल्मी करियर भी संवरा और लाइफ में बदलाव भी दिखने लगा। पूनम की पहली फिल्म हिट होते ही उन्हें अगली फिल्म साइन कराने के लिए प्रोड्यूसर्स-डायरेक्टर्स की लाइन लगने लगी। रील लाइफ से हटके की जिंदगी में तीन बड़े बॉलीवुड डायरेक्टर और प्रोड्यूसर आए। (इसे भी पढ़ें: टीवी जगत के 11 ऐसे सितारे, जिन्होंने रियलिटी शो में ही किया अपने पार्टनर को प्रपोज़)

इम्प्रेस करने के लिए डायरेक्टर रमेश तलवार ने खरीदा था बंगला

'त्रिशूल' के बाद पूनम ढिल्लों की अगली फिल्म 'नूरी' थी। इसके डायरेक्टर रमेश तलवार पूनम को फ़िल्म में रखना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने जब यश चोपड़ा से बात की तो वह भी तैयार हो गए। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान रमेश तलवार को पूनम से लगाव हो गया और वे उनसे प्यार करने लगे। हालांकि, पूनम उन्हें केवल दोस्त की तरह ही मानती थीं। एक बार बातों ही बातों में पूनम ने रमेश से मुंबई में बसने की इच्छा जताई थी। इतना सुनते ही रमेश तलवार ने उनके लिए एक बंगला खरीद दिया, लेकिन पूनम को जब यह पता चला कि रमेश उनके प्यार में पड़कर ये सब कर रहे हैं तो वह उनसे दूर हो गईं। पूनम दोस्ती से आगे इस रिश्ते को ले नहीं जाना चाहती थीं।

यश चोपड़ा से भी जुड़ा नाम

फिल्म 'नूरी' के दौरान काम करते हुए पूनम का नाम यश चोपड़ा से भी जुड़ा था। मीडिया में उस वक्त की सबसे ज्यादा गरमा-गरम खबर यही होती थी कि पूनम और डायरेक्टर यश चोपड़ा के बीच क्या 'पक' रहा है। हालांकि, पूनम ने समय-समय पर इन खबरों को सिरे से खारिज भी किया। यही नहीं, उन्होंने ऐसी चर्चाओं को बेहद दुखद और आपत्तिजनक गॉसिप भी करार दिया। हालांकि, इसमें कोई शक नहीं कि पूनम के करियर को बूम देने में यश चोपड़ा का बहुत बड़ा हाथ था।

पहला प्यार थे राज सिप्पी

पूनम ढिल्लों ने असल में अगर किसी को चाहा तो वो फ़िल्म प्रोड्यूसर राज सिप्पी थे। राज और पूनम की मुलाकात एक शूटिंग के दौरान हुई थी। काम करते-करते दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए। पूनम और राज दोनों ही एक दूसरे से प्यार करने लगे थे। पूनम भी राज से शादी करना चाहती थीं, लेकिन वह पहले से शादीशुदा थे। पूनम को दूसरी महिला का तमगा मंजूर नहीं था। इसके साथ ही वो किसी की बसी बसाई गृहस्थी उजाड़ कर अपनी जिंदगी भी नहीं बसाना चाहती थीं। ऐसे में उनके पास यही रास्ता बचा कि वे राज से दूर हो जाएं और उन्होंने ऐसा ही किया। उन्होंने राज से रिश्ता तोड़ लिया। (इसे भी पढ़ें: सामने आई सलमान खान व ऐश्वर्या राय बच्चन की ये अनदेखी फोटो, दोनों साथ में दे रहे हैं पोज)

भारी गुजरा वो साल

ये बात सन 1988 की है। राज सिप्पी से अलग होने के बाद खुद को उबार पाना पूनम के लिए आसान नहीं था। इसी बीच उनके पिता का साया उन पर से उठ गया। अब उन पर दोहरा गम हावी था। पूनम टूटने के कगार पर थीं। इस मोड़ पर उन्होंने खुद को एकदम अकेला पाया। साथ ही वह खुद को सबसे दूर भी करने लगीं।

शादी और नया सफर

1988 के दौरान ही उनके एक दोस्त ने अपने फार्महाउस में होली सेलिब्रेशन पार्टी रखी थी और उसने पूनम को भी बुलाया था। उनके करीबी चाहते थे कि पूनम अकेलेपन और उदासी के भंवर से बाहर निकलें। जिद पर पूनम वहां गईं तो, लेकिन इस दौरान भी वह सबसे कटी-कटी ही रहीं। उसी समय फिल्म प्रोड्यूसर अशोक ठाकरिया को न जाने क्या सूझी कि उन्होंने पूनम के ऊपर एक बाल्टी पानी डाल दिया। इसके बाद पूनम की उनसे बातचीत शुरू हुई। धीरे-धीरे पूनम और अशोक अच्छे दोस्त बन गए और पूनम को भी बदलाव महसूस होने लगा। एक दिन अशोक ने उनसे शादी की इच्छा जाहिर कर दी। पूनम ने भी हां कर दी।

शादी के बाद फिर शुरू हुआ समस्याओं का सिलसिला

शादी के बाद के कुछ साल खुशहाल गुजरे। पूनम एक बेटे और एक बेटी की मां भी बनीं। बच्चों के जन्म के बाद उन्होंने महसूस किया कि अशोक अपने कामों में कुछ ज्यादा ही व्यस्त रहने लगे हैं। कुछ ही दिनों बाद पता चला कि उनके पति का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चल रहा है। ये बात साल 1994 की है, पूनम ने अपने पति की करतूत को छिपाने की जगह उन्हें, उन्हीं के अंदाज में सबक सीखाने की ठान ली। पूनम ने  खुद भी एक एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर किया, लेकिन जब इसका भी फायदा उन्हें नजर नहीं आया तो उन्होंने 1997 में अशोक से अलग होने का फैसला ले लिया। (इसे भी पढ़ें: मनोज कुमार की लव लाइफ: पहली नजर में ही शशि गोस्वामी को दे बैठे थे दिल, बहुत रोमांटिक है स्टोरी)

अकेले संभाले अपने दोनों बच्चे

बच्चों की वजह से पूनम एक बार फिर डिप्रेशन में जाने से बच गईं। अब उन्हें किसी और सहारे की जरूरत न रही। उनके लिए उनके बच्चे ही उनकी दुनिया बन गए। उन्होंने भी बच्चों को अकेले ही संभाला। साथ ही खुद को दोबारा स्टेबलिश करने के लिए उन्होंने फिर से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। टीवी के बेहद चर्चित रियलिटी शो 'बिग बॉस' में भी हिस्सा लिया। साथ ही कई और प्रोजेक्टस पर काम करने लगीं। अब उनके दोनों ही बच्चे बड़े हो चुके हैं और जीवन की गाड़ी बखूबी अपने सफर पर आगे बढ़ रही है। एक सफल एक्ट्रेस की रील लाइफ तो शानदार रही, लेकिन रियल लाइफ दुखद रही, लेकिन बच्चों के चलते वो अपनी जिंदगी एन्जॉय कर रही हैं। हाल में उनकी फ़िल्म 'जय मम्मी दी' रिलीज हुई, जिसमें फैंस उनके काम की काफी तारीफ किए।

पूनम ढिल्लों ने भले ही जीवन का एक बदसूरत पहलू भी देखा है, लेकिन हिम्मत और जज्बे से उन्होंने खुद को सुपर वूमन साबित किया। जिंदगी के इस पड़ाव पर खुद को साबित कर उन्होंने दूसरों को सीख दी है। उम्मीद है कि दूसरों को भी पूनम से प्रेरणा और जीवन के प्रति नया नजरिया मिलेगा। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.