काजोल और उनकी बहन तनीषा ने मां तनुजा को विश किया बर्थडे, फोटो शेयर कर लिखा ये खास मैसेज

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल और तनीषा मुखर्जी ने अपनी मां और वेटरन एक्ट्रेस तनुजा (Tanuja) के जन्मदिन के मौके पर कुछ फोटोज़ अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किये हैं। तो चलिए आपको दिखाते हैं वो तस्वीरें।

img

By Hrishabh Parmar Last Updated:

काजोल और उनकी बहन तनीषा ने मां तनुजा को विश किया बर्थडे,  फोटो शेयर कर लिखा ये खास मैसेज

हर किसी के लिए जन्मदिन एक खास मौका होता है, जिसका इंतज़ार लोग पूरे साल करते हैं। फिर चाहे बच्चा हो बड़ा हो या कोई बूढ़ा ही क्यों न हो, हर किसी को अपना बर्थडे मनाना काफी अच्छा लगता है। कई लोग अपने प्रियजनों का जन्मदिन मनाने के लिए खास तैयारियां करते हैं, तो वहीं कुछ लोग मैसेज, फोन कॉल और अन्य संसाधनों से अपने लव वन्स को उनके जन्मदिन की बधाई देते हैं। आज यानी 23 सितंबर को वेटरन एक्ट्रेस तनुजा (Tanuja) अपना 77वां जन्मदिन मना रही हैं। इस स्पेशल मौके पर तनुजा को उनके फैंस और फैमिली ने शुभकामनाएं दी हैं। इसके अलावा तनुजा के जन्मदिन के अवसर पर उनकी बड़ी बेटी काजोल (Kajol) और छोटी बेटी तनीषा मुखर्जी ने एक्ट्रेस के कुछ फोटोज़ शेयर करके उन्हें बर्थडे विश किया है। आइये आपको दिखाते काजोल और तनीषा द्वारा शेयर की गईं फोटोज़। 

तनीषा ने शेयर किये मां की पुरानी फोटोज़

दरअसल, तनीषा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर मां तनुजा के कुछ फोटोज़ शेयर किये हैं, जिनमें से एक फोटो में वो दिवंगत एक्टर किशोर कुमार के साथ नज़र आ रही हैं। तो वहीं एक अन्य फोटो में वो एक पौधे को अपने हाथ में लिए दिखाई दे रही हैं। इसके अलावा तनीषा ने जो फोटो शेयर किया है, उसमें उनकी मां अपनी दोनों बेटियों काजोल और तनीषा के साथ नजर आ रही हैं। वहीं एक अन्य फोटो में तनीषा अपनी मां को कसकर बाहों में पकड़े हुए नज़र आ रही हैं और दोनों मुस्कुराती दिख रही हैं। (ये भी पढ़ें: सुशांत को याद कर बहन श्वेता ने शेयर की थ्रोबैक फोटो, कहा- 'मिलना चाहिए सौ प्रतिशत इंसाफ')

 

मां के लिए काजोल ने किया क्यूट कमेंट

इन क्यूट फोटोज़ के साथ तनीषा मुखर्जी ने कैप्शन में लिखा है, 'हैप्पी बर्थडे मां आप मेरी दुनिया हैं, मेरी उन्नति हैं, मेरा प्यार हैं, मेरी आत्मा हैं और मेरा सबकुछ हैं, मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं मम्मी।" तनीषा द्वारा मां के लिए शेयर किए गए इन फोटोज़ पर एक्ट्रेस तनुजा की बड़ी बेटी और फिल्म अभिनेत्री काजोल ने कमेंट करते हुए लिखा, "मै आप दोनों से प्यार करती हूं और आपको मिस कर रही हूं।" साथ ही हार्ट वाला इमोजी भी बनाया है। (ये भी पढ़ें: करीना कपूर के बर्थडे सेलिब्रेशन का ये वीडियो आपने देखा क्या? खूब मस्ती करती दिख रही हैं 'बेबो)


काजोल ने भी किया मां को बर्थडे विश 

तनुजा के जन्मदिन के मौके पर उनकी बड़ी बेटी और एक्ट्रेस काजोल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर मां के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, " जब मैं आपके साथ होती हूं तो मुझे ऐसा लगता है कि मैं एक फौज के साथ खड़ी हूं। उस शख्सियत को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामानाएं जिन्होंने मुझे महिला के सारे अवतार दिखाए हैं। एक बार फिर जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं और मुझे गर्व है कि आपने मुझे बेटी के रूप में जन्म दिया।"

बर्थडे से पहले तनीषा ने शेयर किया मां का थ्रोबैक फोटो

तनीषा ने अपनी मां के बर्थडे से एक दिन पहले एक पोस्ट शेयर कर उनको जन्मदिन की बधाई दी थी। तनीषा ने इंस्टाग्राम पर अपनी मां की साल 1976 में आई गुजराती फिल्म 'मालावती मुंज' (Malavpati Munj) से ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर किया था। इस फोटो में तनुजा व्हाइट साड़ी में बेहद खूबसूरत नज़र आ रही हैं। (ये भी पढ़ें: मंसूर अली खान पटौदी की 9वीं पुण्यतिथि पर बेटी सोहा व बहू करीना ने किया याद, शेयर की ये थ्रोबैक फोटो)

बोल्ड अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं तनुजा

बॉलीवुड में जब बोल्ड एक्ट्रेस का जिक्र आता है तो तनुजा का नाम जरूर आता है, जो अपने जमाने में अभिनय के साथ-साथ बोल्डनेस के लिए भी जानी जाती थी। तनुजा 70 के दशक की बेहतरीन अदाकारा रही हैं, जिन्हें अभिनय विरासत में मिला था। तनुजा की मां शोभना समर्थ खुद भी एक अभिनेत्री थीं और उनके पिता प्रोड्यूसर कुमारसेन समर्थ थे। वहीं बड़ी बहन नूतन भी सफल अभिनेत्री थीं। तुनजा की नानी रतनबाई और नानी की बहन नलिनी जयवंत भी अभिनेत्रियां थीं। 

ऐसे मिला था 'टॉम बॉय' का खिताब 

तनुजा 13 साल की उम्र में पढ़ने के लिए स्विट्जरलैंड चली गई थीं। इसी दौरान तनुजा की मां ने उन्हें लॉन्च करने के लिए 1958 में 'छबीली' नाम से फिल्म बनाने का फैसला किया। बचपन में तनुजा को अपनी मां और दीदी नूतन का इतना लाड़-प्यार मिला कि वो बेफ्रिकी हो गईं और इसलिए 50 के दशक में उन्हें 'टॉम ब्वॉय' का खिताब मिल गया। 1961 में 'हमारी याद आएगी' तनुजा के करियर की अहम फिल्म साबित हुई। इसके साथ ही उन्होंने 'आज और कल', 'दो चोर', 'दो दूनी चार', 'बहारें फिर भी आएंगी', 'घराना', 'हाथी मेरे साथी', 'ज्वेल थीफ', 'जीयो और जीने दो' और 'प्रेमरोग' जैसी फिल्मों में काम किया था।

तनुजा ने ज्यादातर निभाए 'बोल्ड' किरदार

पर्दे पर तनुजा ज्यादातर बोल्ड अंदाज़ में दिखती थीं। तनुजा को इंडस्ट्री की बिंदास एक्ट्रेस में से एक माना जाता था। तनुजा की ये बोल्डनेस कुछ को पसंद आती थी तो कुछ को बेहद चुभती थी। साल 1973 में तनुजा ने बंगाली फिल्ममेकर शोमू मुखर्जी के साथ शादी की थी। लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही तनुजा और शोमू अलग हो गए थे, हांलाकि उन्होंने कभी तलाक नहीं लिया।

फिलहाल, तनुजा और उनकी छोटी बेटी तनीषा एक साथ रहती हैं और अपनी लाइफ को एंजॉय कर रही है। हम भी वेटरन एक्ट्रेस तनुजा को उनके जन्मदिन पर ढेरों शुभकामनाएं देते हैं और उनकी दीर्घ आयु की कामना करते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.