अदिति मलिक ने प्रेग्नेंसी के बाद बढ़े वजन के बारे में की बात, C-सेक्शन डिलीवरी पर भी रखी राय

टीवी एक्ट्रेस अदिति मलिक ने अपने हालिया पोस्ट में प्रेग्नेंसी के बाद आए वेट गेन के बारे में बात की है। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

अदिति मलिक ने प्रेग्नेंसी के बाद बढ़े वजन के बारे में की बात, C-सेक्शन डिलीवरी पर भी रखी राय

टीवी सीरियल ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ एक्टर मोहित मलिक (Mohit Malik) और अदिति शिरवाईकर मलिक (Aditi Shirwaikar Malik) ने अपनी हैप्पी मैरिड लाइफ के 10 साल गुजारने के बाद अपनी पेरेंटहुड की फीलिंग को एक्सपीरियंस किया है। दोनों ने अपने पहले बेबी बॉय एकबीर मलिक का 29 अप्रैल 2021 का दुनिया में वेलकम किया था। अदिति अपने इंस्टाग्राम हैंडल से मदरहुड एक्सपीरियंस को शेयर करती रहती हैं और स बार  भी उन्होंने C-सेक्शन डिलीवरी के एक्सपीरियंस को शेयर किया है।

aditi malik with baby

पहले ये जान लीजिए कि, मोहित मलिक और अदिति शिरवाईकर मलिक ने अपने पहले बेटे की झलक 29 अप्रैल 2021 को सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था, “डियर यूनिवर्स, इस ब्लेसिंग के लिए शुक्रिया। शुक्रिया इस आधी रात के रोने के लिए, जो इसके साथ आता है। हम वास्तव में अपनी इस खूबसूरत दुनिया में अपने लिटिल बेबी बॉय का स्वागत करते हुए खुद को लकी महसूस कर रहे हैं। वह यहां है और वो एक चमत्कार है। दो से तीन हुए। हमेशा खुश।”

(ये भी पढ़ें: एक्टर पर्ल वी पुरी को मिली जमानत, नाबालिग से रेप का लगा है आरोप)

 aditi malik son

aditi malik son

अब आपको दिखाते हैं वो पोस्ट। दरअसल, अदिति ने 15 जून 2021 को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर तस्वीर शेयर की है। इस फोटो में उन्होंने अपने बेबी बॉय के डिलीवरी के बाद वेट गेन के बारे में बात की है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, “वेट गेन और प्रेग्नेंसी एक साथ चलती है...मैं जानती हूं कि मैंने प्रेग्नेंसी में इतना वेट गेन नहीं किया लेकिन इसके बाद में मैंने थोड़ा वेट गेन किया था। और क्या मैं चिंतित हूं? सच बताऊं तो ऐसे भी समय हैं जब मुझे लगता है कि क्या मैं कुछ एक्स्ट्रा किलो कम कर पाऊंगी, लेकिन जिस पल मैं एकबीर को देखती हूं तो मैं खुद को बताती हूं कि अगर मेरी बॉडी इस ब्यूटीफुल लिटिल व्यक्ति को जन्म दे सकती है, तो मैं श्योर हूं कि ये जितना मैं इमेजिन कर सकती हूं उसके ये कई ज्यादा लायक है।”

aditi malik

अदिति ने फिर शेयर किया कि, जन्म देना एक ब्यूटीफुल प्रोसेस है क्योंकि मां में हॉर्मोन चेंज होते हैं और उन्हें अपने बच्चे को फीड भी कराना होता है। उन्होंने आगे लिखा, “एक महिला होना और एक जन्म देने की क्षमता रखना एक ब्यूटीफुल प्रोसेस है, लेकिन ऐसी भी चीज है जो आसान नहीं है। हमारी बॉडी के हॉर्मोन चेंज होते हैं, बच्चे को दूध पिलाने और खिलाने में सक्षम होने के लिए इसे और अधिक की आवश्यकता होती है और इसके साथ वजन बढ़ना शुरू हो जाता है।”

(ये भी पढ़ें: भाभी मीरा राजपूत के लिए फोटोग्राफर बने ईशान खट्टर, क्लिक की 'जूम बनाम रियलिटी' की स्पेशल फोटोज)

‘शरारत’ फेम एक्ट्रेस ने अपनी बात जारी करते हुए लिखा, “और स्पेशली C सेक्शन के साथ, इसलिए आपको पहले महीने के दौरान रेस्ट करने की सलाह दी जाती है। एक्स्ट्रा लाड़ प्यार, अनुशासित नींद न लेना और सभी बदलाव आपकी बॉडी में भी बदलाव लाएंगे, लेकिन याद रखिए, मातृत्व को अपनी प्रगति में लो। इंडस्ट्री में महिलाओं के हमारे पास इतने ब्यूटीफुल उदाहरण हैं, जो मदरहुड के बावजूद अपने शेप में वापस आ सकीं।”

अदिति ने अपने नोट के आखिरी में लिखा, “लेकिन हर चीज के लिए समय होता है। मौजूदा समय लाड़ प्यार करने और अपने शरीर की जरूरतों को पूरा करने का है, क्योंकि यह एक छोटे बच्चे का पोषण करता है, जो पोषण के लिए आप पर निर्भर है। हेल्दी खाइए और खुद के लिए थोड़ा आसान बनिए। #HappyMotherhood।”

(ये भी पढ़ें: शहीर शेख ने वाइफ रुचिका की प्रेग्नेंसी पर दिया हिंट, कहा- 'मुझे इस समय उनके साथ रहना चाहिए')

फिलहाल, अदिति अपने मदरहुड के फेज को एन्जॉय कर रही हैं। तो आपकी एक्ट्रेस के पोस्ट के बारे में क्या राय है? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.