बेबी को दूध पिलाती नजर आईं अदिति मलिक, ब्रेस्ट और फॉर्मूला फीडिंग पर रखी अपनी राय

हाल ही में, एक्ट्रेस अदिति मलिक ने सोशल मीडिया पर अपना मदरहुड एक्सपीरियंस शेयर किया है, जिसमें उन्होंने ब्रेस्ट और फॉर्मूला फीडिंग के बारे में बात की है। आइए आपको बताते हैं अदिति ने क्या कहा है।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

बेबी को दूध पिलाती नजर आईं अदिति मलिक, ब्रेस्ट और फॉर्मूला फीडिंग पर रखी अपनी राय

‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ फेम मोहित मलिक (Mohit Malik) की वाइफ अदिति शिरवाईकर मलिक (Aditi Shirwaikar Malik) ने जब से मातृत्व फेज में कदम रखा है, तभी से वो अपने हर खूबसूरत अनुभवों को फैंस के साथ शेयर कर रही हैं। हाल ही में, अदिति ने सोशल मीडिया पर अपना मदरहुड एक्सपीरियंस शेयर किया है, जिसमें उन्होंने ब्रेस्ट और फॉर्मूला फीडिंग के बारे में बात की है। आइए आपको बताते हैं अदिति ने क्या कहा है।

Aditi Malik With Her Baby

पहले ये जान लीजिए कि, अदिति मलिक और मोहित मलिक ने अपनी शादी के 10 साल बाद 29 अप्रैल 2021 को अपने बेटे का स्वागत किया था। कपल ने अपने बेटे का नाम ‘एकबीर’ रखा है। अदिति और मोहित जब से पेरेंट्स बने हैं, तब से वो अपने लाडले बेटे एकबीर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं, जिसकी झलक अक्सर सोशल मीडिया पर देखने को मिलती रहती है।

(ये भी पढ़ें- यामी गौतम के वेडिंग प्लानर ने एक्ट्रेस की शादी के बारे में किया खुलासा! यहां जानें डीटेल)

Mohit And Aditi Malik with their Son

अब देखते हैं अदिति का वो लेटेस्ट पोस्ट। न्यूली मॉमी अदिति शिरवाईकर मलिक इन दिनों अपने मां बनने के एहसास को फैंस के साथ शेयर कर रही हैं। 8 जून 2021 को अदिति ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने बेबी संग एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में अदिति को अपने बेटे एकबीर को ब्रेस्ट फीडिंग कराते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान बेबी का चेहरा तो नहीं दिख रहा है, लेकिन उनके नन्हे हाथ कैमरे में कैद हो गए हैं। वहीं, अदिति के चेहरे पर पहली बार मां बनने का ग्लो साफ देखा जा सकता है।

Malik Malik With Baby

इस तस्वीर को शेयर करते हुए अदिति ने ब्रेस्ट और फॉर्मूला फीडिंग पर अपनी राय रखी है। अदिति ने लंबा-चौड़ा कैप्शन देते हुए लिखा है, ‘मदरहुड डायरीज, चैप्टर 2: ब्रेस्ट फीडिंग बनाम फॉर्मूला। मदरहुड डायरीज पर आपके प्यार की बौछार करने के लिए धन्यवाद। मेरे लिए ये किसी थैरेपी से कम नहीं है कि, मैं आप सभी के साथ अपनी मदरहुड जर्नी को शेयर कर रही हूं। जब मैं आप सभी के कमेंट्स देख रही थी, तो आप में से कई लोगों ने मुझसे ब्रेस्ट फीडिंग बनाम फॉर्मूला के बारे में पूछा था कि, सही तरीका क्या है? ईमानदारी से कहूं तो, आप अपना रास्ता चुनें और लोगों को जो कहना है, कहने दें। जैसा कि मैंने आपको अपनी पिछली डायरी में बताया था, एक मां की अन्तःप्रेरणा से बढ़कर कुछ भी नहीं है।’

(ये भी पढ़ें- सबा अली खान ने भाई सैफ और भतीजी सारा की बेबी इब्राहिम संग अनदेखी तस्वीरें की शेयर)

अपनी बात जारी रखते हुए अदिति ने लिखा है, ‘मुझे लगा कि मेरा बच्चा सिर्फ मां के दूध से अपनी जरूरतें पूरी नहीं कर रहा है और मैंने एक मां के तौर पर सप्लिमेंट्स को चुना। और भरोसा करिए, इससे कई सारे जजमेंट्स शुरू हो सकते हैं। आपके बच्चे के लिए फॉर्मूला अच्छा नहीं है! प्लीज मुझे साइंस दिखाएं, जिसमें ऐसा कहा गया है! मैं कहती हूं कि, मेरे बच्चे को ब्रेस्ट फीडिंग से एंटीबॉडी मिलती है, लेकिन अगर उसे और भूख लगी हो, तो वो भूखा क्यों रहेगा? उसे फॉर्मूला दीजिए, जिससे उसका पेट भरा रहे, ताकि वो भूख की वजह से न रोए और कुछ घंटों के लिए आराम से सोए। यही मुझे सूट करता है। मैं इस बारे में कम चिंतित हूं कि, क्या होगा अगर मुझे कुछ घंटों के काम के लिए बाहर निकलना पड़े, मुझे इस बात की चिंता कम है कि मेरे बच्चे का पेट भरा है या नहीं, मैं मातृत्व की इस प्रक्रिया को खुशहाल बना रही हूं।’

इसके आगे अदिति ने लिखा है, ‘हां बहुत सी महिलाएं प्रसव के बाद अवसाद (postpartum depression) के बारे में बात करती हैं और ऐसा होता भी है, लेकिन समर्थन प्रणाली (परिवार और साथी) के अधिकार और आपके द्वारा चुने गए विकल्पों के साथ मातृत्व एक सुंदर यात्रा हो सकती है। बहुत सारी रातों की नींद हराम हुई (हां मैं पिछली दो रातों से जाग रही थी), लेकिन कोई शिकायत नहीं है, क्योंकि मैं और मेरे बच्चे हम खुश हैं और यही मायने रखता है!’ अदिति के इस पोस्ट को उनके फैंस खूब पसंद कर रहे है और अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

(ये भी पढ़ें- शिल्पा शेट्टी के बर्थडे पर पति राज हुए रोमांटिक, वीडियो शेयर कर कहा- 'मैं तुम्हारे बिना कुछ भी नहीं')

फिलहाल, अदिति अपने बच्चे की हेल्थ और खुशी का पूरा ध्यान दे रही हैं और अपनी मदरहुड जर्नी का भी खूब लुत्फ उठा रही हैं। वैसे, ब्रेस्ट फीडिंग और फॉर्मूला पर अदिति की राय से आप कितना सहमत हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- अदिति मलिक)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.