Aishwarya Rai Bachchan Net Worth: आलीशान घर से लग्जरी कारों तक, अरबों की मालकिन हैं एक्ट्रेस

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन की लाइफस्टाइल किसी महारानी से कम नहीं है। बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या अरबों की संपत्ति की मालकिन हैं। आइए आपको उनकी लग्जीरियस लाइफस्टाइल के बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Aishwarya Rai Bachchan Net Worth: आलीशान घर से लग्जरी कारों तक, अरबों की मालकिन हैं एक्ट्रेस

पूर्व 'मिस वर्ल्ड' और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) न केवल देश में बल्कि पूरी दुनिया में जानी जाती हैं। अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाली ऐश्वर्या की लाइफस्टाइल किसी महारानी से कम नहीं है। फिल्मी किरदारों के साथ-साथ ऐश बच्चन परिवार की बहू और एक बेटी की मां होने तक, रियल लाइफ के किरदार भी बड़ी शिद्दत से निभा रही हैं। इन सबके अलावा वो एक बिजनेसवुमन भी हैं, जिसकी बदौलत वह अरबों रुपयों की संपत्ति की मालकिन हैं। इस आर्टिकल में हम आपको उनकी लग्जीरियस लाइफ के बारे में बताएंगे। 

aishwarya

स्मार्ट बिजनेसवुमन हैं ऐश्वर्या

aishwarya

ऐश्वर्या सिर्फ एक एक्ट्रेस ही नहीं, बल्कि एक स्मार्ट बिजनेसवुमन भी हैं। उन्होंने 'Ambee' नामक एक कंपनी में निवेश भी किया हुआ है, जो एक एनवायरमेंट इंटेलिजेंस स्टार्टअप है। रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने बेंगलुरु स्थित इस स्टार्टअप में 1 करोड़ रुपए का निवेश किया है। इसके अलावा वह पोषण-आधारित स्वास्थ्य सेवा स्टार्टअप 'Possible' में भी इन्वेस्टर हैं। 'इकोनॉमिक टाइम्स' के अनुसार, हेल्थकेयर कंपनी 'पॉसिबल' ने अपने बड़े फंडिंग राउंड के तहत ऐश्वर्या राय बच्चन से 5 करोड़ रुपए जुटाए थे।

पूरे बच्चन परिवार संग आलीशान बंगले 'जलसा' में रहती हैं ऐश्वर्या

aishwarya

ये तो सभी जानते हैं कि, पूरा बच्चन परिवार मुंबई के जुहू में स्थित आलीशान बंगले 'जलसा' में रहता है। इस घर की कीमत 112 करोड़ बताई जाती है। इसके अलावा ऐश्वर्या और उनके पति व एक्टर अभिषेक बच्चन के पास दुबई के समृद्ध 'जुमेराह गोल्फ एस्टेट्स' में सैंक्चुअरी फॉल्स में एक महल जैसा विला भी है। इसके अलावा एक्ट्रेस के पास बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में एक लग्जरी अपार्टमेंट भी है। 5,500 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैले इस अपार्टमेंट को 38,000 रुपए प्रति वर्ग फुट की कीमत पर खरीदा गया था, जिसकी टोटल कीमत 21 करोड़ रुपए बताई जाती है। 

लग्जरी कार कलेक्शन

aishwayra

(ये भी पढ़ें- सजंय दत्त की बेहद महंगी संपत्तियां: लग्जरी गाड़ियों से लेकर महंगी घड़ियों तक के हैं शौकीन)

ग्लोबल स्टार ऐश्वर्या घर और महंगे ब्रांन्ड्स के अलावा लग्जरी कारों का भी शौक रखती हैं। एक्ट्रेस के गैरेज में कई लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है। ऐश्वर्या बॉलीवुड के उन चुनिंदा सितारों में से एक हैं, जिनके पास शानदार 'रोल्स रॉयस घोस्ट' है, जिसकी कीमत 7.95 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनके पास 1.60 करोड़ रुपए की 'मर्सिडीज बेंज S 350 d कूप', 1.58 करोड़ रुपए की 'Audi A8L लेक्सस एलएक्स 570' और 'मर्सिडीज- बेंज S500' जैसी कारें भी हैं, जो उनके रिच टेस्ट को बताने के लिए काफी हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन की नेट वर्थ

aishwarya

(ये भी पढ़ें- सिंगर केके की टोटल नेट वर्थ: महंगी कारों से लग्जीरियस घर तक, करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए गायक)

ऐश्वर्या अपने नाम की तरह ही 'ऐश्वर्यपूर्ण' जिंदगी जीती हैं। 'टाइम्स ऑफ इंडिया' के अनुसार, एक्ट्रेस 776 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं। वो अपनी एक फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ तक चार्ज करती हैं। उनकी कमाई का जरिया सिर्फ फिल्में ही नहीं हैं, वो कई बड़े ब्रांड्स का भी चेहरा हैं। ऐश्वर्या सालों से  'L'Oréal' और स्विस लग्जरी घड़ी 'Longines' से जुड़ी हुई हैं। 'एक्सचेंज4मीडिया' के अनुसार, अभिनेत्री ब्रांड एंडोर्समेंट से सालाना लगभग 80 से 90 करोड़ रुपए कमाती हैं और एक दिन के लिए 6-7 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। वो सालों से 'लक्स', 'नक्षत्र डायमंड ज्वेलरी', 'कोका-कोला', 'लोढ़ा ग्रुप', 'पेप्सी', 'टाइटन वॉचेस', 'लैक्मे कॉस्मेटिक्स', 'कैसियो पेजर', 'फिलिप्स', 'पामोलिव', 'कैडबरी', 'फ़ूजी फिल्म्स', 'कल्याण ज्वेलर्स' जैसे कई नामी-गिरामी ब्रांड्स का चेहरा रही हैं। 

aishwarya

(ये भी पढ़ें- Shahrukh Khan Car Collection: वैनिटी वैन से 12 करोड़ की लग्जरी कार तक के मालिक हैं एक्टर)

तो, ऐश्वर्या राय की कुल संपत्ति और लग्जीरियस लाइफस्टाइल पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं। 

(Picture Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.