ऐश्वर्या राय बच्चन भी प्रेग्नेंसी के बाद बढ़े वजन को लेकर हुई थीं ट्रोल, इंटरव्यू में कही थी ये बात

पहली प्रेग्नेंसी के बाद ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) का वजन काफी बढ़ गया था और लोग उन्हें ट्रोल करने लगे थे। इस पर एक्ट्रेस ने क्या कहा था? आज की इस स्टोरी में हम आपको बताने जा रहे हैं..

img

By Shikha Yadav Last Updated:

ऐश्वर्या राय बच्चन भी प्रेग्नेंसी के बाद बढ़े वजन को लेकर हुई थीं ट्रोल, इंटरव्यू में कही थी ये बात

बॉलीवुड की दुनिया भी बड़ी अजीब है। यहां जितनी जल्दी एक सितारे को अर्श पर पहुंचाया जाता है, उतनी ही जल्दी लोग उसे खींच कर फर्श पर भी ले आते हैं। इस इंडस्ट्री में आये दिन सितारों को अलग-अलग वजहों से ट्रोल होना पड़ता है। ऐसे में कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियां अपने बढ़े हुए वजन के कारण लोगों के निशाने पर आ जाती हैं। ऐसा ही कुछ हुआ था बॉलीवुड की हुस्न परी ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) के साथ, जब वे पहली बार मां बनी थीं। जी हां, डिलीवरी के बाद ऐश्वर्या राय का वजन काफी बढ़ गया था और इस वजह से उन्हें ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था। हालांकि, डिलीवरी के बाद किसी भी महिला का वजन बढ़ना स्वाभाविक माना जाता है, लेकिन इस बात को नजरअंदाज करते हुए फैंस ने उनका बुरी तरह मजाक उड़ाया था।

अपनी प्रेग्नेंसी के समय ऐश्वर्या राय सुर्खियों में छाई हुई थीं। यही नहीं, गर्भवती होने से बहुत पहले ही लोगों ने उनकी प्रेग्नेंसी को लेकर कयास लगाने शुरू कर दिए थे। इस बात का खुलासा ऐश्वर्या ने खुद 'एनडीटीवी' को दिए एक इंटरव्यू में किया था। ऐश्वर्या ने कहा था कि, उन्होंने साइज़ जीरो को कभी एंडोर्स नहीं किया है। ऐश्वर्या की मानें तो, प्रेग्नेंसी के दिनों को उन्होंने पूरी तरह एन्जॉय किया था। इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि शादी के 2 साल बाद भी उन्हें यही लगता था कि वे अभी नई-नवेली दुल्हन हैं। ऐश्वर्या के मुताबिक, शादी के 2 साल बाद भी वे और अभिषेक जहां जाते थे, लोग उन्हें शादी की बधाई देने लगते थे। (ये भी पढ़ें: माधुरी दीक्षित के रिसेप्शन में मां श्रीदेवी की गोद में चढ़ने की जिद कर रहीं थीं जान्हवी, देखें फोटो)

वहीं, प्रेग्नेंसी के दौरान भी उन्हें लोगों से खूब प्यार मिला था। हालांकि, उन्हें ट्रोल करने वालों की संख्या भी कम नहीं थी, लेकिन इस बात का असर उन्होंने अपने ऊपर नहीं पड़ने दिया था। उन्होंने कहा था कि वे इस बात की शुक्रगुजार हैं कि, जीवन के हर पड़ाव में लोगों ने उन्हें स्वीकार किया है, फिर चाहे वह करियर हो, शादी हो, या फिर प्रेग्नेंसी। यहां देखें इंटरव्यू का वीडियो- 

एक अन्य इंटरव्यू में बॉडी शेमिंग एक्सपीरियंस के बारे में बात करते हुए ऐश्वर्या ने कहा था, “जब मैं मां बनी थी, तो यह दुनिया की सबसे खूबसूरत फीलिंग थी। हालांकि, मेरे अंदर कई हार्मोनल बदलाव हो रहे थे, पर इस वजह से कुछ बदला नहीं। और इससे पहले जब भी लोग मुझसे फैशन और ट्रेंड को लेकर सवाल किया करते थे, मैं उनसे यही कहती थी कि आप जैसे हैं, उसमें अच्छा महसूस करें। कम से कम अब आपको यकीन हो गया होगा कि मैं सच में उस बात को मानती थी। यह सिर्फ कहने के लिए नहीं था। मेरा यही मानना था कि पॉजिटिविटी को हमेशा निगेटिविटी से ऊपर रखना चाहिए। खुद के बेस्ट फ्रेंड बनो और अपने आप से ईमानदार रहो। और कभी जब आप लो फील करो तो उन लोगों से मिलो, जिनसे मिलकर आपको अच्छा लगता है”। (ये भी पढ़ें: अपनी सगी भांजी से विजय आनंद ने की थी दूसरी शादी, रियल लाइफ में ऐसे थे देव आनंद के भाई)   

फिलहाल, ऐश्वर्या और अभिषेक एक प्यारी सी बेटी आराध्या बच्चन के माता-पिता हैं। हाल ही में तब ऐश्वर्या राय की दूसरी प्रेग्नेंसी को लेकर खबरें आई थीं, जब अभिषेक ने एक फैशन मैगज़ीन को इंटरव्यू दिया था। इस इंटरव्यू में अभिषेक ने दूसरी बार पिता बनने को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की थी। अभिषेक का मानना था कि वे खुद दो भाई-बहन हैं, ऐसे में वे चाहते हैं कि वे जल्द ही दूसरे बच्चे के पेरेंट्स बनें। अभिषेक ने कहा था, “घर में मैं और मेरी बहन, हम दो थे, इसलिए मैं भी चाहता हूं कि हमारा दूसरा बच्चा हो। हालांकि, ये सब ऊपर वाले की मर्जी से होता है, और ये जब लिखा होगा तब ही होगा”।

बच्चे की प्लानिंग पर अभिषेक ने कहा था, “मैं बच्चे को लेकर की जाने वाली प्लानिंग के सख्त खिलाफ हूं। अधिकतर लोग प्लानिंग के बाद बच्चा करते हैं, लेकिन मैं इसके विरूद्ध हूं”। अभिषेक के मुताबिक, जब लोग कहते हैं कि वे बच्चा प्लान कर रहे हैं, तो उन्हें यह सुनने में बेहद अजीब लगता है। वे इस तरह की चीजों से खुद को दूर ही रखते हैं। (ये भी पढ़ें: राखी की लव लाइफ: शादी के एक साल बाद ही पति गुलज़ार से अलग हो गई थीं एक्ट्रेस, ये थी वजह)

वहीं, दूसरे बच्चे को लेकर जब कयास लगाये जा रहे थे, तब ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में कहा था, “जब भी मैं दूसरा बच्चा प्लान करूंगी तो यह किसी से छुपाउंगी नहीं, बल्कि मैं यह न्यूज़ खुद सभी को दूंगी। मगर, मैं रिक्वेस्ट करती हूं कि उससे पहले आप लोग इस बारे में बात करना बंद कर दें। ईश्वर ने ब्लेसिंग के तौर पर मुझे आराध्या को दिया है। मैं इसके लिए उनकी आभारी हूं। मां बनना दुनिया की सबसे खूबसूरत फीलिंग है और मैं इसे महसूस कर सकती हूं”। बता दें, ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी 20 अप्रैल 2007 में हुई थी। कुछ ही दिनों में दोनों की शादी को 14 साल पूरे हो जाएंगे। जिस तरह से ऐश्वर्या और अभिषेक शादी के इतने सालों बाद भी एक-दूसरे का साथ देते हैं, ऐसे में वे आज के युवाओं के लिए किसी आइडियल कपल से कम नहीं हैं।

aishwarya and abhishek

वैसे तो ऐश्वर्या और अभिषेक अपनी छोटी सी दुनिया में खुश हैं, लेकिन कपल से ज्यादा फैंस को उनके दूसरे बच्चे का इंतजार है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें।    

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.