पहली बार जब ऐश्वर्या राय को बुलाया गया ‘मिसेज बच्चन’, तो कुछ ऐसा था उनका रिएक्शन

शादी के बाद हनीमून ट्रिप पर पहली बार ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) को ‘मिसेज बच्चन’ नाम से संबोधित किया गया था। इस पर ऐश्वर्या का कैसा रिएक्शन था? आज की इस स्टोरी में हम आपको ये बताएंगे..

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

पहली बार जब ऐश्वर्या राय को बुलाया गया ‘मिसेज बच्चन’, तो कुछ ऐसा था उनका रिएक्शन

शादी का रिश्ता बड़ा ही खूबसूरत होता है। शादी के बाद जिंदगी के एक बहुत ही खूबसूरत फेज की शुरुआत हो जाती है। मैरिज होने के बाद जब कोई महिला अगली सुबह उठती है तो उसे यह एहसास होता है कि वह अब ‘मिस’ से बाहर निकल गई है और ‘मिसेज’ वाली लाइफ में प्रवेश कर चुकी है। वैसे, शादीशुदा जिंदगी की सच्चाई से आप तब ज्यादा रूबरू होती हैं, जब आपको ‘मिसेज’ कहकर बुलाया जाता है। तो आइए जानते हैं कि जब फेमस बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) को पहली बार किसी ने ‘मिसेज बच्चन’ कहकर पुकारा, तो इसके बाद उन्होंने किस तरीके से प्रतिक्रिया दी थी।

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की शादी को एक दशक से भी अधिक का वक्त बीत चुका है। एक बड़े ही भव्य समारोह में अभिषेक बच्चन से ऐश्वर्या राय की शादी हुई थी। ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी की यादें अब भी बहुत से लोगों के जेहन में ताजा हैं। आज भी जब उनकी शादी की कोई तस्वीर या वीडियो सामने आती है तो इंटरनेट पर झट से वायरल हो जाती है।

शादी के बाद पहला लुक

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय का नाम बॉलीवुड के परफेक्ट कपल में शामिल होता है। ये कई सालों से लोगों को ‘परफेक्ट कपल गोल’ देते आ रहे हैं। शादी होने के बाद अभिषेक और ऐश्वर्या विवाह के बाद वाली पूजा के लिए तिरुपति गए थे। पहली बार यहीं पर मिस्टर और मिसेज बच्चन ने फोटोग्राफर्स के सामने फोटो खिंचवाने के लिए पोज भी दिए थे। इस दौरान ऐश्वर्या राय बिल्कुल बहू अवतार में नजर आ आई थीं। उन्होंने लाल रंग की साड़ी पहनी हुई थी। इस दौरान गले में उनके मंगलसूत्र और मांग में सिंदूर भी दिखाई दे रहा था। वहीं, अभिषेक बच्चन कुर्ते में नजर आए थे।

फ्लाइट का मजेदार किस्सा

ऐश्वर्या राय बच्चन खुद यह बता चुकी हैं कि शादी के बाद उन्हें किस तरीके से इस बात का एहसास हुआ था कि उनकी शादी हो चुकी है। दरअसल, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने हनीमून मनाने के लिए 'बोरा बोरा' की उड़ान भरी थी और पहली बार फ्लाइट में ही ऐश्वर्या राय को ‘मिसेज बच्चन’ कहकर संबोधित किया गया था। उस वक्त अपनी दी गई प्रतिक्रिया को याद करते हुए ऐश्वर्या राय ने कहा था कि, “जब हम हनीमून मनाने के लिए फ्लाइट से बोरा बोरा जा रहे थे तो इसी फ्लाइट में कुछ ऐसा हुआ था, जिसकी वजह से हमें समझ ही नहीं आया कि हम किस तरीके से प्रतिक्रिया दें। फ्लाइट में अचानक हमें यह सुनने को मिला कि 'मिसेज बच्चन' आपका स्वागत है। यह सुनने के बाद मैंने और अभिषेक ने एक-दूसरे को देखा और इसके बाद हंसना शुरू कर दिया। तब मुझे इस बात का एहसास हुआ कि मेरी शादी हो चुकी है और मैं अब मिसेज बच्चन हूं”। (ये भी पढ़ें: इन 10 बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने साड़ी लुक में ढाया कहर, फोटो देख वेस्टर्न लुक को भूल जाएंगे आप)    

क्या आपको मालूम है कि अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय को एक नकली अंगूठी देकर प्रपोज किया था? जी हां, इसके पीछे की कहानी बहुत ही रोचक है। दरअसल, नकली अंगूठी के पीछे की कहानी यह है कि अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय को वही अंगूठी देकर प्रपोज किया था, जिस अंगूठी का इस्तेमाल उन्होंने फिल्म 'गुरु' में अपनी ‘लेडी लव’ को प्रपोज करने के लिए किया था। यह अंगूठी न तो सॉलिटेयर थी और न ही बहुत महंगी थी। यह तो बस एक मामूली सी अंगूठी थी, जिसका इस्तेमाल फिल्म ‘गुरु‘ के सेट पर किया गया था। अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय की उंगली में यही नकली अंगूठी डालकर उनके प्रति अपने प्यार का इजहार किया था।

जब किया था प्रपोज

जब दोनों फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के सिलसिले में न्यूयॉर्क में थे, तब अभिषेक ने ऐश्वर्या को एक बड़े ही रोमांटिक अंदाज में प्रपोज किया था। अभिषेक बच्चन ने अपने हाथों में अंगूठी लेकर, बालकनी में ऐश्वर्या राय के सामने घुटनों के बल बैठकर उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था। ऐश्वर्या राय उस वक्त बहुत हैरान रह गई थीं। अभिषेक का प्रपोजल देखकर उनके पांव तले जमीन ही खिसक गई थी। फिर भी अंत में उन्होंने अभिषेक को ‘हां’ कह दिया। (ये भी पढ़ें: सलीम खान से शादी करने के बाद हेलन को इस बात का था दुख, खुद बताई थी वजह)    

भले ही अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय को हमेशा के लिए अपना बना लिया था और उन्हें एक सॉलिटेयर इंगेजमेंट रिंग के साथ डायमंड का बना हुआ मंगलसूत्र गिफ्ट किया था, लेकिन वास्तव में पत्नी के तौर पर डायमंड तो अभिषेक बच्चन को मिला था। शादी के बाद ऐश्वर्या राय ने 45 लाख रुपये का लंबा मंगलसूत्र बनवाया था। इसमें दो परतें थीं और यह डायमंड पेंडेंट के साथ था। हालांकि, कुछ वर्षों के बाद ऐश्वर्या राय ने इसे कटवा कर छोटा करवा लिया था और इसे सिंगल लेयर रखा था। वे नहीं चाहती थीं कि बेटी आराध्या के जन्म लेने के बाद उन्हें इसे मैनेज करने में किसी तरह की परेशानी हो।

अपनी प्यारी पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन की तारीफ करते हुए अभिषेक बच्चन ने फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के प्रमोशन के दौरान कहा था कि, 'उनकी पत्नी बहुत ही खूबसूरत हैं, जो कि सभी जानते हैं, लेकिन वे बेहद विनम्र हैं, साधारण हैं और एकदम असली हैं। इंटरनेशनल स्टार होने के बाद भी उनमें घमंड बिल्कुल भी नहीं है। वे सभी से आसानी से जुड़ जाती हैं।' (ये भी पढ़ें: जब सफेद कपड़ों में करीना की खूबसूरती निहारते रह गए सैफ, पलकें झपकाना ही भूल गए थे 'नवाब')   

खैर! जो भी हो, लेकिन ये बात तो सच है कि शादी के बाद एक लड़की के लिए ‘मिस’ से ‘मिसेज’ हो जाना वाकई अपने आप में बहुत स्पेशल होता है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.