करिश्‍मा कपूर और रवीना टंडन से अजय देवगन का था अफेयर, एक से तो करने वाले थे शादी, जानें इस बारे में

इस आर्टिकल में हम आपको अभिनेता अजय देवगन के अफेयर्स के बारे में बताएंगे। एक्टर का नाम एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और रवीना टंडन के साथ जुड़ चुका है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

करिश्‍मा कपूर और रवीना टंडन से अजय देवगन का था अफेयर, एक से तो करने वाले थे शादी, जानें इस बारे में

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgan) जितना अपने दमदार अभिनय की वजह से जाने जाते हैं। उतना ही वो अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी मशहूर हैं। एक समय था जब, पर्दे पर अजय देवगन धूम मचा रहे थे, उस वक्त उनके अभिनय की चर्चा के साथ-साथ उनके अफेयर्स भी खूब सुर्खियों में रहते थे। कहा जाता है कि, अजय देवगन और करिश्मा कपूर कभी रिलेशनशिप में थे, यहां तक कि दोनों शादी भी करने वाले थे। लेकिन ऐसा क्या हुआ कि दोनों की शादी नहीं हो सकी। चलिए आज आपको अजय देवगन के अफेयर्स से लेकर शादी तक के बारे में बताते हैं। 

Ajay Devgn

पहले तो ये जान लीजिए कि, 2 अप्रैल 1969 को दिल्ली में जन्मे अजय देवगन मूल रूप से पंजाब से आते हैं। उनके पिता वीरू देवगन हिंदी फ़िल्मों के स्टंटमैन थे। अजय की मां वीणा देवगन एक फिल्मों के प्रोडयूसर थीं। हालांकि, उन्होंने ज्यादा फिल्मों को नहीं बनाया था। अजय ने स्नातक की पढ़ाई मुंबई के मिट्ठी भाई कॉलेज से पूरी की। अजय देवगन ने अपने ​करियर की शुरुआत साल 1991 में आई फिल्म 'फूल और कांटे' से की थी। इसी फिल्म के बाद से अजय ने बॉलीवुड को एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं।

Ajay Devgn

अब आइए आपको ले चलते हैं, अजय देवगन और करिश्मा कपूर के अफेयर की तरफ। दरअसल, साल 1992 में अजय देवगन और करिश्‍मा कपूर की फिल्‍म 'जिगर' रिलीज हुई थी। इस फिल्म के हिट होने के बाद अजय और करिश्‍मा ने बैक-टू-बैक कई फिल्‍में भी साइन कीं, जिनमें 'हलचल', 'गुंडाराज', 'संग्राम' जैसी फिल्में शामिल थीं। यहीं नहीं, उस समय पर्दे पर इस जोड़ी को लोग खूब पसंद भी करने लगे थे। बस यहीं से मीडिया में चर्चा होने लगी कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। हालांकि, इस दौरान कई मीडिया रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया कि, अजय देवगन उन दिनों रवीना टंडन को डेट कर रहे थे, लेकिन करिश्मा के आने के बाद उन्होंने रवीना का साथ छोड़ दिया। (ये भी पढ़ें- 'शोले' की मौसी लीला मिश्रा की पर्सनल लाइफ: 17 की उम्र में बन गई थीं दो बच्चों की मां, ऐसी है स्टोरी)

Ajay Devgn Karishma Kapoor

कुछ रिपोर्ट के मुताबिक, अजय देवगन और करिश्‍मा कपूर ने 3 साल तक डेटिंग की। कहा जाता है कि इस दौरान दोनों एक-दूसरे के प्यार में पूरी तरह डूब चुके थे। यहां तक कि इनकी शादी की भी खबरें आने लगी थीं। लेकिन इस तीन साल के रिश्ते में वो मोड़ भी आया, जब अचानक साल 1995 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। खबरों की मानें तो, एक बार करिश्मा को पता चला कि काजोल अजय देवगन के कमरे में हैं। यह जानकर करिश्मा ने अजय संग अपना रिश्ता वहीं खत्म कर दिया। जबकि, बताया जाता है कि काजोल किसी काम के सिलसिले में अजय देवगन से मिलने गई थीं। वहीं, करिश्मा से अलग होने के बाद अजय और काजोल के बीच नजदीकिया बढ़ीं और फिर दोनों ने कुछ दिनों बाद साल 1999 में शादी कर ली। 

Ajay Devgn Karishma Kapoor

अजय देवगन संग शादी को लेकर करिश्मा ने की थी बात

अफेयर के दौरान 'स्टॉरडस्ट' को दिए इंटरव्यू में करिश्मा कपूर ने कहा था कि अजय देवगन और वह केवल दोस्त हैं। उन्होंने कहा था कि उन्हें यह भी नहीं पता कि अजय देवगन उन्हें लेकर इस तरह की बातें सोचते होंगे, क्योंकि उन्होंने उनसे कभी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा। करिश्मा ने कहा था कि, लोग इसलिए इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं, क्योंकि एक तो उन्होंने मेरी जिंदगी बचाई और दूसरा कि हम दोनों ने कई फिल्में साइन की हैं। करिश्मा ने कहा था कि, कुछ लोग इससे आगे बढ़कर अब शादी की बातें कर रहे हैं। करिश्मा ने कहा था कि, अभी वह खुद छोटी हैं और इतनी छोटी उम्र में लोग उनसे शादी की उम्मीद कैसे कर सकते हैं। उन्होंने इन किस्सों को मजाकिया करार दिया था। (ये भी पढ़ें- आलिया भट्ट के दादा-दादी ने नहीं की थी शादी, जानें कैसी रही नानाभाई और शिरीन मोहम्मद अली की लाइफ)

Ajay Devgn Karishma Kapoor

रवीना टंडन से भी था अजय देवगन का अफेयर

बताया जाता है कि, करिश्मा कपूर से पहले अजय देवगन एक्ट्रेस रवीना टंडन को डेट कर रहे थे। लेकिन अपनी लाइफ में करिश्मा के आ जाने के बाद वो रवीना टंडन से हमेशा के लिए दूर हो गए। अजय से ब्रेकअप के बाद रवीना टंडन इस तरह से टूट गई थीं कि, उन्होंने आत्महत्या तक करने की कोशिश की थी। वहीं, ब्रेकअप के कुछ दिनों बाद रवीना ने अजय देवगन पर कई आरोप भी लगाए थे। उस दौरान एक इंटरव्यू में अजय देवगन ने कहा था कि, उन्हें कभी रवीना से प्यार ही नहीं हुआ था। 

Ajay Devgn Raveena Tondan

अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी

100 से ज्यादा फिल्मों में नजर आ चुके अजय और एक्ट्रेस काजोल करीब 25 साल पहले 1995 में फिल्‍म 'हलचल' के सेट पर मिले थे। कहा जाता है कि यहीं से इन दोनों के प्यार की शुरुआत हुई थी। इसके बाद साल 1998 में अजय और काजोल की फिल्म 'प्यार तो होना ही थी' रिलीज हुई। इस फिल्म को तो दर्शकों ने प्यार दिया ही, साथ ही साथ इस फिल्म से ही अजय और काजोल का प्यार परवान चढ़ गया और दोनों के बीच इजहार-ए-इश्क हो गया, और फिर इन दोनों ने 1999 में महाराष्ट्रियन रीति-रिवाज से शादी की। (ये भी पढ़ें- बड़ी दर्दभरी रही मधुबाला की लाइफ: नसीब में तो थे दो प्यार, लेकिन अंतिम समय में किसी ने नहीं दिया साथ)

Ajay Devgn

इस शादी को इतना गुपचुप रखा गया था कि किसी को इसकी भनक भी नहीं पड़ी। इसके बारे में बात करते हुए अजय और काजोल दोनों ने ही बताया था कि दोनों इस फंक्शन को बेहद निजी रखना चाहते थे। इसलिए दोनों ने अजय की बिल्डिंग की छत पर सात फेरे लिए थे। मौजूदा समय में ये दोनों दो बच्चे ‘न्यासा’ और ‘युग’ के माता-पिता हैं और अपनी फैमिली लाइफ में बेहद खुश हैं।

Ajay Devgn Family

तो आपको अजय देवगन के अफेयर्स के बारे में जानकर कैसा लगा? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।  

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.