आकाश अंबानी की वाइफ श्लोका मेहता संग स्कूल की फोटो आई सामने, अभी भी वैसे ही दिखता है कपल

आइए आज हम आपको आकाश अंबानी और उनकी वाइफ श्लोका मेहता के स्कूल के दिनों की एक थ्रोबैक तस्वीर दिखाते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

आकाश अंबानी की वाइफ श्लोका मेहता संग स्कूल की फोटो आई सामने, अभी भी वैसे ही दिखता है कपल

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बेटे, ब्राउन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट व सबसे प्रभावशाली यंग लीडर्स में से एक आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने अपनी स्कूलमेट, रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर व कनेक्ट फॉर की को-फाउंडर श्लोका मेहता (Shloka Mehta) से शादी की है। आकाश और श्लोका ने मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है। उनकी ट्विन सिस्टर ईशा अंबानी उनकी क्लासमेट थीं और श्लोका की बहन दीया मेहता की काफी क्लोज फ्रेंड थीं। ईशा के शब्दों में, वो श्लोका और दीया की तीसरी बहन जैसी हैं।  

2019 में हुई इस दशक की सबसे ग्रैंड वेडिंग को हुए 2 से ज्यादा साल हो गए हैं और हम अभी तक आकाश और श्लोका की शादी को भूल नहीं पाए हैं। 9 मार्च 2019 को आकाश अंबानी और श्लोका मेहता मिस्टर और मिसेज अंबानी बन गए थे और इसी दिन सोलमेट के रूप उन्होंने अपनी मैरिड लाइफ की जर्नी की शुरुआत की थी। शादी के डेढ़ साल बाद आकाश और श्लोका बेटे पृथ्वी के पेरेंट्स बन गए। जूनियर अंबानी की उनके जन्म के बाद अपने दादा मुकेश अंबानी के साथ एक तस्वीर भी वायरल हुई थी और फोटो में आकाश और श्लोका के लिटिल वन काफी एडोरेबल लग रहे थे।

(ये भी पढ़ें: ईशा अंबानी और श्लोका मेहता के बीच है अटूट प्यार, 'भाभी-ननद' की ये अनदेखी फोटो हैं गवाह)

Mukesh Ambani

सोशल मीडिया पर अंबानी फैमिली के लिए डेडिकेटेड कई फैन पेज हैं और एक ऐसे ही फैन पेज को स्क्रॉल करते हुए हमें आकाश और श्लोका की एक थ्रोबैक तस्वीर मिली है। आकाश और श्लोका की ये तस्वीर आपको उनके स्कूल के दिनों में वापस ले जाएगी, जब वो 10वीं कक्षा में थे। अपनी स्कूल यूनिफ़ॉर्म पहने हुए वो अपने फ्रेंड के साथ ख़ुशी-ख़ुशी पोज कर रहे हैं। 2021 में भी आकाश और श्लोका बिल्कुल सेम लगते हैं, जैसे वो 10वीं कक्षा में थे।

Akash Ambani and Shloka Mehta

स्कूलमेट्स होने के चलते आकाश अंबानी ने अपनी क्रश श्लोका मेहता को अपने स्कूल के आखिरी दिन प्रपोज किया था। श्लोका ने इस प्रपोजल को ‘हां’ कह दिया था और दोनों ने यहां तक अपनी फैमिलीज को भी इस बारे में बता दिया था। लेकिन आकाश और श्लोका को अनचाहा मीडिया अटेंशन अवॉयड करने के लिए अपने रिलेशनशिप को सीक्रेट रखने की सलाह दी गयी थी।

(ये भी पढ़ें: आकाश अंबानी की वाइफ श्लोका मेहता ने अपनी शादी की रस्मों में पहने थे ये आउटफिट्स, देखें तस्वीरें)

Akash Ambani and Shloka Mehta

श्लोका मेहता और आकाश अंबानी की बॉन्डिंग

सगाई होने के बाद श्लोका ने अपने और आकाश के बॉन्ड के बारे में ‘बॉम्बे टाइम्स’ से बात करते हुए कहा था, “इतने साल और बिजी शेड्यूल होने के बावजूद हमने हमेशा कनेक्ट रहने के रास्ते ढूंढे हैं। आकाश काफी जमीन से जुड़े हुए हैं और हम मीनिंग और मेमोरीज पर आधारित बॉन्ड को शेयर करते हैं। हम बस ऐसे ही साथ नहीं आए, हम एक-दूसरे की उम्मीद और आकांक्षाओं पर खरे उतरते हैं और एक साथ हमारे जीवन में उद्देश्य की भावना का निर्माण करने के लिए दृढ़ हैं। हम वो प्यार पाकर लकी हैं, जिसकी शुरुआत बेस्ट फ्रेंड होने से हुई थी और इससे भी ज्यादा लकी अपनी सपोर्टिव फैमिलीज होने पर हैं।”

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी की फोटो

आकाश और श्लोका की शादी के बाद की पहली तस्वीर सामने आने के बाद फैंस ने उन पर खूब प्यार लुटाया था। इस तस्वीर में श्लोका अबू जानी संदीप खोसला के रेड लहंगे में काफी खूबसूरत लग रही थीं। इस लहंगे में ज़रदोज़ी और जड़ाऊ एम्ब्रॉयडरी बनी थी। श्लोका ने अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए लेयर्ड रानी हार, चोकर, माथापट्टी, एक नथ और ट्रेडिशनल इयरिंग्स पहने थे। वहीं, आकाश गोल्डन और बेज शेरवानी में काफी रॉयल लग रहे थे।

(ये भी पढ़ें: श्लोका मेहता की खूबसूरती को अबू जानी-संदीप खोलसा के लहंगे ने लगाए चार चांद, सामने आई अनदेखी तस्वीर)

Nita Ambani, Akash Ambani and Shloka Mehta

ईशा अंबानी ने भाई आकाश अंबानी के बारे में की थी बात

‘वॉग’ के साथ बातचीत के दौरान ईशा अंबानी पीरामल ने अपने भाई आकाश अंबानी के बारे में बात करते हुए कहा था, "आकाश का दिल काफी बड़ा है। उसने मेरे लिए अपनी शादी की तारीखें बदल दीं। उसने आनंद व मुझसे पहले श्लोका से सगाई कर ली। लेकिन उसने शादी के लिए कहा था, मैं बाद में शादी कर लूंगा और तुम मेरी शादी की तारीख तय करना। वो सबसे ज्यादा मुझे पसंद करता है। मुझे नहीं लगता कि इस दुनिया में उसके लिए अंग्रेजी में कोई शब्द है, फिर भी मैं उसे 'दयालु' कहूंगी। वो श्लोका की तरह ही सहानुभूति वाला, शालीन और सज्जन है।"

Isha Ambani Piramal and Shloka Mehta

ईशा अंबानी और श्लोका मेहता की दोस्ती

ईशा और श्लोका की बहन दीया सबसे अच्छी दोस्त थीं और ईशा के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में जाने से पहले ये दोनों एक ही स्कूल में थीं। अपनी भाभी श्लोका के साथ अपनी दोस्ती के बारे में बात करते हुए ईशा ने कहा था, 'वास्तव में, श्लोका की बहन दीया और मैं एक ही क्लास में थे। हम 25 से भी ज्यादा सालों से सबसे अच्छे दोस्त हैं। फिर जब मैं अंबानी स्कूल चली गई, तो मैंने एक ग्रेड छोड़ दिया और मैं श्लोका की क्लास में चली गई। इसलिए मैं उनकी तीसरी बहन की तरह हूं।'

लाजवाब है श्लोका मेहता का गोटा पट्टी वाला पिंक लहंगा, जरा अंबानी लेडीज से सीखिए ये फैशन टिप्स

फिलहाल, आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की हर तस्वीर पर फैंस अपना प्यार लुटाते हैं। तो आपको दोनों की थ्रोबैक तस्वीर कैसी लगी? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.