आकाश और ईशा अंबानी के बचपन की अनदेखी तस्वीर आई सामने, सोते दिखे जुड़वा भाई-बहन

हाल ही में, हमें बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बच्चे आकाश अंबानी और ईशा अंबानी के बचपन की अनदेखी तस्वीर सोशल मीडिया पर मिली है। आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

आकाश और ईशा अंबानी के बचपन की अनदेखी तस्वीर आई सामने, सोते दिखे जुड़वा भाई-बहन

अंबानी खानदान हमेशा लाइमलाइट में बना रहता है। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनकी वाइफ नीता अंबानी (Nita Ambani) से लेकर कपल के बच्चे आकाश (Akash Ambani), अनंत (Anant Ambani) और ईशा अंबानी (Isha Ambani) पर पैपराजी के कैमरे की हमेशा नजर होती है, और अब इस लिस्ट में ईशा के पति आनंद पीरामल और आकाश की पत्नी श्लोका मेहता भी शामिल हो गए हैं। भारत का ये सबसे अमीर परिवार हर बार लोगों को आकर्षित करता है और उनकी रॉयल लाइफ के बारे में हर कोई जानना चाहता है। जहां हम सोचते हैं कि, अंबानी के बच्चे काफी शान-ओ-शौकत से बड़े हुए होंगे, लेकिन हाल ही में सामने आई आकाश और ईशा के बचपन की तस्वीर उनकी नॉर्मल लाइफस्टाइल दिखाती है। आइए आपको दिखाते हैं वो तस्वीर।

mukesh ambani family

पहले ये जान लीजिए कि, नीता अंबानी और मुकेश अंबानी, तीन बच्चों ईशा अंबानी पीरामल, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी के माता-पिता हैं। कपल की शादी के बाद एक ऐसा भी समय था, जब नीता को बताया गया था कि, वो मां नहीं बन सकती हैं। उन्होंने एक बार ‘iDiva’ को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि, उनकी अमीरी, कनेक्शन और पॉवर के बाद भी अपने लिए एक दरवाजा जो वो नहीं खोल सकती थीं, वो मां बनने का था। हालांकि, उनका ये सपना भी पूरा हो गया था और नीता ने ईशा और आकाश को IVF के जरिए 23 अक्टूबर 1991 को जन्म दिया था। इसके चार साल बाद साल 1995 में अनंत अंबानी का जन्म हुआ था।

(ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी से अज़ीम प्रेमजी तक, इन बिजनेस टाइकून के बच्चे हैं इतने पढ़े-लिखे)

ambani family

ईशा और आकाश अंबानी के जन्म के 30 सालों बाद, हमें सोशल मीडिया पर दोनों के बचपन की एक तस्वीर मिली है। आकाश के एक फैन पेज ने जुड़वा भाई-बहन की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें दोनों एक साथ शांति से बेड पर सो रहे हैं। जहां एक ने ब्लू और व्हाइट कलर का आउटफिट पहन रखा है, वहीं दूसरे ने पिंक और व्हाइट कलर में आउटफिट पहना हुआ है। ये तस्वीर शुरुआत से ही दोनों के बॉन्ड की पवित्रता दिखाती है।

isha ambani and akash ambani childhood picture

'iDiva' की एक थ्रोबैक रिपोर्ट के मुताबिक, नीता अंबानी ने कहा था कि, कैसे वो हमेशा एक मां बनना चाहती थीं। जब उनसे पूछा गया था कि, उनके पास धन, कनेक्शन और पावर होने के बावजूद वो कौन सा काम है, जो वो नहीं कर सकती हैं? इस पर नीता ने कहा था कि, "एक मां बनना। मेरी शादी के कुछ साल बाद मुझे डॉक्टरों ने बताया कि, मुझे कभी बच्चे नहीं होंगे। जब मैं स्कूल में थी, तब मैं लिखती थी कि, मैं जब मां बनूंगी… पर यहां 23 साल की उम्र में कहा जा रहा था कि, मैं कभी मां नहीं बन पाऊंगी। मैं बिखर गई थी। हालांकि, डॉक्टर फिरुज़ा पारिख, जो मेरे सबसे करीबी दोस्तों में से एक हैं, उनकी मदद से मैंने पहली बार अपने जुड़वा बच्चों की कल्पना की।"

(ये भी पढ़ें: जब मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा के साथ किया था डांस, विदाई से जुड़े गाने पर भावुक हो गए थे पिता-बेटी)

ambani family

वहीं, ‘वॉग’ को दिए एक इंटरव्यू में ईशा ने अंबानी परिवार की लाइफ के बारे में कई दिलचस्प बातें बताई थीं। उन्होंने कहा था, 'इस तरह के एक प्रतिष्ठित वंश का हिस्सा होने का एहसास अलग है, जहां अंबानी परिवार की बॉस 'लेडी बॉस' हैं।' उन्होंने बताया कि, मेरे माता-पिता की शादी के 7 साल बाद उन्हें (ईशा) और उनके जुड़वां भाई आकाश अंबानी को आईवीएफ (IVF) के जरिए कंसीव किया गया था और वो अपनी मां को 'टाइगर मॉम' कहकर बुलाते थे। बाद में जब हम 5 साल के थे, तब वो काम पर वापस चली गईं, लेकिन वो अभी भी एक 'टाइगर मॉम' थीं।"

isha ambani and akash ambani

फिलहाल, आकाश और ईशा के बचपन की ये तस्वीर वाकई काफी क्यूट है। तो आपको ये फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सलाह हो तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.