जब अक्षय कुमार पहली नजर में ही ट्विंकल खन्ना को दे बैठे थे अपना दिल, जानें कहां हुई थी पहली मुलाकात

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का एक थ्रोबैक इंटरव्यू सामने आया है, जिसमें उन्होंने अपनी वाइफ ट्विंकल खन्ना संग अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात की थी। आइए आपको इसके बारे में बताएं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

जब अक्षय कुमार पहली नजर में ही ट्विंकल खन्ना को दे बैठे थे अपना दिल, जानें कहां हुई थी पहली मुलाकात

बॉलीवुड के फिटेस्ट एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और उनकी लेडीलव ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) आज ग्लैमर वर्ल्ड के इंस्पायर्ड कपल्स में से एक हैं। शादी से पहले ट्विंकल खन्ना ने कहा था कि, अक्षय के साथ उनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाएगी, लेकिन दोनों पिछले 20 सालों से एक हैप्पी मैरिड लाइफ एंजॉय कर लाखों कपल्स के लिए एक उदाहरण बनकर सामने आए हैं। अक्षय कुमार, अपनी वाइफ ट्विंकल से कितना प्यार करते हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, दोनों की साथ में पहली फोटोशूट की तस्वीर आज भी एक्टर के पास मौजूद है। एक थ्रोबैक इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने अपनी लेडीलव ट्विंकल संग अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात की थी। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

Akshay Kumar With Wife Twinkle Khanna

पहले ये जान लीजिए कि, अक्षय कुमार का नाम बी-टाउन की कई हॉट एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा है। एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी से लेकर रवीना टंडन और रेखा तक से अक्षय कुमार के अफेयर की खबरों ने खूब लाइमलाइट बटोरी है। लेकिन साल 1999 में आई फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ ने अक्षय कुमार की जिंदगी को हमेशा के लिए बदल कर रख दिया था। ये वही फिल्म थी, जिसने अक्षय कुमार को उनकी जिंदगी के प्यार से मिलवाया था। लेकिन शायद ही आप जानते होंगे कि, इस फिल्म से पहले अक्षय और ट्विंकल पहली बार एक फोटोशूट के दौरान मिले थे।

(ये भी पढ़ें- शादी के लिए अक्षय कुमार ने दी थी ये परीक्षा, सास डिंपल कपाड़िया समझती थी 'गे')

Akshay Kumar and Twinkle Khanna

जी हां, अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने पहली बार एक-दूसरे के साथ 'फिल्मफेयर' के लिए एक फोटोशूट कराया था। इस दौरान ट्विंकल खन्ना ने तो अक्षय की ओर ज्यादा ध्यान नहीं दिया था, लेकिन बी-टाउन के ‘कैसेनोवा’ अक्षय पहली नजर में ही एक्ट्रेस पर दिल हार गए थे। एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने ‘फिल्मफेयर’ को इस फोटोशूट के लिए धन्यवाद कहा था। अक्षय का कहना था कि, ‘मैं ट्विंकल से पहली बार ‘फिल्मफेयर’ के लिए जयेश सेठ के साथ एक फोटो सेशन के दौरान मिला था। मेरे पास अभी भी वह तस्वीर है। धन्यवाद, फिल्मफेयर।’

Akshay Kumar With Twinkle Khanna

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी और बच्चे

अक्षय और ट्विंकल ने कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 17 जनवरी 2001 को शादी कर ली थी। दोनों ने ये शादी बेहद गुपचुप तरीके से अक्षय के बेस्ट फ्रेंड अबू जानी और संदीप खोसला के घर में की थी। शादी के एक साल बाद कपल ने अपने घर बेटे आरव कुमार का स्वागत किया। इसके बाद साल 2012 में ट्विंकल ने अपने घर में बेटी नितारा को जन्म दिया था। कपल अपने बच्चों के साथ अपनी हैप्पी लाइफ एंजॉय कर रहा है।

(ये भी पढ़ें- ट्विंकल खन्ना से पहले इन 7 हिरोइनों से अफेयर में रह चुके हैं अक्षय कुमार, यहां जानें आखिर कौन थीं वो)

akshay-twinkle with son aarav

akshay-twinkle with daughter Nitara

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी की अनदेखी तस्वीरें

कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की इंटीमेट वेडिंग सेरेमनी की कुछ अनदेखी तस्वीरें जमकर वायरल हुई थीं। तस्वीरों में, कपल को अपनी शादी की रस्मों को निभाने में बिजी देखा जा सकता है। एक तस्वीर में तो अक्षय कुमार अपनी लेडीलव ट्विंकल के हाथ में मेहंदी लगाते हुए भी नजर आ रहे हैं। वहीं, कुछ फोटोज में उन्हें अपने दोस्तों के साथ डांस करते हुए देखा जा सकता है। यहां देखें कपल की शादी की फोटोज।

(ये भी पढ़ें- किसी खूबसूरत महल से कम नहीं है अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना का घर, यहां देखिए तस्वीरें)

Akshay Kumar And Twinkle Khanna Marriage Photo

Akshay Kumar And Twinkle Khanna Marriage Photo

Akshay Kumar And Twinkle Khanna Marriage Photo

Akshay Kumar And Twinkle Khanna Marriage Photo

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की नेट वर्थ

अक्षय कुमार आज जो बेशुमार शोहरत कमा रहे हैं, वो उनकी कड़ी मेहनत का फल है। एक समय ऐसा था, जब अक्षय कुमार की फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थीं, लेकिन एक्टर ने हार नहीं मानी। हालांकि, साल 2019 में 'फोर्ब्स' की रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर हैं और वो दुनिया भर में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स की लिस्ट में चौथा स्थान रखते हैं। साल 2021 की एक रिपोर्ट के अनुसार, अक्षय कुमार 2414 करोड़ के मालिक हैं। वहीं, उनकी लेडीलव ट्विंकल खन्ना की बात करें तो, एक्ट्रेस ने शादी के बाद अपनी मर्जी से फिल्मों से किनारा कर लिया था और अब वो एक बेहतरीन लेखक और न्यूजपेपर कॉलमनिस्ट हैं। यही नहीं, वो एक इंटीरियर डिजाइनर और बतौर प्रोड्यूसर 'पैड मैन' जैसी फिल्मों का भी निर्माण कर चुकी हैं। अकेले ट्विंकल की नेटवर्थ करीब 3 करोड़ रुपए है।

Akshay Kumar And Twinkle Khanna Net Worth

फिलहाल, अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने एक-दूसरे के साथ सिर्फ दो फिल्में की हैं, इसके बावजूद दोनों का प्यार काफी गहरा है। तो आपको दोनों की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- अक्षय कुमार)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.