अक्षय कुमार ने खूंखार तस्वीर शेयर कर ट्विंकल खन्ना को दी शादी की बधाई, लिखा- वैवाहिक जीवन कुछ ऐसे...

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) की शादी को आज पूरे 19 साल हो गए हैं। अक्षय कुमार ने बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से 17 जनवरी साल 2001 में शादी की थी।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

अक्षय कुमार ने खूंखार तस्वीर शेयर कर ट्विंकल खन्ना को दी शादी की बधाई, लिखा- वैवाहिक जीवन कुछ ऐसे...

अकबर दबे नहीं किसी सुल्तां की फौज से, लेकिन शहीद हो गए बीवी की नौज से। पति-पत्नी के बीच का रिश्ता कुछ ऐसा ही होता हैं जहां लाख तकरार ही सही लेकिन प्यार बेशुमार है। विवाहित होना या पति-पत्नी का साथ रहना इस रिश्ते का मूल आधार नहीं हैं। पति-पत्नी के बीच का ऐसा धर्म संबंध जो कर्तव्य और पवित्रता पर आधारित हो। इस संबंध की डोर जितनी नाजुक होती है, उतनी ही मजबूत भी। इलाही कैसी-कैसी सूरतें तू ने बनाई हैं, कि हर सूरत कलेजे से लगा लेने के काबिल है। पति-पत्नी किसी भी गृहस्थी की धुरी होते हैं। इनकी सफल गृहस्थी ही सुखी परिवार का आधार होती है। अगर पति-पत्नी के रिश्ते में थोड़ा भी दुराव या अलगाव है तो फिर परिवार कभी खुश नहीं रह सकता। परिवार का सुख, गृहस्थी की सफलता इन दोनों के आपसी रिश्ते पर ही निर्भर करता है।

आम जीवन में ही नहीं बल्कि सिनेमाई जगत में भी ऐसी कई शादीशुदा हस्तियां हैं जो न केवल अपने वैवाहिक जीवन में खुश हैं बल्कि एक-दूसरे के सुख-दुख में बराबर के हिस्सेदार भी हैं। इस फेहरिस्त में अभी तक हमें ऋषि कपूर-नीतू कपूर, अमिताभ बच्चन-जया बच्चन का नाम ही याद था लेकिन आज के समय में शाहरुख खान-गौरी खान और अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना चरम पर हैं। ये बॉलीवुड गलियारे के ऐसे नाम हैं जिनकी जिंदगी अपनी पत्नियों के बिना अधूरी है। हालांकि जो नियम और कायदे-कानून पत्नी पर लागू होते हैं वही पति पर भी लागू होते हैं। ईमानदारी और निष्पक्ष होकर यदि सोचें तो यही साबित होता है कि स्त्री  पुरुष की बजाय अधिक महत्वपूर्ण और सम्मान की हकदार है और ये बात बी-टाउन के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार बेहद ही अच्छे से जानते हैं जो अपनी जीवनसाथी की हर बात का ख्याल बेहद ही अच्छे तरीके से रखना जानते हैं। (ये भी पढ़ें:दिव्यांका त्रिपाठी भी हुई थीं डिप्रेशन की शिकार, बताया कैसे पति विवेक दहिया ने दिया था उनका साथ)

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) की शादी को आज पूरे 19 साल हो गए हैं। अक्षय कुमार ने बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से 17 जनवरी, 2001 में शादी की थी। ऐसे में जब मौका हो शादी की सालगिरह का और अक्षय कुमार पत्नी ट्विंकल खन्ना को विश न करें ऐसा कैसे हो सकता है। अक्षय ने बेहद ही अलग अंदाज में ट्विंकल खन्ना को शादी की ढेर सारी बधाई दी है। अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। सबसे कमाल की बात तो ये है कि अक्षय कुमार ने फोटो में जो कैप्शन लिखा है वो रोमांटिक होने के साथ-साथ बेहद मजेदार भी है। इतना ही नहीं अक्षय कुमार ने अपनी जो तस्वीर ट्विंकल के साथ शेयर की है उसमें वो फिल्म '2.0' के पक्षीराजन के किरदार में नजर आ रहे हैं और ट्विंकल खन्ना को डराते हुए दिख रहे हैं। इस तरह अक्षय कुमार ने थ्रोबैक पिक्चर के जरिये ट्विंकल खन्ना को शादी की सालगिरह की बधाई दी है। सबसे पहले तो आप ये तस्वीर देखिए।

शादी की सालगिरह पर ट्विंकल खन्ना को बधाई संदेश देते हुए अक्षय कुमार ने लिखा, वैवाहिक जीवन किस तरह दिखता है उसकी एक तस्वीर...कुछ दिन आप प्यार करना चाहते हैं और कुछ दिन आप कुछ इस तरह...जैसे आप देख रहे हैं। सब कुछ कह दिया गया है, मेरे पास इसे कहने का कोई और तरीका नहीं था। हैप्पी एनिवर्सरी टीना...पक्षीराजन की तरफ से ढेर सारा प्यार। अक्षय कुमार की तरह यकीनन उनका विश करने का तरीका भी बेहद शानदार था। पति-पत्नी के बीच शादी की सालगिरह विश करने का इससे निराला अंदाज हमें आजतक देखने को नहीं मिला। ट्विंकल और अक्षय बॉलीवुड में सबसे लोकप्रिय जोड़ी में से एक हैं। हालांकि उनकी ऑन स्क्रीन जोड़ी ने भले ही अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हो, लेकिन दोनों की ऑफ स्क्रीन रिलेशनशिप काफी बेहतरीन है। ऐसे में अपनी 19वीं शादी की सालगिरह पर अक्षय ने बड़े प्यार से अपनी भावनाओं का इजहार करके ये साबित कर दिया कि वो न केवल बेहतरीन अभिनेता है बल्कि एक बेहतरीन पति और पिता भी हैं। (ये भी पढ़ें: अभिषेक बच्चन-नव्या नवेली संग ऋतु नंदा की अस्थियां विसर्जित करने पहुंचे हरिद्वार, सामने आईं तस्वीरें)

आपको बता दें कि इंडिया टीवी में छपी खबर के मुताबिक एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने अपनी लाइफ के बारे में कई सारी बातें शेयर की। अक्षय ने बताया कि दोनों की मुलाकात पहली बार मुंबई में फिल्मफेयर मैगजीन के शूट के दौरान हुई। पहली ही नजर में ट्विंकल पर अक्षय फिदा हो गए थे। ट्विंकल पर अक्षय कुमार का बहुत बड़ा क्रश था। इस बात को अक्षय कुमर ने फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में स्वीकार भी किया था। इसके बाद अक्षय अपनी फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ की शूटिंग में बिजी हो गए। इस फिल्म की शूटिंग के बीच ट्विंकल और अक्षय एक दूसरे से प्यार में पड़ गए। वहीं करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' में अक्षय ने अपनी शादी के लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया था। उन्होंने ने बताया कि जिस वक्त उन्होंने ट्विंकल को शादी के लिए प्रपोज किया था उस दौरान उनकी फिल्म 'मेला' रिलीज होने वाली थी। जब अक्षय ने उन्हें प्रपोज किया तब उन्होंने एक शर्त रख दी कि अगर उनकी फिल्म 'मेला' हिट हो जाती है तो वह उनसे शादी नहीं करेंगे, लेकिन अगर फ्लॉप हो गई तो कर लेंगी। और ट्विंकल  की फिल्म 'मेला' फ्लॉप हो गई। फिर क्या था उन्होंने अक्षय को हां कह दिया। (ये भी पढ़ें:सनी लियोनी की बेटी निशा कौर वेबर संग दिखी ऐसी बॉन्डिंग, फोटो देखकर फैंस बोले- खास है ये रिश्ता)

(फोटो-अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना इंस्टाग्राम)

वैसे एक तरफ तो पर्सनल लाइफ वहीं दूसरी तरफ प्रोफेशनल लाइफ में अक्षय कुमार ने इन दिनों धूम मचा रखी है। अक्षय कुमार की हाल ही में रिलीज़ हुईं फिल्म 'गुड न्यूज' बॉक्स-ऑफिस पर जोरदार कमाई कर रही है। अक्षय कुमार रोहित शेट्टी के साथ 'सूर्यवंशी' कर रहे हैं तो कियारा आडवाणी के साथ उनकी फिल्म 'लक्ष्मी बम' भी आने वाली है। वैसे आपका इस जोड़ी के बारे में ख्याल कैसा है हमें कमेंट करके बताना न भूलें हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.