आलिया भट्ट की बहन शाहीन भट्ट का खुलासा, बताया सुसाइड की कोशिश करने से पहले क्या था दिमाग में

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और उनकी बहन शाहीन भट्ट (Shaheen Bhatt) एक शो में पहुंची थीं। जहां शाहीन ने सबके सामने बताया कि जब उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश की थी तो उनके दिमाग में उस वक्त क्या चला रहा था।

img

By Deepakshi Sharma Last Updated:

आलिया भट्ट की बहन शाहीन भट्ट का खुलासा, बताया सुसाइड की कोशिश करने से पहले क्या था दिमाग में

आजकल के समय में सबसे ज्यादा लोग डिप्रेशन (Depression) का शिकार होते हुए नजर आ रहे हैं। हम सभी की जिंदगी में एक पल ऐसा जरूर आता है जब हम खुद को बिल्कुल अकेला महसूस करते हैं। कभी-कभार हम अपने आपको इतना असहाय समझ लगते हैं कि हमारे दिमाग में खुदकुशी करने तक का ख्याल आ जाता है। कुछ लोग इस मुश्किल भरी घड़ी से उभर जाते हैं तो कुछ अपनी जिंदगी को खत्म कर देते हैं। बॉलीवुड में भी आए दिन कोई न कोई स्टार डिप्रेशन का शिकार होता हुआ नजर आ रहा है। जहां कुछ वक्त पहले एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने अपने डिप्रेशन से जूझने की बात दुनिया के सामने खुलकर रखी थी। वहीं, आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की बहन शाहीन भट्ट (Shaheen Bhatt) भी इसका शिकार हो चुकी हैं।

12 साल की उम्र से शाहीन भट्ट डिप्रेशन का शिकार थीं। खुद इस बारे में वो कई बार खुलकर बात कर चुकी हैं। वह डिप्रेशन के चलते इतनी परेशान हो चुकी थी कि उन्होंने खुदकुशी करने की भी कोशिश की थी। उस वक्त शाहीन के दिमाग में क्या चल रहा था इस बारे में वो हाल ही में खुलकर बात रखती हुईं नजर आईं। दरअसल शाहीन और उनकी बहन आलिया भट्ट मां सोनी राजदान के साथ 'दि तारा शर्मा शो' में पहुंची थीं। जहां शाहीन ने बताया कि खुदकुशी करने से पहले उनके दिमाग में आखिर क्या चल रहा था। (ये भी पढ़ें: सैफ अली खान को पसंद नहीं आया लव आज कल का ट्रेलर, बेटी सारा अली खान के लिए कही ये बात)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

33 सेकेंड के दि तारा शर्मा शो के इस प्रोमो में तारा शाहीन के उन बातों को बारे में जानना चाहती थीं जोकि खुदकुशी करने से पहले उनके दिमाग में चल रही था। इसी को लेकर तारा ने शाहीन से पूछा कि उस वक्त तुम्हारे दिमाग में क्या चल रहा था जब तुमने अपनी जिंदगी खत्म करने की कोशिश की थी? इसका जवाब देते हुए शाहीन ने कहा,' मैं कुछ सोच नहीं रही थी। बस, मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं ये झेल नहीं सकती हूं। मैं खिड़की के बाहर देखते हुए भीतरी तौर पर इतना खाली महसूस नहीं करना चाहती थी।' 

वहीं, अपनी बहन का सपोर्ट करते हुए आलिया भट्ट ने कहा कि डिप्रेशन को बाकी दूसरी बीमारी की तरह ही ट्रीट करना चाहिए। इसके साथ ही मां सोनी राजदान ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि इस बारे में सबसे पहले अपने माता-पिता को बताना चाहिए। आप में से बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि शाहीन ने डिप्रेशन के ऊपर एक किताब भी लिखी है। (ये भी पढ़ें: शाहरुख खान के बेटे अबराम ने किया घर का नाम रोशन, देखिए कैसे खुशी से फूले नजर आए किंग खान)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

अपनी किताब में शाहीन ने उन सभी बातों का जिक्र किया है जो उन्होंने डिप्रेशन के वक्त झेला था। वहीं, पिछले साल भी शाहीन अपने डिप्रेशन से जुड़ी बातों का जिक्र करती हुईं नजर आईं थीं। शाहीन राजीव मसंद के शो में पहुंची थीं, जहां उन्होंने अपने दिल की सारी बात खुलकर रखी थी। उस दौरान कई बातों का जिक्र करते हुए शाहीन ने अपने बचपन का एक किस्सा बताया था। शाहीन ने बताया कि जब वह 12 साल की थीं तो वो अपनी बड़ी बहन पूजा और छोटी बहन आलिया के साथ एक फोटोशूट पर गई थीं। जहां तीनों बहनों की तस्वीरें क्लिक की जा रही थीं तभी एक फोटोग्राफर ने आकर शाहीन से कहा कि वह फ्रेम से हट जाएं क्योंकि वह केवल आलिया और पूजा की तस्वीर क्लिक करना चाहता था। इस घटना ने शाहीन को बुरी तरह से हिला दिया था। शाहीन का कहना था कि वो घटना आज भी उन्हें असहज महसूस करवाती है। (ये भी पढ़ें: पिता राकेश रोशन का खुलासा, बताया आखिर क्यों खुद को कमरे में बंद करके रोते थे ऋतिक रोशन)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

वैसे जिस तरह से शाहीन भट्ट डिप्रेशन से लड़ने में सफल रही उसकी हम सभी तारीफ करते हैं। इस पूरे मामले को लेकर आपका क्या है कहना हमें कमेंट करके बताइए। साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.