आराध्या से अबराम तक, ये स्टारकिड्स हैं 'धीरूभाई अंबानी स्कूल' के स्टूडेंट, लाखों में है फीस

देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली 'मायानगरी' मुंबई में स्थित 'धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल' बॉलीवुड सेलेब्स का पसंदीदा स्कूल है। आइए आपको बताते हैं इस स्कूल में कौन-कौन से स्टारकिड्स पढ़ते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

आराध्या से अबराम तक, ये स्टारकिड्स हैं 'धीरूभाई अंबानी स्कूल' के स्टूडेंट, लाखों में है फीस

विश्व सुंदरी और बच्चन परिवार की बहू व एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक, अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी हैं। दुनियाभर में अपनी अमिट छाप छोड़ने वाली एक्ट्रेस ऐश्वर्या जितनी पॉपुलर हैं, उनकी बेटी आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) भी उनसे कम नहीं हैं। अक्सर अपनी मां के साथ दिखाई देने वाली आराध्या का अलग फैनबेस है, जिसकी वजह से उनकी हर तस्वीर आते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है।

aradhya bachchan

आराध्या बच्चन भी अपनी मां ऐश्वर्या की तरह ही चर्चा में रहती हैं। आराध्या दिग्गज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के स्कूल 'धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल' में पढ़ती हैं। ये एक ऐसा स्कूल है, जहां तमाम बड़े सेलिब्रिटीज के बच्चे पढ़ते हैं। बात चाहे किंग खान यानी शाहरुख खान की बेटी सुहाना की हो, करिश्मा कपूर के बच्चों की हो, अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या या फिर ऋतिक रोशन के बच्चों की हो, सभी इस फेमस स्कूल के स्टूडेंट रहे हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे स्टारकिड्स के बारे में, जो 'धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल' से पढ़ाई कर रहे हैं, तो चलिए बिना देर किए बताते हैं इन स्टारकिड्स के बारे में-

1. अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या बच्चन

arashya

अपनी मां ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ अक्सर दिखने वाली आराध्या देश के सबसे प्रतिष्ठित स्कूलों में से एक मुंबई स्थित 'धीरूभाई अंबानी इंटनेशनल स्कूल' में पढ़ती हैं। आराध्या शुरू से ही इसी स्कूल में पढ़ रही हैं। अक्सर स्कूल के वार्षिक समारोह से उनकी तस्वीरें सामने आती रहती हैं।

2. शाहरुख खान के छोटे बेटे अबराम खान

shahrukh khan

(ये भी पढ़ें- Shahrukh Khan Car Collection: वैनिटी वैन से 12 करोड़ की लग्जरी कार तक के मालिक हैं एक्टर)

बॉालीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान के छोटे बेटे अबराम खान भी इसी स्कूल में पढ़ते हैं। एक्टर को कई बार स्कूल के वार्षिक प्रोग्राम में बेटे की परफॉर्मेंस को एंजॉय करते हुए देखा गया है। 

3. करिश्मा कपूर के बच्चे

karishma

करिश्मा कपूर ने साल 2003 में दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ शादी की थी। हालांकि, दोनों के बीच का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया और दोनों साल 2016 में अलग हो गए थे। दोनों के दो बच्चे कियान और समायरा हैं। ये दोनों ही धीरूभाई अंबानी स्कूल में ही पढ़ते हैं।

4. चंकी पांडे की छोटी बेटी रायसा पांडे

chunky pandey

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर चंकी पांडे की छोटी बेटी और एक्ट्रेस अनन्या पांडे की बहन रायसा पांडे भी धीरूभाई अंबानी के स्कूल में ही पढ़ती हैं। रायसा काफी यंग हैं और वह क्यूटनेस के मामले में अपनी बड़ी बहन अनन्या को टक्कर देती हैं। सोशल मीडिया से दूर रहने वाली रायसा फिलहाल अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे रही हैं। रायसा फुटबॉल और थाई बॉक्सिंग जैसे स्पोर्ट्स में दिलचस्पी रखती हैं। 

5. ऋतिक रोशन के बच्चे

hrithik roshan

ऋतिक रोशन और सुजैन खान के दो बेटे रेहान और रिदान हैं। हालांकि, ऋतिक अपनी पत्नी सुजैन से अलग हो चुके हैं, लेकिन अभी भी जब बात बच्चों की आती है, तो दोनों अपनी अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाते हैं। ऋतिक के दोनों बेटे भी 'धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल' में ही पढ़ते हैं। 

6. कोरियोग्राफर फराह खान के बच्चे

farah khan

बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर फराह खान के तीनों बच्चे अन्या, दीवा और जार कुंदर भी 'धीरूभाई अंबानी स्कूल' में ही पढ़ते हैं। फराह खान बॉलीवुड की इकलौती ऐसी मां हैं, जिन्होंने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया था। अब ये तीनों बच्चे एक साथ एक ही स्कूल में पढ़ते हैं। 

7. सैफ-करीना के बड़े बेटे तैमूर अली खान

taimur ali khan

तैमूर अली खान ने वैसे तो 2 साल की उम्र से ही प्ले स्कूल में जाना शुरू कर दिया था, लेकिन अब खबर है कि, पटौदी खानदान के छोटे नवाबजादे भी 'धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल' में ही पढ़ेंगे। कहा तो ये भी जा रहा है कि, करीना चाहती हैं कि, तैमूर अपने पापा की तरह इंग्लैंड में बोर्डिंग स्कूल जाएं, लेकिन सैफ चाहते हैं वह एक सही उम्र होने पर बोर्डिंग स्कूल में पढ़ें। 

जानें धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के बारे में

neeta ambani

ये भी पढ़ें- करीना कपूर ने ब्लैक ड्रेस के साथ पहनी 2.5 लाख की जैकेट, करिश्मा-अमृता संग दिखीं स्टनिंग

इसमें कोई शक नहीं कि, मुंबई में स्थित 'धीरूभाई अंबानी इंटनेशनल स्कूल' देश का प्रतिष्ठित स्कूल है। ये स्कूल तमाम सेलिब्रिटीज का पसंदीदा स्कूल है, जिसमें वह अपने बच्चों को पढ़ाते हैं। इस स्कूल की स्थापना 2003 में की गई थी। वर्तमान में इसकी अध्यक्ष श्रीमती नीता मुकेश अंबानी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे कक्षा 3 से ही बड़े-बड़े सामुदायिक सेवा कार्यक्रम में भाग लेना शुरू कर देते हैं। सभी सुविधाओं से लैस इस स्कूल में पढ़ने वालो बच्चों की कुल संख्या लगभग 1,075 है। बताया जाता है कि, इस स्कूल की सालाना फीस लाखों में है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां LKG से 7वीं कक्षा तक 1,70,000 रुपए सालाना फीस है। इसके बाद 8-12वीं क्लास तक के बच्चों की फीस 4 से 12 लाख रुपए सालाना है।

nita ambani

(ये भी पढ़ें- भारती सिंह के जन्मदिन पर पति हर्ष ने दिया कीमती तोहफा, तो भावुक हुईं कॉमेडी क्वीन)

तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

(Picture Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.