अलवीरा से प्यार करने के बाद भाई सलमान खान से डर रहे थे अतुल अग्निहोत्री, फिर ऐसे बनी थी बात

सलमान खान की बहन अलवीरा भले ही लाइमलाइट से दूर रहती हों, लेकिन उनकी लव स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। अतुल अग्निहोत्री के साथ उनका अफेयर कब और कैसे शुरू हुआ? आइए इसके बारे में जानते हैं।

img

By Ritu Singh Last Updated:

अलवीरा से प्यार करने के बाद भाई सलमान खान से डर रहे थे अतुल अग्निहोत्री, फिर ऐसे बनी थी बात

सलमान खान (Salman Khan) की बहन अर्पिता खान (Arpita Khan) जितना लाइमलाइट में रहती हैं, उतना उनकी दूसरी बहन अलवीरा खान (Alvira Khan) नहीं रहती हैं। अलवीरा बॉलीवुड से जुड़ी होकर भी बहुत अलग रहती हैं। हालांकि, अलवीरा की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। उनकी लव की गाड़ी बॉलीवुड एक्टर, डायरेक्टर और प्रोडयूसर अतुल अग्निहोत्री (Atul Agnihotri) के साथ उस वक्त चली थी, जब वो अपने भाई सलमान खान की फिल्म के सेट पर बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रही थीं। शूटिंग के दौरान ही वो अतुल के करीब आई थीं। हालांकि, अतुल और अलवीरा की दोस्ती पहले से ही थी, लेकिन शूटिंग के वक्त उनकी दोस्ती, प्यार में बदल गई थी।

अतुल अग्निहोत्री ने बॉलीवुड में कम ही फिल्में की हैं, इसके बाद वे डायरेक्शन और प्रोडक्शन के फील्ड में उतर आए। अतुल अग्निहोत्री 'एक दूजे के लिए' फेम रति अग्निहोत्री के कजिन भी हैं। अतुल अग्निहोत्री, अभिनेता सलमान खान के बहनोई हैं, और ये बात बहुत कम ही लोग जानते हैं, क्योंकि उनकी छोटी बहन अलवीरा हमेशा लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। इसलिए मीडिया में उनकी खबरें कम ही आती हैं। अलवीरा खान अपने भाई सलमान की फिल्मों के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइन करती हैं। तो चलिए इस कपल की अनसुनी लव स्टोरी के बारे में आपको बताएं।

कपल ने ऐसे की थी बॉलीवुड में एंट्री

एक्टर-डायरेक्टर और प्रोड्यूसर अतुल अग्निहोत्री ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। हालांकि, अलवीरा ने फिल्मी बैकग्राउंड होने के बाद भी अपने करियर की शुरुआत एक्टिंग से न करके बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी। अतुल की पहली पहली फिल्म 'सर' थी। ये फिल्म साल 1993 में आई थी। वहीं, अलवीरा ने भी अपने करियर की शुरुआत 1993 में आई सलमान खान की फिल्म 'जागृति' से की थी। (इसे भी पढ़ें: रश्मि देसाई की लव लाइफः तलाक के बाद एक्ट्रेस की जिंदगी में आए 3 एक्टर, लेकिन नहीं बनी किसी से बात)

यूं हुआ था अतुल और अलवीरा को प्यार

अतुल और अलवीरा की मुलाकात फिल्म 'जागृति' के सेट पर जब हुई तो उनके बीच कुछ-कुछ होने लगा था, लेकिन इनकी ये पहली मुलाकात नहीं थी। इनकी मुलाकात पहले भी हो चुकी थी। दोनों पहली बार एक ऐड की शूटिंग पर मिले थे। अतुल और अलीवरा की दोस्ती यहां से शुरू हो गई थी, लेकिन प्यार जैसी कोई बात नहीं थी। फिल्म 'जागृति' के सेट पर जब ये मिले और साथ में वक्त गुजारा तब इनके बीच एक-दूसरे के लिए प्यार वाली फीलिंग्स आई थीं। जिस फिल्म के सेट पर दोनों करीब आए, उस फिल्म में अलवीरा के भाई सलमान खान बतौर एक्टर काम कर रहे थे। सेट पर ही अतुल और अलवीरा के बीच प्यार बढ़ा था। धीरे-धीरे दोनों करीब आते गए। दोनों एक-दूसरे को लेकर बहुत सीरियस थे। (इसे भी पढ़ें: पंकज कपूर की लव लाइफः नीलिमा अजीम से ब्रेकअप के बाद सुप्रिया पाठक पर ऐसे आया एक्टर का दिल)

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए एक इंटरव्यू में अतुल अग्निहोत्री ने अलवीरा से मुलाकात के बारे में बताया था कि, “मैं कैलाश सुरेन्द्रनाथ के लिए एक पेंट के ऐड के लिए मॉडलिंग कर रहा था और अलवीरा उन्हें असिस्ट कर रही थीं। मैं उनसे पहली बार वहीं मिला था। हम दोनों में दोस्ती हो गई। हम अक्सर मिलते रहते थे। उस समय मोबाइल फोन नहीं होते थे। जब मैं फिल्मों में आ गया, तो हम बहुत अधिक बातें करने लगे।”

सलमान भाई से लगता था डर

अलवीरा के भाई सलमान खान से अतुल को भी डर लगता था। उन्हें लगता था कि शायद वह अलवीरा के साथ शादी के लिए तैयार न हों, लेकिन जब सलमान को दोनों के रिलेशनशिप की बात पता चली तो वह बिलकुल नॉर्मल रहे और उन्होंने अलवीरा को अपनी भी रजामंदी दे दी। अतुल को जब यह बात पता चली कि सलमान भाई रिश्ते के लिए तैयार हैं, तो उन्हें अगली चिंता अलवीरा के पिता सलीम खान को लेकर होने लगी। (इसे भी पढ़ें: शेखर सुमन की लव स्टोरीः बेटे की मौत के बाद टूट चुके थे एक्टर तो पत्नी अलका ने ऐसे दिया था साथ)

एक इंटरव्यू में खुद अतुल ने बताया कि, कैसे वे अलवीरा के पापा सलीम खान से मिले और सब कुछ ऐसे चुटकियों में हुआ कि उन्हें यकीन ही नहीं हुआ। अतुल ने बताया कि, “एक दिन अचानक अलवीरा मुझे सलीम अंकल से मिलाने ले गईं। वो बालकनी में बैठकर अखबार पढ़ रहे थे। अलवीरा ने उनसे कहा- पापा यही वो लड़का है जिसे मैं पसंद करती हूं। उन्होंने मेरी तरफ देखा और कहा मैं भी इसे पसंद करता हूं। फिर हमने साल 1996 में शादी कर ली।”

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं अतुल

अतुल आज के समय में करोड़ों की जायदाद के मालिक हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अतुल की सालाना आमदनी करीब 8 मिलियन डॉलर (करीब 59 करोड़ रुपये) है। फिलहाल, वे बॉलीवुड के जाने माने फिल्ममेकर हैं, लेकिन वह फिल्मों में एक्टिंग भी कर चुके हैं। अतुल ने अपने करियर की शुरुआत बचपन में ही कर दी थी, लेकिन उन्हें महेश भट्ट की फिल्म 'सर' से सफलता मिली। इसके साथ ही वह 'क्रांतिवीर', 'नाराज', 'चाची 420' और 'हम तुम्हारे हैं सनम' जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।

सलमान की फिल्में कीं प्रोड्यूस

अतुल सलमान के काफी करीबी माने जाते हैं। जब अतुल को एक्टिंग में सफलता नहीं मिली, तो उन्होंने डायरेक्शन और प्रोडक्शन में अपना करियर बनाया। बता दें कि, अतुल कई फिल्मों को प्रोड्यूस भी कर चुके हैं। उन्होंने 'दिल ने जिसे अपना कहा' और 'हैलो' फिल्म डायरेक्ट की और बतौर प्रोड्यूसर उन्होंने 'हैलो', 'बॉडीगार्ड' और 'ओ तेरी' फिल्में प्रोड्यूस की हैं। सलमान की फिल्म 'भारत' को भी अतुल ने ही प्रोड्यूस किया है।

अतुल एक्टिंग में भले उतने सफल न रहे हों, लेकिन बतौर प्रोड्यूसर और एक पति के तौर पर वह काफी सक्सेसफुल रहे हैं। अतुल और अलवीरा अपनी लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं और उनके दो बच्चे एलिजा और अयान भी हैं। खुद को लाइमलाइट से दूर रखकर ये फैमिली अपना क्वॉलिटी टाइम एक-दूसरे के साथ बिताती है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो वह भी अवश्य दें।

(Photo Credit: atulreellife)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.