आमिर खान की प्रेम कहानी: जब एक्टर ने प्यार में लिखा था खून से खत तो मिला था ये जवाब

बॉलीवुड के जाने-माने स्टार्स में से एक आमिर खान (Aamir Khan) किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। खून से प्रेम पत्र लिखने से लेकर दूसरी शादी करने तक इनकी स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं है। तो चलिए आज हम आपको इनकी लव लाइफ के बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

आमिर खान की प्रेम कहानी: जब एक्टर ने प्यार में लिखा था खून से खत तो मिला था ये जवाब

बॉलीवुड (Bollywood) के जाने-माने स्टार्स में से एक आमिर खान (Aamir Khan) किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। इन्होंने अपने एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में धाक जमाई है। अपनी फिल्मों से लोगों के दिलों में राज करने वाले आमिर खान की पर्सनल लाइफ की कहानी बेहद दिलचस्प है। बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं कि फिल्मों में डेब्यू से पहले ही आमिर अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता (Reena Dutta) को दिल दे बैठे थे। वैसे आमिर खान ने 2 शादियां की हैं। तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट की लव लाइफ के बारे में बताते हैं।

आमिर खान ने करीब 32 साल पहले फिल्म इंडस्ट्री में 'कयामत से कयामत तक' (Qayamat Se Qayamat Tak) फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। पहली फिल्म से आमिर का सितारा ऐसा चमका कि फिर उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आमिर अपने रिश्तों और निजी जीवन के बारे में मुखर और चुस्त-दुरूस्त रहे हैं। खून से प्रेम पत्र लिखने से लेकर दूसरी शादी करने तक इनकी स्टोरी किसी बॉलीवुड मसाला फिल्म से कम नहीं है। तो आइए शुरू करते हैं इनकी प्रेम कहानी...  (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, जिनसे बर्बादी के कगार पर पहुंच गए थे अभिनेता)  

Aamir Khan

रीना दत्ता से हुआ एकतरफा प्यार तो खून से लिखा लेटर

दरअसल, आमिर के घर के सामने ही उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता रहती थी। आमिर को रीना से एकतरफा प्यार हो गया था। रीना के प्यार में आमिर खान इतने पागल हो गए थे कि उन्होंने अपने खून से लेटर लिखकर अपने प्यार का इजहार किया था। आमिर के इस कदम के बाद रीना ने उन्हें दोबारा ऐसा न करने के लिए फटकार भी लगाई थी। लेकिन फिर धीरे-धीरे दोनों को अपस में प्यार हो गया। आमिर और रीना का धर्म अलग था जिसकी वजह से शादी में काफी दिक्कतें आई थीं। फिर भी इन सभी दिक्कतों का सामना करते हुए आमिर और रीना ने 18 अप्रैल 1986 में गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। शादी के कुछ दिनों बाद आमिर और रीना को दो बच्चे हुए, जिनका नाम जुनैद और ईरा है।

Aamir Khan

आखिरकार रीना दत्ता से ​हो गया तलाक

अब आप सोच रहे होंगे कि रिश्ते में इतना प्रेम के बाद आखिर कैसे दोनों अलग हुए। तो अपको बता दें कि रीना और आमिर की शादी से उनके सह-कलाकारों के साथ लिंकअप की वजह से इस रिश्ते में दरार आ गई और साल 2002 में दोनों तलाक के बाद अलग हो गए। इस तलाक के लिए उन्हें रीना को तकरीबन 50 करोड़ देने पड़े थे। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के ऐसे भाई-बहनों की जोड़ियां जो दिखते हैं एक-दूसरे की कार्बन कॉपी)   

Aamir Khan

लेकिन ये कपल अभी भी एक बहुत ही स्वस्थ रिश्ते में हैं और जब उनके बच्चों के बारे में कोई निर्णय लेने की बात आती है तो दोनों एक-दूसरे से परामर्श करते हैं। आमिर ने पिछले साल (2017) रीना का 50 वां जन्मदिन भी मनाया था। एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा था कि,"रीना हमारे परिवार की अभिन्न हिस्सा हैं और वह हमेशा रहेगी ... कानूनी दृष्टिकोण से हम तलाकशुदा हैं लेकिन मुझे लगता है कि जो बंधन हम साझा करते हैं वह कागज के एक टुकड़े के साथ टूटने वाला नहीं है। रीना और मेरी शादी को 16 साल हो गए थे। हम एक साथ बड़े हुए जब हम दोनों बहुत छोटे थे तब हमारी शादी हुई थी। हम दोनों दिल के बहुत करीब है। मेरे बच्चे, जुनैद और इरा, किरण और आज़ाद के करीबी हैं।'' (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की 10 ऐसी ननंद-भाभी की जोड़ियां, जो आपस में कभी नहीं झगड़ती) 

Aamir Khan

ब्रिटिश पत्रकार जेसिका हाइन्स के साथ भी हुआ था लिंकअप?

रीना दत्ता से तलाक के कुछ साल बीत चुके थे जब अचानक आमिर ने फिर से सुर्खियां बटोरीं। इस बार वह किसी फिल्म के लिए नहीं बल्कि एक ब्रिटिश पत्रकार जेसिका हाइन्स के साथ लिंकअप अफवाहों को लेकर चर्चा में छाए रहे। दोनों फिल्म ग़ुलाम की शूटिंग के दौरान मिले थे और दोनों एक दूसरे के साथ रहने लगे थे।

Aamir Khan and Jessica Hines

यह भी कहा जाता है कि आमिर का जेसिका से एक प्यारा सा बच्चा भी है, जिसका नाम जान है। जल्द ही कथित जोड़े के बीच चीजें खट्टी होने लगीं और जेसिका वापस लंदन चली गई। लोग इस बात से हैरान हैं कि जेसिका अपने बच्चे की परवरिश खुद कर रही हैं। हालांकि, अब उनके संबंधों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिलती है।

'लगान' के सेट पर पहली बार मिले थे किरण से नैन

आप सभी आमिर के सबसे बेस्ट फिल्म 'लगान' के बारे में जानते ही होंगे। फिल्म 'लगान' ने आमिर की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों बदल दी थी। आमिर के पहली बार किरण के नैन 'लगान' के सेट पर मिले थे। आमिर शादीशुदा थे लेकिन किरण पर उनका दिल आ गया था। किरण राव से मुलाकात पर एक इंटरव्यू में आमिर खान ने बताया था कि- ''फिल्म लगान के दौरान किरण बस मेरी टीम की सदस्य थीं। तब वो असिस्टेंट डायरेक्टर थीं। रीना से तलाक के बाद किरण से मिला, वो उस वक्त मेरी अच्छी दोस्त भी नहीं थीं, तलाक के बाद मैं ट्रॉमा से गुजर रहा था। इसी बीच एक दिन किरण से बातचीत बढ़ी और दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे।'' 

Aamir Khan Family

पहली पत्नी से तलाक लेने के बाद साल 2005 में आमिर ने किरण से शादी की। 5 दिसंबर 2011 को सेरोगेसी के द्वारा आमिर और किरण राव के घर एक बेटे का जन्म हुआ जिसका नाम 'आजाद राव खान' रखा गया। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की मौसी और बुआ,​ जो अपने भांजे-भतीजे को करती हैं जान से भी ज्यादा प्यार)   

फातिमा सना शेख से भी उड़ी लिंकअप की अफवाह!

आप आमिर की जबरदस्त हिट, दंगल फिल्म को तो देखे ही होंगे। इस फिल्म में आमिर अपने सह-कलाकार फातिमा सना शेख के साथ बढ़ती नजदीकियां किरण को परेशान कर रही थीं, हालांकि किसी भी सितारे ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करा उचित नहीं समझा। हालाँकि, रील लाइफ गीता कुमारी फोगाट ने कहा कि- ''वह आमिर को अपना लाइफ गुरु और मार्गदर्शक मानती हैं।''

Aamir Khan and Fatima Sana Shaikh

तो यहां हमने आपको बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान के लव लाइफ के बारे में  हमने आपको बताया। ऐसे ही हम आपके लिए और कई रोचक खबरें लाते रहेंगे। तब तक विजिट करते रहिए, हमारी वेबसाइट bollywoodshaadis.com को। वैसे, आपको आमिर खान की ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना ना भूलें। अगर हमारी ये स्टोरी आपको पसंद आए तो इसे शेयर जरूर करें।  

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.