किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है अमिताभ बच्चन का बंगला जलसा, तस्वीरें देख बोल उठेंगे- वाह क्या बात

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) का मुंबई में मौजूद बंगला जलसा किसी शाही निवास में से कम नहीं हैं। क्या आपने इस खूबसूरत बंगले की अंदर की तस्वीरें देखी हैं? तस्वीरों को देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

img

By Deepakshi Sharma Last Updated:

किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है अमिताभ बच्चन का बंगला जलसा, तस्वीरें देख बोल उठेंगे- वाह क्या बात

बॉलीवुड (Bollywood) जगत के कई जगमगाते सितारों से जुड़ी हर छोटी बात जानने को उनके फैंस हमेशा ही काफी एक्ससाइटेड रहते हैं। फैंस अपने फेवरेट सलेब्स के बारे में कभी भी कोई अपडेट मिस नहीं करते। ऐसे में भले ही अभिनेता का रुझान फिल्मों की तरफ कम हो भी जाएं लेकिन वो ताउम्र अपने फैंस के दिलों में जिन्दा रहते हैं। उन्हीं में से एक हैं सदी के महानायक यानि अमिताभ बच्चन। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), का सफर बहुत ही दिलचस्प हैं। एक एक्टर बनने से लेकर शहंशाह तक की इस कहानी में न जाने कितने मोड़ आए लेकिन कायम रहा तो केवल उनका जादू। इसी का नतीजा हैं की हर रविवार को महानायक अपने बंगले जलसा से बाहर निकल अपने फैंस से रूबरू होते हैं। वैसे तो बिग बी के पास मुंबई में तीन बंगले हैं- जलसा, प्रतीक्षा और जनक। लेकिन तीनों में जलसा (Jalsa House) अमिताभ बच्चन के दिल के काफी करीब माना जाता है। ऐसे में आपने कभी सोचा है कि ऐसी क्या बात हैं अमिताभ बच्चन के इस बंगले में जिसकी वजह से वो आज भी इससे जुड़ा हुआ महसूस करते हैं।

अमिताभ बच्चन अधिकतर सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी या बच्चों के साथ फोटोस शेयर करते रहते हैं जिसमें पीछे से खूबसूरत जलसा की झलक भी देखने को मिल ही जाती हैं। लेकिन ऐसे बहुत ही कम मौके मिलते हैं जब पूरे जलसा की जानकारी के बारे में पता चलता हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उनके बंगले जलसा के बारे में, जिसमें अमिताभ बच्चन अपने परिवार के साथ रहते हैं। तस्वीरों में अमिताभ बच्चन का घर बेहद ही शानदार नजर आता है। लेकिन अपनी शानदारी के साथ-साथ इस बंगले में हरियाली भी बहुत हैं। यहां जानिए अमिताभ बच्चन के बंगले से जुड़ी कुछ और खास बातें ... (ये भी पढ़ें: दीया मिर्जा को था पति साहिल सांगा से बेहद प्यार, इसके बाद भी दोनों ने क्यों खत्म किया अपना रिश्ता)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

अमिताभ बच्चन के घर जलसा में बिग बी के लिए एक अलग कमरा बना हुआ है, जिसमें कई तस्वीरें और मूर्तियां लगी हुई हैं। ऐसा कहा जाता है कि जलसा में काफी महंगे-महंगे इंटीरियर लगे हुए है, जिससे घर की शान-शौकत और दोगुनी हो जाती हैं। जलसा उनके दिल में इसलिए भी एक खास जगह रखता है क्योंकि उनकी सुपरहिट फिल्म सत्ते पे सत्ता के डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने उनकी बेहतरीन एक्टिंग की सराहना करते हुए उन्हें गिफ्ट किया था।

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

बिग बी का पहला घर जो उन्होंने खरीदा था उसका नाम प्रतीक्षा हैं, जोकि जलसा से सिर्फ 1 किलोमीटर की दूरी पर बना हुआ है। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन का आलीशान बंगला जलसा की अमूमन कीमत का अंदाजा लगाना थोड़ा तो मुश्किल हैं लेकिन कहा जाता है कि ये बंगला 100 से 120 करोड़ रुपये के बीच में है। जलसा को शीशे वाली अलमारियों, फर्श से छत तक की खिड़कियों, कांच के झूमर, आलीशान आसनों, शाही विरासत से प्रेरित शानदार पेंटिंग और एक रूम की दीवार को बिग बी ने फोटोज के जरिए सजा कर रखा हुआ है।

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

इतना ही नहीं बंगले के डेकोर में लकड़ी का इस्तेमाल करके घर को एर्थी व वॉर्म टोन दिया गया है। आपको बताते चलें कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन कई संपत्ति के मालिक है। एक मशहूर अखबार में छिपी एक रिपोर्ट के मुताबिक ये कपल 460 करोड़ की चल-अचल संपत्ति का मालिकाना हक रखते हैं। इतना ही नहीं उनके पास 82 करोड़ की ज्वेलरीज और मूवेबल संपत्ति की कीमत 540 करोड़ है। इसके साथ ही इस कपल के पास 12 लग्जरी गाड़ियां हैं। भारत के अलावा दोनों की विदेश में भी काफी संपत्ति है। इतना ही नहीं फ्रांस में उनकी 3175 स्क्वैर मीटर का रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी भी है। (ये भी पढ़ें: कपिल शर्मा के घर बेटी के जन्म पर सुनील ग्रोवर का आया ऐसा रिएक्शन, फैंस ने कहा- ऐसे कौन रूठता है भाई)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

... तो ये था अमिताभ बच्चन और जया बच्चन का खूबसूरत बंगला जलसा। जिसके दीदार को आज भी उनके फैंस तरसते हैं। हकीकत में तो नहीं लेकिन तस्वीरों के जरिए जितनी बार जलसा देखो उतना काम लगता हैं। ऐसे में क्या आपको पसंद आया सदी के महानायक अमिताभ का ये घर तो हमें कमेंट करके जरुर बताइएगा। साथ ही आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी ये भी बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.