अमिताभ बच्चन ने आंख में परेशानी होने पर ऐसे किया मां को याद, भावुक होकर लिखा दिल छू लेने वाला पोस्ट

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने तबीयत ख़राब होने पर मां तेजी बच्चन (Teji Bachchan) को याद किया। ऐसा करते हुए उन्होंने अपनी मां के लिए एक इमोशनल पोस्ट भी शेयर किया। जानिए बातों ही बातों में क्या कह गए बिग बी।

img

By Manali Rastogi Last Updated:

अमिताभ बच्चन ने आंख में परेशानी होने पर ऐसे किया मां को याद, भावुक होकर लिखा दिल छू लेने वाला पोस्ट

मां-बच्चे का रिश्ता दुनिया में सबसे प्यारा और खूबसूरत रिश्ता होता है। मां-बच्चे का रिश्ता चोली-दामन के रिश्ते की तरह अटूट है। मां और बच्चे का अटूट रिश्ता वैसे ही है जैसे आग का पानी से होता है। बच्चा चाहे कितना भी बड़ा क्यों ना हो जाए, वो मां के लिए हमेशा एक छोटा बच्चा ही रहता है। बच्चे सबसे ज्यादा अपनी मां के करीब होते हैं। चाहे खुशी का पल हो या फिर कोई परेशानी आ जाए, बच्चे सबसे पहले मां को ही याद करते हैं। इस स्थिति से बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी अछूते नहीं हैं। ये बात तो सबको मालूम है कि बिग बी अक्सर ही अपने माता-पिता को याद करते रहते हैं। ऐसे में इस बार बिग बी को अपनी ‘मां के पल्लू’ की याद आई, जिसके बाद उन्होंने फैंस के साथ अपना एक एक्सपीरियंस शेयर किया।

वैसे जब भी किसी बच्चे की तबीयत ख़राब होती है तो वो अपनी मां को सबसे पहले याद करता है। ठीक ऐसा ही सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी हुआ। वो 77 साल के हैं, लेकिन अभी भी तबीयत ख़राब होने पर उनको अपनी मां तेजी बच्चन (Teji Bachchan) की याद आती है। वहीं, बिग बी की तबीयत अभी कुछ नासाज चल रही है, जिसके चलते उनको एक बार फिर अपनी मां की याद आ गई। (ये भी पढ़ें: साथ निभाना साथिया फेम रुचा हसब्निस ने शेयर की बेटी की शानदार तस्वीरें, फैंस बोले- बेहद क्यूट है बेबी)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

दरअसल हाल ही में बिग बी को आंखों में कुछ परेशानी हुई, जिसकी वजह से उन्हें डॉक्टर को दिखाने हॉस्पिटल जाना पड़ा। जब वो हॉस्पिटल पहुंचे तो डॉक्टर ने बताया कि उनकी बायीं आंख में एक काला धब्बा हो गया है। हालांकि, इससे कोई परेशान होने वाली बात नहीं है क्योंकि उम्र के साथ ऐसा हो जाता है। वहीं, डॉक्टर ने आगे कहा कि किसी कपड़े को गोल बनाकर उसमें फूंक मारकर, गरम करके आंख में लगाना है। ऐसा करने से सब सही हो जाएगा। (ये भी पढ़ें: पति सैफ अली खान संग इस खास अंदाज में नजर आईं करीना कपूर, फैंस को दिए परफेक्ट कपल गोल्स)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

डॉक्टर की ये बात सुनकर बिग बी काफी इमोशनल हो गए और उनको अपनी मां की याद आ गई। इसके बाद बिग बी ने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट भी शेयर किया। उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, ‘बायीं आंख फड़कने लगी; सुना था बचपन में अशुभ होता है…गए दिखाने डॉक्टर को दिखाने, तो निकला ये एक काला धब्बा आंख के अंदर; डॉक्टर बोला कुछ नहीं है, उम्र की वजह से जो सफ़ेद हिस्सा आंख का होता है, वो घिस गया है। जैसे बचपन में मां अपने पल्लू को गोल बनाकर, फूंक मारकर, गरम करके आंख में लगा देतीं थी, वैसा करो, सब ठीक हो जाएगा। मां तो हैं नहीं अब, बिजली से रुमाल को गरम करके लगा लिया है। पर बात कुछ बनी नहीं!! मां का पल्लू, मां का पल्लू होता है!!’ 

वहीं, फैंस उनके इस पोस्ट को काफी पसंद कर रहे हैं। महानायक अमिताभ बच्चन का ये पोस्ट पढ़कर फैंस भी काफी भावुक हो गए। यही नहीं, कई फैंस ने बिग बी की इस बात से सहमति जताते हुए कहा कि वो बिल्कुल सही कह रहे हैं क्योंकि मां के उस पल्लू में कई सारे रोगों का इलाज़ होता है, जोकि शायद ही कही और मिल पाए। कई फैंस ने कहा कि मां के पल्लू में जो सुकून है, वो और कोई नहीं दे सकता क्योंकि मां एक ही है और मां जैसा इस दुनिया में कोई नहीं। मालूम हो, बिग बी अक्सर अपने इमोशनल पोस्ट के जरिये फैंस को भी भावुक कर देते हैं। यही नहीं,  बिग बी अक्सर फैंस के साथ इस तरह की कई सारी बातें शेयर करते रहते हैं। (ये भी पढ़ें: नहीं रहीं बिग बी की समधन और ऋषि कपूर की बहन ऋतु नंदा, इन स्टार्स ने अर्पित की श्रद्धांजलि)

(फोटो क्रेडिट- फेसबुक)

वैसे अपने इस पोस्ट के साथ अमिताभ बच्चन ने अपनी बायीं आंख की तस्वीर भी शेयर की है। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन अपने माता-पिता के बेहद करीब थे। उनकी मां तेजी बच्चन का निधन दिसंबर 2007 में हुआ था। आपको बिग बी का ये पोस्ट कैसा लगा, हमें इस बारे में कमेंट करके बताना ना भूलें। साथ ही, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.