अमिताभ बच्चन ने 48वीं मैरिज एनिवर्सरी पर शेयर की शादी की फोटो, ​पत्नी जया संग रस्म निभाते दिखे एक्टर

अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन की शादी को 3 जून 2020 को 48 साल पूरे हो गए। इस मौके पर बिग ने अपनी शादी की एक फोटो शेयर की है। आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

अमिताभ बच्चन ने 48वीं मैरिज एनिवर्सरी पर शेयर की शादी की फोटो, ​पत्नी जया संग रस्म निभाते दिखे एक्टर

बॉलीवुड के बेहद पसंदीदा कपल्स में से एक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की खुशहाल शादीशुदा जिंदगी को आज यानी 3 जून 2021 को 48 साल पूरे हो गए हैं। जिंदगी के इस खुशनुमा सफर के दौरान दोनों ने बहुत सारे सुख-दुख मिलकर झेले हैं। इस खास मौके पर अमिताभ बच्चन ने एक स्पेशल पोस्ट शेयर किया है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan

पहले तो ये जान लीजिए कि, अपनी काबिलियत और मेहनत के बल पर सदी के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन 78 साल की उम्र में भी बॉलीवुड में सक्रिय हैं। बिग बी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1969 में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से की थी। पिछले चार दशकों से अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा में अपनी अमिट छाप छोड़ने का काम जारी रख रहे हैं। वहीं, एक्ट्रेस जया बच्चन 73 साल की हो गई हैं। जया ने 1971 में आई फिल्म 'गुड्डी' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के बाद जया बच्चन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं ​देखा। जया ने इंडस्ट्री को एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं। फिल्म इंडस्ट्री में उनको 50 साल से भी ज्यादा का समय बीत चुका है। अमिताभ और जया की शादी 3 जून 1973 को हुई थी। जया तो नहीं, लेकिन अमिताभ फिल्मी पर्दे के साथ ही सोशल मीडिया पर भी अपनी सक्रियता बनाए रखने में आगे रहते हैं। वे अपने फैंस के साथ थ्रोबैक तस्वीरें साझा करते रहते हैं। 

(ये भी पढ़ें: जब एक डिनर के बाद हमेशा के लिए अमिताभ से दूर चली गईं थी रेखा, हुआ कुछ ऐसा जिसने बदल दी जया की जिंदगी)  

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan

अब आइए आपको दिखाते हैं बिग बी द्वारा शेयर किया गया लेटेस्ट पोस्ट। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी शादी की एक फोटो शेयर करते हुए लोगों को मैरिज एनिसर्वरी पर बधाई देने के लिए थैंक्यू कहा है। ये तस्वीर दो फोटोज को मिलाकर बनाई गई है। इसमें दो अलग-अलग रस्मों की झलक दिखाई गई है।

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan

इसे शेयर करते हुए बिग बी ने ​कैप्शन में लिखा है, ''3 जून 1973 हमारी एनिसर्वरी पर बधाई देने के लिए आप सभी का धन्यवाद।'' इसके साथ ही उन्होंने हाथ जोड़ने वाली इमोजी भी बनाई है।

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की लव स्टोरी

अब आइए एक नजर डाल लेते हैं अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की लव स्टोरी पर। बिग बी ने जया को पहली बार एक मैगजीन के कवर पेज पर देखा था । मैगजीन पर जया को देखते ही अमिताभ काफी इंप्रेस हुए और जल्द से जल्द उनके साथ एक फिल्म करने के लिए बेताब होने लगे। उस समय अमिताभ बच्चन एक सफल एक्टर नहीं थे, लेकिन तब तक जया एक बेहतरीन अदाकारा बन चुकी थीं। दोनों ने साथ में एक फिल्म भी की और तब तक दोनों की नजदीकियों के किस्से आम हो चले थे। ये लव स्टोरी फिल्म 'जंजीर' के बाद अपने मुकाम पर पहुंची।

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan

दरअसल, 'जंजीर' की स्टारकास्ट ने फिल्म के हिट होने के बाद लंदन घूमने का मन बनाया, लेकिन जब अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन को ये बात पता चली तो, उन्होंने दोनों को साथ भेजने से साफ़ इंकार कर दिया। उनका कहना था कि, अमिताभ बिना शादी किए किसी भी लड़की के साथ बाहर घूमने नहीं जाएंगे। तब अमिताभ ने जया को शादी के लिए प्रपोज किया और जया ने भी समय की बर्बादी न करते हुए अमिताभ के उस प्रपोज़ल को स्वीकार कर लिया। फिर 3 जून 1973 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। 

(ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की लव स्टोरी: आखिर क्यों 24 घंटे में ही करनी पड़ी थी शादी?)  

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan

ये बात तो सभी जानते हैं कि, अमिताभ बच्चन शादी के बाद एक्ट्रेस रेखा के प्यार में पड़ गए थे। 1973 में जया से शादी के कुछ सालों बाद ही रेखा और अमिताभ के अफेयर की खबरें सुर्खियों में आने लगी थीं। कहा जाता है कि, 1976 में फिल्म 'दो अनजाने' की शूटिंग के वक्त अमिताभ और रेखा करीब आए थे। हालांकि, आगे चलकर ये रिश्ता टूट गया। 

(ये भी पढ़ें: कुछ ऐसी थी अमिताभ बच्चन और रेखा की दुखभरी प्रेम कहानी, लव स्टोरी पर रेखा ने बताई थी सच्चाई)

Amitabh Bachchan rekha

फिलहाल, बॉलीवुड का ये स्टार कपल आज भी लोगों के दिलों पर राज करता है। बॉलीवुडशादीज की तरफ से इस कपल को शादी के 48वीं सालगिरह की अनंत शुभकामनाएं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.