मां नीतू कपूर के साथ नन्हें रणबीर कपूर और रिद्धिमा की अनदेखी फोटो, अमिताभ बच्चन ने की शेयर

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने फिल्म 'अजूबा' के सेट की कुछ थ्रोबैक तस्वीरें शेयर की हैं। इनमें से एक तस्वीर में, वह नन्हें रणबीर कपूर के साथ नजर आ रहे हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

मां नीतू कपूर के साथ नन्हें रणबीर कपूर और रिद्धिमा की अनदेखी फोटो, अमिताभ बच्चन ने की शेयर

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि, तस्वीरों के जरिए हर इंसान अपने अच्छे समय को याद करता है और अपने पुराने दिनों को एक बार फिर जीने की कोशिश करता है। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी थ्रोबैक तस्वीरें व वीडियोज शेयर करते रहते हैं और इनके जरिए वह फैंस के बीच अपने पुराने किस्से भी साझा करते हैं। हाल ही में, अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर फिल्म ‘अजूबा’ के सेट की कुछ थ्रोबैक तस्वीरें शेयर की हैं, इनमें से एक तस्वीर में वह दिवंगत अभिनेता शशि कपूर और नन्हें रणबीर कपूर के साथ नजर आ रहे हैं। आइए आपको दिखाते हैं वो तस्वीर।

amitabh bachchan

पहले आप ये जान लीजिए कि, अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में अनगिनत हिट फिल्में दी हैं, जिसमें ‘अजूबा’ भी शामिल है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा ऋषि कपूर, अमरीश पुरी, डिंपल कपाड़िया, दारा सिंह, सईद जाफरी और दिलीप ताहिल जैसे कलाकारों ने अपनी एक्टिंग से धमाल मचा दिया था। ये फिल्म उस जमाने की सुपर-डुपर हिट फिल्मों में से एक थी और अब 12 अप्रैल 2021 को इस फिल्म को रिलीज हुए पूरे 30 साल हो गए हैं। इस खास मौके पर अमिताभ बच्चन ने कुछ खूबसूरत तस्वीरें शेयर कर इस फिल्म को याद किया है। (ये भी पढ़ें: पत्रलेखा के पिता का हुआ निधन, एक्ट्रेस ने भावुक नोट शेयर कर लिखा- 'बिना कुछ बोले हमें छोड़ गए पापा')

film ajooba

आइए अब आपको वो तस्वीर दिखाते हैं। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने 12 अप्रैल 2021 को एक ब्लॉग लिखा, जिसमें उन्होंने फिल्म ‘अजूबा’ के सेट की कई अनसीन तस्वीरें शेयर की हैं। इन्हीं में से एक तस्वीर में वह अभिनेता शशि कपूर और नन्हें रणबीर कपूर के साथ नजर आ रहे हैं। ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में देखा जा सकता है कि अमिताभ बच्चन के साथ शशि कपूर, नीतू कपूर, नन्हें रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर नजर आ रहे हैं। इस दौरान अमिताभ बच्चन रणबीर कपूर से कुछ कहने की कोशिश कर रहे हैं, जिस वजह से रणबीर भी नजरों को ऊंचा करके उन्हें देख रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, ये तस्वीर उस समय की है, जब नीतू कपूर अपने दोनों बच्चे रणबीर और रिद्धिमा के साथ फिल्म के सेट पर ऋषि कपूर से मिलने आई थीं। इसी मौके पर वह अमिताभ बच्चन से भी मिली थीं और तब ये तस्वीर क्लिक की गई थी। (ये भी पढ़ें: सारा अली खान मां अमृता संग कश्मीर में कर रहीं एंजॉय, स्नो राइड में डर से हालत हुई खराब, देखें वीडियो)

amitabh with ranbir

इसके अलावा भी अमिताभ बच्चन ने सेट की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें वह ऋषि कपूर, डिंपल कपाड़िया, शशि कपूर समेत कई कलाकारों के साथ नजर आ रहे हैं। आइए अब आपको वो तस्वीरें दिखाते हैं। (ये भी पढ़ें: करीना कपूर के दूसरे बेबी के जन्म के दौरान ऐसा था बड़े भाई तैमूर और कजिन इनाया का रिएक्शन)

 

rishi

shashi kapoor

film ajooba photos

photos

photos

rishi

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा है, ‘अजूबा के 30 साल... कई दिनों की यादों में... रूसी कंपनी के सहयोग से... रूस की यात्राओं के समय पर कड़ाके की ठंड और समय के साथ गर्म-गर्म मौसम ने ऐतिहासिक महत्व के महान सहयोगियों के साथ मित्रता को बढ़ा दिया था। USSR और स्नो में दोस्ती भरे सहयोगियों व विमान के विंग्स पर टेकऑफ़ से पहले जमी बर्फ... इनकी हर बार अनफ्रीजिंग करनी पड़ती थी क्योंकि ये फिर टेकऑफ नहीं कर सकता था... इसे पिघलाने के लिए एक विशेष केमिकल का इस्तेमाल किया जाता था और फिर कई कोशिशों के बाद फ्लाइट घर आती थी। उन लोगों की यादें, जिनके साथ हमने काम किया है और दुख की बात है कि कुछ करीबी लोग हमें आज छोड़ गए हैं। अब बस साल बाकी हैं।’

vaption

अमिताभ बच्चन ने बताया था 'जलसा' का इतिहास

इससे पहले, अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर फिल्म ‘चुपके-चुपके’ की शूटिंग की एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ नजर आ रहे है। इस तस्वीर के साथ उन्होंने अपने बगंले जलसा का इतिहास भी बताया था। फोटो में देखा जा सकता है कि जया बच्चन खड़ी हैं और उनके पीछे अमिताभ बच्चन भी खड़े हैं। इस दौरान जया थोड़ा सा मुड़कर अमिताभ से कुछ बात कर रही हैं, जिस वजह से एक्ट्रेस ने अपना एक हाथ उठा रखा है और अमिताभ भी जया से कुछ कह रहे हैं। इसी वजह से उन्होंने भी अपने दोनों हाथ आगे किए हुए हैं। इस दौरान जया ने अपने हाथ में पीले रंग का फूल पकड़ रखा है। लुक की बात करें तो, जया ब्लू कलर की साड़ी में नजर आ रही हैं और अमिताभ ने ग्रे कुर्ता और व्हाइट पायजामा पहना हुआ है। इस तस्वीर पर फैंस ने खूब प्यार लुटाया था।

amitabh

इस तस्वीर के कैप्शन में अमिताभ बच्चन ने बताया था कि, ‘जलसा’ पहले फिल्म प्रोड्यूसर एनसी सिप्पी का था, जिसे अमिताभ ने उनसे खरीदा था। लेकिन एनसी सिप्पी और अमिताभ बच्चन के बीच बंगले को खरीदने और बेचने का खेल काफी लंबे समय तक चला था। उन्होंने लिखा था, ‘चुपके चुपके, ऋषिकेश मुखर्जी के साथ हमारी फिल्म को आज 46 साल हो गए हैं। ये जो आप घर तस्वीर में देख रहे हैं वो प्रोड्यूसर एनसी सिप्पी का घर था.. हमने इसे उनसे खरीदा, फिर बेचा और फिर वापस खरीद लिया... दोबारा बनवाया... अब ये हमारा घर है जलसा। यहां पर कई फिल्में शूट हुई हैं... ‘आनंद’, ‘नमक हराम’, ‘चुपके चुपके’, ‘सत्ते पे सत्ता’ और अन्य।'

caption

फिलहाल, ये पहली बार नहीं है, जब अमिताभ बच्चन ने अपने पुराने किस्से फैंस के साथ शेयर किए हैं। इससे पहले भी, वह कई फिल्मों की शूटिंग के किस्से सोशल मीडिया पर साझा कर चुके हैं। तो आपको अभिताभ बच्चन द्वारा शेयर की गई तस्वीरें कैसी लगीं? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।     

(फोटो क्रेडिट: अमिताभ बच्चन)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.