डॉटर्स डे पर अमिताभ बच्चन ने बेटी श्वेता बच्चन नन्दा के साथ शेयर की फोटो, लिखा, 'हर दिन समर्पित...'

भारत समेत विश्वभर में आज 'डॉटर्स डे' मनाया जा रहा है। इस दौरान महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी बेटी श्वेता बच्चन नन्दा के साथ खास फोटो शेयर की है। चलिए देखते हैं वो तस्वीर।

img

By Hrishabh Parmar Last Updated:

डॉटर्स डे पर अमिताभ बच्चन ने बेटी श्वेता बच्चन नन्दा के साथ शेयर की फोटो, लिखा, 'हर दिन समर्पित...'

महिलाएं इस धरती पर भगवान के दिये हुए सबसे कीमती उपहारों में से एक हैं। हम,आप कोई भी महिलाओं के बिना इस सृष्टि की कल्पना ही नहीं कर सकता है। फिर चाहे वो हमारे साथ मां के रूप में हों, बहन के रूप में हों, एक पत्नी के रूप में हों या फिर एक बेटी के रूप में, महिलाएं किसी भी पुरुष के लिए हर तरह से वंदनीय हैं और हर किसी को उनका सम्मान करना चाहिए। आज यानी 27 सितंबर को ग्लोबली (विश्वभर में बेटी दिवस (Duaghter's day) मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी अपनी बेटी श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan Nanda) नन्दा के एक साथ फोटो शेयर की है। तो चलिये देखते हैं फोटो।

'डॉटर्स डे' पर अमिताभ ने बेटी संग शेयर की खास फोटो

दरअसल, अमिताभ बच्चन दो बच्चों के पिता हैं, जिसमें उनकी बड़ी बेटी श्वेता बच्चन नन्दा व बेटे (बॉलीवुड एक्टर) अभिषेक बच्चन हैं। 'डॉटर्स डे' के अवसर पर बिग बी ने अपनी बेटी के साथ इंस्टाग्राम पर एक फोटो कोलाज शेयर किया है, जिसके एक फ्रेम में श्वेता अपने पिता के गाल पर 'किस' करते हुए नज़र आ रही हैं। वहीं, दूसरे फ्रेम में वो अपने पिता के साथ सोफे पर बैठी हैं, फोटो कुछ इस तरह ली गई है, जिसे देखकर लग रहा है कि एक बेटी अपने पिता के साये में मेहफूज़ महसूस कर रही है। तस्वीर के साथ अमिताभ ने कैप्शन लिखा, "हैप्पी डॉटर्स डे हर दिन अपनी बेटी को समर्पित"

खास है अमिताभ और श्वेता की बॉन्डिंग

वैसे, तो मां-बाप के लिए अपने बच्चे एक बराबर ही होते हैं चाहे बेटा हो या बेटी। लेकिन कहा जाता है कि पिता अपनी बेटियों के ज्यादा करीब होते हैं। ऐसा ही कुछ अमिताभ का भी अपनी बेटी श्वेता के साथ रिश्ता है। सोशल मीडिया पर अक्सर पिता-पुत्री की जोड़ी एक साथ देखने को मिल जाती है। कुछ वक्त पहले श्वेता बच्चन नन्दा नए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पिता के साथ एक खूबसूरत फोटो शेयर करते हुए लिखा था, 'हमेशा मेरे'। 

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता के रिस्पेशन पर बिखेरा था जलवा

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी के रिसेप्शन में यूं तो पूरा बच्चन परिवार ही पहुंचा था, लेकिन अमिताभ बच्चन और उनकी बेटी श्वेता बच्चन नंदा के स्टाइल के आगे सब फीके दिखाई दिए। दोनों की कमाल की बॉन्डिंग को देखकर यही ख्याल आया कि हर बाप-बेटी के बीच ऐसा ही प्यार होना चाहिए। अमिताभ बच्चन जहां इस फंक्शन में ब्लैक बंद गला कुर्ता और वाइट पायजामा पहने हुए दिखाई दिए, वहीं अमिताभ बच्चन के ऑउटफिट की सबसे कमाल की बात यह थी कि उन्होंने अपने लुक को कम्पलीट करने के लिए एक स्ट्राइप दुपट्टा भी डाला हुआ था जो उन पर काफी फब रहा था।

अमिताभ की तरह ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं श्वेता

अमिताभ बच्चन की तरह श्वेता बच्चन नन्दा भी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय है। ख़ासकर वह इंस्टाग्राम पर लगातार सक्रिय दिखती हैं। इस पर वह ना सिर्फ फैंस को ब्यूटी टिप्स देती हैं, बल्कि योगा और तनाव को दूर करने के बारे में भी बताती हैं। इसके अलावा उनकी वॉल पर आपको अमिताभ की ढेरों पुरानी तस्वीरें मिल जाएंगी। (ये भी पढ़ें : मोहिना कुमारी सिंह ने अपनी मां के साथ शेयर की ये फोटो, चश्में में दोनों लग रही हैं बेहद खूबसूरत)

कोरोना को शिकस्त देकर लौटे हैं बिग बी

वहीं, अमिताभ बच्चन की बात करें, तो उन्होंने कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस से जंग जीतकर वापसी की है। अब बिलकुल फिट हो गए हैं और शूटिंग भी शुरू कर दी है। तमाम सुरक्षा के बीच वह 'कौन बनेगा करोड़पति' के नए सीज़न के लिए शूटिंग कर रहे हैं। इसे जल्द ऑन एयर किया जा सकता है। इसके अलावा कुछ फ़िल्में भी हैं, जिनमें अमिताभ बच्चन काम कर रहे हैं। सबसे ज्यादा चर्चा आयन मुखर्जी की 'ब्रह्मास्त्र' की है। इसमें अमिताभ के साथ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भी नज़र आने वाले हैं। अभी इसकी शूटिंग पूरी नहीं हुई है। (ये भी पढ़ें : दीपिका और करीना ही नहीं, ये बॉलीवुड सेलेब्स भी अपनी फैमली व्हाट्सऐप चैट को करते हैं​ पब्लिकली शेयर)

क्यों मनाया जाता है 'डॉटर्स डे' 

बेटियों को खास प्यार जताने के लिए 'डॉटर्स डे' मनाया जाता है। इस दिन  मां-बाप अपनी बेटियों को गिफ्ट्स देते हैं। 'इंटरनेशनल डॉटर्स डे' के अलावा, 'मदर्स डे', 'फादर्स डे' भी मनाया जाता है। भारत सहित पूरी दुनिया में ये दिन बेटियों के प्रति जागरुकता के रूप में मनाया जाता है। अगर आप भी ये दिन मनाना चाहते हैं तो अपनी बेटी को गिफ्ट दे सकते हैं। इसके अलावा उनके साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। (ये भी पढ़ें : अनुष्का शर्मा विवाद: सुनील गावस्कर ने दी सफाई, बोले- 'मैं कहां उन्हें दोषी ठहरा रहा हूं?')

फिलहाल, अमिताभ बच्चन अपने काम के साथ-साथ परिवार को भी समय दे रहे हैं, और अपनी बहु, बेटी व नातिन अराध्या के साथ घर पर एंजॉय कर रहे हैं। तो आपको 'डॉटर्स डे' पर अमिताभ द्वारा बेटी के साथ शेयर की गई ये तस्वीर कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.