जब अमिताभ बच्चन ने 'बहू' ऐश्वर्या राय के प्रसव पीड़ा के समय दर्द की दवा न खाने पर की थी तारीफ

इस स्टोरी में हम आपको ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन के उस इंटरव्यू के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें उन्होंने अपनी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन के प्रसव पीड़ा पर बात की थी।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

जब अमिताभ बच्चन ने 'बहू' ऐश्वर्या राय के प्रसव पीड़ा के समय दर्द की दवा न खाने पर की थी तारीफ

बच्चे को जन्म देना आसान नहीं होता है। एक महिला उस बच्चे को अपनी कोख में रखते हुए 9 महीनों के हार्मोनल परिवर्तनों से गुजरती है और डिलीवरी के दौरान असहनीय प्रसव पीड़ा को सहकर वो एक बच्चे को इस दुनिया में लाती है। एक महिला की कोख से जन्मा बच्चा न केवल अपनी मां, बल्कि परिवार के सभी सदस्यों की जिंदगी बदलकर रख देता है। बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की बेटी आराध्या बच्चन ने भी अपने माता-पिता के साथ अपने दादा-दादी की जिंदगी भी बदल दी थी।

Aishwarya And Abhishek With Aaradhya

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने 20 अप्रैल 2007 को धूमधाम से एक-दूसरे के साथ शादी रचाई थी। शादी के 4 साल बाद यानी 2011 में कपल ने अपने घर में बेटी आराध्या बच्चन का स्वागत किया था। आराध्या के जन्म से उनके दादा अमिताभ बच्चन और दादी जया बच्चन काफी ज्यादा खुश थे। अमिताभ बच्चन अक्सर कहते नजर आते हैं कि, आराध्या के आने से उनकी जिंदगी काफी बदल गई है और वो इसके लिए अपनी बहू ऐश्वर्या का भी आभार व्यक्त करते हैं।

(ये भी पढ़ें- जब जया बच्चन ने ऐश्वर्या राय को कहा था 'नर्स' और पोती आराध्या को बताया था भाग्यशाली)

Aishwarya And Abhishek With Aaradhya

जब ऐश्वर्या राय ने अपनी बेटी को जन्म दिया था, उस वक्त अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन ने अपने बंगले 'जलसा' से बाहर आकर इस खुशखबरी को अनाउंस किया था। न्यू बॉर्न बेबी का चेहरा किससे मिलता है, इस बारे में बात करते हुए बिग बी ने मीडिया संग बातचीत में कहा था, “मुझे तो लग रहा है कि, उसका चेहरा ऐश्वर्या पर गया है। लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि, बच्चों की शक्ल प्रतिदिन बदलती है। मैं फिर भी मानता हूं कि, वो ऐश्वर्या पर गई हैं। घर में कुछ लोग समझते हैं कि, उनका चेहरा थोड़ा बहुत जया (अमिताभ की पत्नी) और अभिषेक से मिलता है।” उस वक्त बच्चन परिवार ने लाडली के नाम की घोषणा नहीं की थी।

Bachchan Family

उस वक्त अमिताभ बच्चन ने अपने शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की शूटिंग पूरी कर ली थी। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था, "मैं बेकार हूं अभी। मेरा ‘कौन बनेगा करोड़पति’ खत्म हो गया है, और मेरे पास कोई फिल्म भी अभी तक नहीं है। तो मैं बेकार हूं, अब मैं घर पर रहूंगा।” अमिताभ की इस बात पर उनके बेटे अभिषेक ने तुरंत कहा था कि, बिग बी अब अपनी पोती की दखभाल करेंगे।

Amitabh and Abhishek With Aaradhya

अमिताभ बच्चन ने उस रात के बारे में भी बात की थी, जब ऐश्वर्या राय बच्चन ने प्रसव पीड़ा के दौरान पेन किलर की गोलियां खाने से इनकार कर दिया था। बिग बी ने कहा था, “14 की रात (14 नवंबर 2011) को वहां (अस्पताल) गए थे। डॉक्टरों ने हमें बताया था कि, बच्चा अब कभी भी आ सकता है। 16 तारीख की सुबह उन्होंने बच्चे को जन्म दिया। ये एक नॉर्मल डिलीवरी थी।”

Amitabh Bachchan With Aishwarya And Aaradhya

(ये भी पढ़ें- जब जया बच्चन ने पति अमिताभ बच्चन और रेखा के लिंक अप रूमर्स पर दिया था अपना रिएक्शन)

ऐश्वर्या राय के प्रसव पीड़ा के बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा था, “आज के समय में लोग सी-सेक्शन और दूसरी चीजों का चुनाव करते हैं, लेकिन ऐश्वर्या राय एक नॉर्मल डिलीवरी चाहती थीं। उन्हें संघर्ष करना पड़ा। मैं उनकी सराहना करता हूं कि, वो 2-3 घंटे के लंबे समय तक प्रसव पीड़ा में रहीं, इसके बावजूद वो नॉर्मल डिलीवरी चाहती थीं। उन्होंने किसी एपिड्यूरल (एनेस्थीसिया) या दर्द निवारक दवा का इस्तेमाल नहीं किया।”

Amitabh Bachchan And Aishwarya Rai

आराध्या बच्चन अपने दादाजी अमिताभ बच्चन के साथ बेहद खूबसूरत बॉन्ड साझा करती हैं। 11 अक्टूबर 2021 को ऐश्वर्या राय ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें आराध्या अपने दादाजी को गले लगाती हुई नजर आई थीं। इसे शेयर करते हुए ऐश्वर्या ने अपने और आराध्या की तरफ से बिग बी को बर्थडे विश किया था और लिखा था, “हैप्पी बर्थडे सबसे प्यारे दादाजी और पा। आपको हमेशा और इससे भी ज्यादा प्यार करते हैं।”

Amitabh Bachchan With Aaradhya

(ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन के शानदार घर: 'जलसा' से पेरिस में लग्जरी विला तक, देखें आलीशान घरों की तस्वीरें)

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, अमिताभ बच्चन अपनी पोती आराध्या बच्चन से बेहद प्यार करते हैं, लेकिन ये भी सच है कि, वो अपनी बहू ऐश्वर्या का भी बहुत सम्मान करते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- ऐश्वर्या राय बच्चन)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.