अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बीच है अटूट प्रेम, बिग बी ने खुद खोला था इसका राज

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपनी पत्नी जया भादुरी के साथ बेहद खुश रहते हैं। अपने एक थ्रोबैक इंटरव्यू में बिग बी ने अपनी और जया के बीच की बॉन्डिंग के बारे में बताया था। तो चलिए जानते हैं इस बारे में।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बीच है अटूट प्रेम, बिग बी ने खुद खोला था इसका राज

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने फिल्मी पर्दे पर कई अभिनेत्रियों संग रोमांटिक फिल्में की, जिन्हें दर्शकों का काफी प्यार मिला। लेकिन बात जब उनकी रियल लाइफ की आती है, तो यहां बिग बी ने सिर्फ एक अभिनेत्री यानी जया भादुरी को अपनी जीवन संगिनी के रूप में चुना और उनके साथ आज भी अपने जीवन को खुशी-खुशी जी रहे हैं। दोनों के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग देखी जाती है, जिसके बारे में एक इंटरव्यू में खुद अमिताभ बच्चन ने बताया था।

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

दरअसल, जया बच्चन अमिताभ बच्चन के समर्थन का एक मजबूत स्तंभ रही हैं। हमें साल 2015 में 'फ्राइडे मैगजीन' को दिया अमिताभ बच्चन का एक थ्रोबैक इंटरव्यू मिला, जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी जया के साथ अपनी बॉन्डिंग के बारे में बताया था। सुपरस्टार ने कहा था, "जितना हम व्यस्त हैं, हमें याद दिलाने की जरूरत है कि मेरी पत्नी जया और मैं अभी भी प्रेमी हैं। इसका मतलब है कि वो मुझे रोकती हैं और एहसास दिलाती हैं कि वो मुझे कितना अद्भुत महसूस कराती हैं।"

इसी इंटरव्यू में अमिताभ ने शेयर किया था कि, जया जी उन्हें किसी और से ज्यादा समझती हैं। इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा था कि, "किसी भी शादी में उतार-चढ़ाव और ऐसे क्षेत्र होते हैं जहां असहमति होती है, लेकिन ये सब इसका एक हिस्सा है। जया बेहद खुली और बहुत सीधी हैं। कभी-कभी सीधे तौर पर नाराज होती हैं, लेकिन ये उनका स्वभाव है। मैंने कभी भी उनकी क्वालिटी को बिगाड़ने की कोशिश नहीं की है और उन्होंने भी मेरी क्वालिटी को कभी नहीं बिगाड़ा है। जब मैं अकेला रहना चाहता हूं, तो वो मुझे अकेला छोड़ देती है।" 

अमिताभ ने अपने प्यार के बारे में कहा था कि, "आह, प्रेम! जया के साथ बिताए 41 से अधिक सालों में नहीं बदला है। नहीं! कुछ नहीं बदला है, क्योंकि ये परिवार में नाती-पोतों पर लुटाया जाता है।" (ये भी पढ़ें: किसी और के साथ अमिताभ को नहीं देखना चाहती थी रेखा, एक बार तो बिग बी को उठाना पड़ा था ये कदम)

शादी को लेकर ब्लॉग में किया था खुलासा

ये 3 जून 2019 की बात थी, जब अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन के साथ अपनी शादी की 46वीं सालगिरह के मौके पर अपने ब्लॉग में एक दिलचस्प किस्से का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था, मैं और जया 'चुपके-चुपके' 'अभिमान', 'बंसी-बिरजू' समेत 'शोले' फिल्म के बाकी को-स्टार्स के साथ अपनी फिल्म 'जंजीर' की सफलता का जश्न मनाने के लिए लंदन टूर पर जाना चाहते थे। लेकिन पिता हरिवंश राय बच्चन ने पूछा था कि इस ट्रिप पर कौन-कौन जा रहा है? जिस पर मैंने जया का नाम बताया, तो उन्होंने कहा कि वो शादी होने के बाद ही जया के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। अमिताभ और जया उस समय डेटिंग कर रहे थे। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा के पहली मुलाकात की तस्वीर आई सामने, यहां देखें)

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

इस पर बाबूजी की बात सुनकर अमिताभ ने कहा, ठीक है, हम कल ही शादी कर लेते हैं और फिर अमिताभ ने जल्द ही सब कुछ अरेंज किया और अगले ही दिन 3 जून 1973 को जया संग शादी के पवित्र बंधन में बंध गए और फिर शादी के तुरंत बाद लंदन के लिए निकल गए। (ये भी पढ़ें: जब एक डिनर के बाद हमेशा के लिए अमिताभ से दूर चली गईं थी रेखा, हुआ कुछ ऐसा जिसने बदल दी जया की जिंदगी)  

फिलहाल, शादी के इतने सालों बाद भी अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग देखी जाती है। बिग बी अपनी पत्नी जया, बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और अपनी पोती आराध्या बच्चन के साथ खुशी-खुशी फैमिली लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.