अमिताभ बच्चन ने बताया अपने बंगले 'जलसा' का इतिहास, कई बार चला खरीदने-बेचने का खेल

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है, जिसके जरिए उन्होंने अपने बंगले 'जलसा' का इतिहास बताया है।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

अमिताभ बच्चन ने बताया अपने बंगले 'जलसा' का इतिहास, कई बार चला खरीदने-बेचने का खेल

बॉलीवुड इंडस्ट्री के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया के एक्टिव यूजर हैं और वह यहां पर अपनी थ्रोबैक तस्वीरें व वीडियोज शेयर करते रहते हैं। इतना ही नहीं, बिग बी फैंस के बीच अपने पुराने किस्से भी शेयर करते रहते हैं, जिसे फैंस भी काफी पसंद करते हैं। हाल ही में, अभिनेता ने सोशल मीडिया पर एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह अपनी वाइफ व एक्ट्रेस जया बच्चन (Jaya Bachchan) के साथ नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट के जरिए अमिताभ बच्चन ने अपने बंगले ‘जलसा’ के इतिहास के बारे में बताया है। आइए आपको दिखाते हैं अमिताभ बच्चन का वो पोस्ट।

amitabh

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने 11 अप्रैल 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह अपने बंगले ‘जलसा’ के बाहर अपनी पत्नी जया के साथ नजर आ रहे हैं। ये तस्वीर फिल्म ‘चुपके चुपके’ की शूटिंग के दौरान की है, जो उन दिनों ‘जलसा’ में चल रही थी। फोटो में देखा जा सकता है कि जया बच्चन खड़ी हैं और उनके पीछे अमिताभ बच्चन भी खड़े हैं। इस दौरान जया थोड़ा सा मुड़कर अमिताभ से कुछ बात कर रही हैं, जिस वजह से एक्ट्रेस ने अपना एक हाथ उठा रखा है और अमिताभ भी जया से कुछ कह रहे हैं। इसी वजह से उन्होंने भी अपने दोनों हाथ आगे किए हुए हैं। इस दौरान जया ने अपने हाथ में पीले रंग का फूल पकड़ रखा है। लुक की बात करें तो, जया ब्लू कलर की साड़ी में नजर आ रही हैं और अमिताभ ने ग्रे कुर्ता और व्हाइट पायजामा पहना हुआ है। इस तस्वीर पर फैंस खूब प्यार लुटा रहे हैं। (ये भी पढ़ें: रवि दुबे ने वाइफ सरगुन मेहता संग शेयर की हॉट तस्वीर, बेहद खूबसूरत दिख रहा कपल)

amitabh bachchan

इस तस्वीर के कैप्शन में अमिताभ बच्चन ने ‘जलसा’ का इतिहास बताया है। उन्होंने बताया है कि, यह बंगला पहले फिल्म प्रोड्यूसर एनसी सिप्पी का था, जिसे अमिताभ ने उनसे खरीदा था। लेकिन एनसी सिप्पी और अमिताभ बच्चन के बीच बंगले को खरीदने और बेचने का खेल काफी लंबे समय तक चला था और ये बात भी अभिनेता ने कैप्शन में बताई है। उन्होंने लिखा है, ‘चुपके चुपके, ऋषिकेश मुखर्जी के साथ हमारी फिल्म को आज 46 साल हो गए हैं। ये जो आप घर तस्वीर में देख रहे हैं वो प्रोड्यूसर एनसी सिप्पी का घर था.. हमने इसे उनसे खरीदा, फिर बेचा और फिर वापस खरीद लिया... दोबारा बनवाया... अब ये हमारा घर है जलसा। यहां पर कई फिल्में शूट हुई हैं... ‘आनंद’, ‘नमक हराम’, ‘चुपके चुपके’, ‘सत्ते पे सत्ता’ और अन्य।' इस कैप्शन से साफ है कि अभिनेता ने एनसी सिप्पी से घर खरीदने के बाद उन्हें दोबारा बेच दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने फिर 'जलसा' को खरीद लिया और इसे अपने तरीके से बनवाया था।  (ये भी पढ़ें: युविका चौधरी ने पति प्रिंस नरूला संग रोमांटिक फोटोज कीं शेयर, लिखा- 'जीवनसाथी के साथ की सुंदर यादें')

bachchan

अमिताभ बच्चन के पास मुंबई में तीन बंगले हैं, जिनमें जलसा, प्रतीक्षा और जनक शामिल है। लेकिन जलसा उनके दिल के काफी करीब माना जाता है। यहां पर अभिनेता अपनी पत्नी जया बच्चन, बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय और पोती आराध्या के साथ रहते हैं। वह अक्सर अपने परिवार संग खूबसूरत तस्वीरें शेयर करते रहते हैं, जिसमें जलसा की झलक साफ देखने को मिल जाती है। तो आइए अब आपको उनके खूबसूरत बंगले की कुछ खास तस्वीरें दिखाते हैं, जिन्हें देखकर आप हैरान हो जाएंगे। (ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने भाई सिद्धार्थ को विश किया 'नेशनल सिबलिंग डे', शेयर किया खूबसूरत वीडियो)

jalsa

अमिताभ बच्चन के घर जलसा में बिग बी के लिए एक अलग कमरा बना हुआ है, जिसमें कई तस्वीरें और मूर्तियां लगी हुई हैं। ऐसा कहा जाता है कि जलसा में काफी महंगे-महंगे इंटीरियर लगे हुए है, जिससे घर की शान-शौकत और दोगुनी हो जाती हैं। 

bigg b

फैंस इस बात को अच्छी तरह जानते हैं कि, अमिताभ बच्चन सादगी को काफी ज्यादा पसंद करते हैं और इसकी झलक उनके घर में भी देखने को मिलती है। अमिताभ बच्चन के बंगले के डेकोर में लकड़ी का इस्तेमाल करके घर को एर्थी व वॉर्म टोन दिया गया है, जिससे उनके घर में शांति का अनुभव होता है। इसके अलावा जलसा को शीशे वाली अलमारियों, फर्श से छत तक की खिड़कियों, कांच के झूमर, आलीशान आसनों, शाही विरासत से प्रेरित शानदार पेंटिंग और एक रूम की दीवार को बिग बी ने फोटोज के जरिए सजा कर रखा हुआ है।

photo

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन का आलीशान बंगले जलसा की अमूमन कीमत का अंदाजा लगाना थोड़ा तो मुश्किल है, लेकिन कहा जाता है कि इस बंगले की कीमत 100 से 120 करोड़ रुपये के बीच है।

फिलहाल, इन तस्वीरों से साफ है कि अमिताभ बच्चन के दिल में 'जलसा' की अलग ही अहमियत है। तो आपको एक्टर द्वारा बताया गया जलसा का इतिहास जानकर कैसा लगा? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.