अमृता राव ने शेयर किया मां बनने का अनुभव, कहा- 'सबसे कठिन किरदार है मातृत्व'

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपना मदरहुड एक्सपीरियंस शेयर किया है। आइए जानते हैं इस बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

अमृता राव ने शेयर किया मां बनने का अनुभव, कहा- 'सबसे कठिन किरदार है मातृत्व'

साल 2021 की शुरूआत में ही बॉलीवुड से लेकर कई टीवी सेलेब्स के घर बच्चों की किलकारियां गूंजीं, जिनमें एक नाम अमृता राव (Amrita Rao) और उनके पति आरजे अनमोल (RJ Anmol) का भी है। एक्ट्रेस ने 1 नवंबर 2020 को एक बेबी बॉय ‘वीर’ को जन्म दिया, जिसके बाद कपल पहली बार पैरेंटहुड के फेज को बखूबी एन्जॉय कर रहा है। हाल ही में, एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में अपने मदरहुड एक्सपीरियंस को शेयर किया है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

Amrita Rao and RJ Anmol

पहले ये जान लीजिए कि, अमृता राव ने अपने बॉयफ़्रेंड आरजे अनमोल को क़रीब 7 सालों तक डेट करने के बाद साल 2016 में शादी कर ली थी। दोनों के लव अफ़ेयर की शुरुआत तब हुई थी, जब अमृता अपनी फिल्म को प्रमोट करने के लिए अनमोल के रेडियो शो पर पहुंची थीं। शादी के बाद साल 2020 में दोनों के घर एक बेबी बॉय वीर ने जन्म लिया। कपल मौजूदा समय में अपनी मैरिड लाइफ में काफी खुश है। 

Amrita Rao and RJ Anmol

अब आपको बताते हैं कि अमृता ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में क्या-क्या कहा है। दरअसल, ‘पिंकविला’ के साथ एक साक्षात्कार में, अमृता राव ने खुलासा किया कि मां बनने के बाद वो कैसा अनुभव कर रही हैं।। उन्होंने इस पर बात करते हुए कहा, "मैं पूरी रात अपने बच्चे को दूध पिलाती हूं और यह आपकी शिफ्ट खत्म होने जैसा नहीं है और आपको दिन में सोना पड़ता है। वीर का हर दिन खानपान जारी रहता है। मुझे अब अपने आपको दूसरी प्रायोरिटी में रखना होता है। मैंने अब तक जो भी किरदार निभाए हैं, उनमें मातृत्व सबसे कठिन भूमिका है।'' नई नवेली मां बनीं अमृता ने यह भी बताया कि उनके बेटे के पास नानी नहीं है। वह मानती हैं कि एक मां को अपने बच्चे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहिए ताकि वे उसे बेहतर तरीके से समझ सके। (ये भी पढ़ें: शाहिद कपूर के सौतेले पिता राजेश खट्टर ने बताया एक्टर का टीनेज वाला प्यार, शेयर किया मजेदार किस्सा)

Amrita Rao and RJ Anmol

इसके अलावा, अमृता ने जिन समस्याओं का सामना किया, उनके बारे में बात करते हुए कहा, "बहुत सी चीजें हैं जो आपके माता-पिता उस समय तक भूल जाते हैं जब आप एक माता-पिता होते हैं, इसलिए कोई भी आपको वास्तव में यात्रा के लिए तैयार नहीं कर सकता है। माता या पिता।" इसके बाद अमृता ने कहा कि उनके पति अनमोल एक हैंडसम डैड हैं। ''वह वीर को पहले ही दिन से स्नान कराने के लिए उत्साहित थे। जब मुझे मदद की जरूरत होती थी, वह रात में मेरा साथ देते थे। वह लंगोट भी बदलते हैं और मेरे बिना भी वीर को संभाल सकते हैं। मैं उन्हें वीर की जापा-पापा कहती हूं।” (ये भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण की फोटो देख खुद को नहीं रोक पाए रणवीर सिंह, कमेंट में लिखा, 'जान ही ले लो')

Amrita Rao

इसके पहले, ‘ईटाइम्स’ को दिए गए एक इंटरव्यू में जब अमृता से अपने मदरहुड के एक्सपीरियंस के बारे में बात करते हुए कहा था, “सबसे पहले अभी तक मुझे इस बात का विश्वास नहीं हो रहा है। मैं हर दिन वीर को देखती हूं और सोचती हूं कि क्या वो रियल में हैं? आपको बेबी सबसे पहली चीज टाइम मैनेजमेंट और अनुशासन सिखाता है। मदरहुड कई सारे इमोशंस का एक मिक्सचर है। हर दिन एक्साइटमेंट, लव, फ्रस्ट्रेशन, जॉय, एंटरटेनमेंट और कई सारे इमोशंस से भरा होता है।"

Amrita Rao's baby

मां बनने के बाद आए बदलावों के बारे में बात करते हुए अमृता ने कहा था, “मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इतनी केयरिंग मां बनूंगी। मैं चाहती तो उसको छोड़ सकती थी, लेकिन मेरे पास अभी नानी भी नहीं है। हमारी प्रोफेशन की फ्लेक्सिबिलिटी का धन्यवाद करती हूं, जिसकी वजह से अनमोल और मैं सब कुछ खुद ही कर रहे हैं। बेबी को नहलाने से लेकर, मसाज करने, नैपी चेंज करने और उसके साथ खेलने तक हम उसका सब कुछ करते हैं। और हां, शीशे में मैं वो लड़की लगती हूं, जो कॉलेज से घर आती है (हंसते हुए)। अनमोल मुझे बताते हैं कि मैं बेबी होने के बाद अब क्यूट से हॉट हो गई हूं। मुझे लगता है बच्चे होने के बाद हर महिला हॉट लगती है।” (ये भी पढ़ें: सलमान खान उठा रहे राखी सावंत की मां के इलाज का खर्च! एक्ट्रेस की मम्मी ने हॉस्पिटल से दिया आर्शीवाद)

Amrita Rao and RJ Anmol

फ़िलहाल, ये बात तो तय है कि अमृता और आरजे अनमोल की जिंदगी पेरेंट्स बनने के बाद काफी चेंज हो गई है। तो अमृता के इस इंटरव्यू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.