सैफ-करीना की शादी पर कैसा था अमृता सिंह का रिएक्शन? सारा अली खान ने किया था खुलासा

सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें कैसा महसूस हुआ था, जब उन्हें अपने पिता की दूसरी शादी के बारे में पता चला था। ये खबर सुनकर क्या था मां अमृता का हाल, आईये जानते हैं..

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

सैफ-करीना की शादी पर कैसा था अमृता सिंह का रिएक्शन? सारा अली खान ने किया था खुलासा

कहते हैं कि मां अपने बच्चों की बेस्ट फ्रेंड होती है। एक मां ही होती है, जिसे आप बेझिझक अपनी कोई भी परेशानी बता सकते हैं। अपने बच्चों के लिए मां का प्यार निस्वार्थ होता है। कई बार ऐसा होता है जब बच्चे अपने पेरेंट्स की किसी बात से सहमत नहीं होते, इसके बावजूद मां अपने बच्चों का पूरा सपोर्ट करती है। बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान (Sara Ali Khan) की मां अमृता सिंह (Amrita Singh) भी कुछ ऐसी ही हैं। अगर अमृता सिंह को फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बेस्ट मां कहा जाए, तो ये बिलकुल गलत नहीं होगा।

अमृता सिंह अपने बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान (Ibrahim Ali Khan) से एक स्ट्रांग बांड शेयर करती हैं और शायद यही वजह है कि वह आज भी अपने परिवार को बेहतरीन तरीके से मैनेज कर पाती हैं। जब अमृता सिंह को अपने पूर्व पति सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की दूसरी शादी के बारे में पता चला था तो न सिर्फ उन्होंने उनका सपोर्ट किया था, बल्कि अपने बच्चों से भी कहा था कि उन्हें करीना को अपना लेना चाहिए।

सारा अली खान की मानें तो वे अपनी मां अमृता सिंह की वजह से ही करीना कपूर (Kareena Kapoor) के करीब आ पाई हैं। सारा अपने कई इंटरव्यूज में बता चुकी हैं कि पिता की दूसरी शादी अटेंड करने के लिए उनकी मां अमृता सिंह ने ही उन्हें तैयार किया था। अमृता सारा की न सिर्फ सबसे बड़ी प्रेरणा हैं, बल्कि सबसे बड़ी क्रिटिक भी हैं। बीते दिनों एक इंटरव्यू में अमृता सिंह ने अपने दोनों बच्चों को लेकर बातचीत की थी। इस इंटरव्यू के दौरान सारा और इब्राहिम ने भी अपने बारे में कई सारे खुलासे किये थे। (ये भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी: गर्भवती पत्नी को छोड़ एक्ट्रेस के हुए राज कुंद्रा, ऐसी है कहानी)   

‘हेलो मैगज़ीन’ को दिए गए एक इंटरव्यू में सारा ने बताया था कि जब उन्हें पता चला कि उनके पिता करीना कपूर से शादी कर रहे हैं, तब उनकी क्या प्रतिक्रिया थी। सारा ने कहा था, “जब मुझे मेरे पिता की करीना के साथ शादी की बात पता चली तो मैं अपनी मां के साथ लॉकर में गयी और ज्वेलरी निकाल कर पूछा कि मुझे कौन से झुमके पहनने चाहिए? मां ने अबु और संदीप (फैशन डिज़ाइनर) को बुलाकर कहा कि सैफ-करीना से शादी कर रहे हैं और मैं चाहती हूं कि मेरी बेटी सबसे सुंदर लहंगा पहने”। तो अमृता सिंह ने करीना और सैफ की शादी को लेकर कुछ इस तरह का रिएक्शन दिया था। इससे साफ है कि उन्हें कष्ट तो था लेकिन उन्होंने उसे जाहिर नहीं दिया था।

सारा अली खान ने कहा था कि आज वे करीना कपूर के साथ जो बॉन्डिंग शेयर करती हैं, वह सब उनकी मां की वजह से है। इस बारे में बात करते हुए सारा ने कहा था, “मेरे लिए करीना को अपनाना और भी आसान इसलिए हो गया क्योंकि मेरे पास एक ऐसी मां है, जो मुझे महसूस करवाती हैं कि सब कुछ ठीक है। करीना के साथ मेरे पिता की दूसरी शादी के लिए मेरी मां ने ही मुझे तैयार किया था। इसलिए जब आपके पास ऐसी मां हो जो कहे ‘ये इयरिंग्स मत पहनो, दूसरी चांदी वाली पहनो’ और यदि घर पर ऐसा माहौल हो, तब आप किसी भी परिस्थिति को झेलने के लिए तैयार रहते हैं”। (ये भी पढ़ें: रानी मुखर्जी लव स्टोरी: पहली मुलाकात में एक्ट्रेस ने आदित्य चोपड़ा को किया था इग्नोर, फिर ऐसे बनी बात)   

बॉलीवुड के बेस्ट भाई-बहन की जोड़ियों की बात की जाए तो उसमें सारा और इब्राहिम का नाम जरुर आएगा। इब्राहिम अली खान ने भी ‘हेलो मैगज़ीन’ से इंटरव्यू के दौरान बहन सारा के साथ अपनी बॉन्डिंग पर बात की थी। इब्राहिम ने बताया था कि बहुत कम ही ऐसा होता है, जब दोनों एक-दूसरे से झगड़ते हैं। इब्राहिम ने कहा था, “सारा और मैं एक परफेक्ट रिलेशनशिप शेयर करते हैं। हमारा बहुत ही कम झगड़ा होता है और ऐसा शायद इसलिए क्योंकि हमारी उम्र में पांच साल का अंतर है। कभी-कभार हमारी बचकानी हरकतों पर लड़ाई होती है। हम एक-दूसरे के बहुत करीब हैं और एक-दूसरे से बहुत प्यार भी करते हैं”।

इसी इंटरव्यू में अमृता सिंह ने बेटी सारा अली खान के बारे में बात करते हुए बताया था कि, “सारा बहुत ही नेक दिल लड़की हैं और सभी की इज्जत करती हैं। सारा एक अनुशासित लड़की हैं और उन्हें हर चीज में अनुशासन पसंद है। चाहे बात शरीर की हो, दिमाग की हो या फिर उनके काम की, सारा को सब कुछ बखूबी हैंडल करना आता है। हर चीज में बैलेंस बनाये रखने के लिए वे जिस तरह से एफर्ट डालती हैं, वह वाकई काबिल-ऐ-तारीफ है”।

वहीं, बेटे इब्राहिम को लेकर अमृता ने कहा था, “इब्राहिम हमारे घर में सबसे ज्यादा मैच्योर हैं। वह बहुत ही नेक दिल और शांत स्वभाव का लड़का है। वह किसी भी तरह की परेशानी का सामना हंसते हुए करता है। सारा और इब्राहिम को लेकर मेरी बस यही प्रॉब्लम है कि दोनों व्यवस्थित नहीं हैं और घर में इनके सामान इधर-उधर फैले रहते हैं”। (ये भी पढ़ें: रेखा-अमिताभ व जया के बीच प्यार और नफरत की ऐसी कहानी, जिसने रेखा को कर दिया अकेला)   

इब्राहिम अली खान की तुलना अक्सर उनके पिता सैफ अली खान से की जाती है। इब्राहिम लुक्स के मामले में बिलकुल अपने पिता पर गए हैं। इस बारे में इब्राहिम का कहना है, “ऐसा कई बार हुआ है जब मेरे रिलेटिव, मेरी मां या फिर मेरे दोस्तों ने कहा है कि, ‘हे भगवान! तुम बिलकुल अपने पिता की तरह हो और सैफ भी ऐसा ही करते थे’। हो सकता है कि हम एक जैसे हों, लेकिन मुझे इस बारे में पता न हो। इसके बाद भी मेरे पिता मेरे लिए बहुत स्पेशल हैं। वह मुझे कई बार सही रास्ता भी दिखाते हैं”।

एक अन्य इंटरव्यू में सारा अली खान ने अपनी मॉडर्न फैमिली के बारे में भी बात की थी। इस दौरान उन्होंने अपनी मां अमृता की तारीफ करते हुए कहा था, “उस समय मैं एक बच्ची थी, जो समझ गयी कि उसके माता-पिता उसी तरह से खुश हैं। एक-दूसरे के साथ वे कैसे रहते हैं, मैं इसे तो नहीं बदल सकती। लेकिन आपके पास क्या विकल्प मौजूद हैं, ये आपको पता होना चाहिए। वरना मेरी परवरिश एक तनावपूर्ण माहौल में भी हो सकती थी”।  

फिलहाल, सारा अली खान और उनके भाई अपनी मां अमृता के साथ अलग रहते हैं और उनकी बॉन्डिंग अपनी सौतेली मां करीना कपूर से भी अच्छी है। हम इस परिवार के लिए भविष्य में खुशियों की ही कामना करते हैं। हमारी ये स्टोरी आपको कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताएं, साथ ही कोई सुझाव भी हो तो हमें अवश्य दें।

(Photo Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.