सनी देओल से शादी करना चाहती थीं अमृता सिंह, लेकिन सच्चाई जानकर टूट गया था एक्ट्रेस का दिल

एक्ट्रेस अमृता सिंह का दिल सैफ अली खान से पहले सनी देओल पर आया था। एक्ट्रेस ने उनसे शादी करने की भी ठान ली थी। लेकिन उनकी प्रेम कहानी अधूरी रह गई। तो आइए जानते हैं इस अधूरी लव स्टोरी के बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

सनी देओल से शादी करना चाहती थीं अमृता सिंह, लेकिन सच्चाई जानकर टूट गया था एक्ट्रेस का दिल

80 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने शानदार ​अभिनय के दम पर लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली, अपने जमाने की खूबसूरत अदाकारा अमृता सिंह (Amrita Singh) को जितना उनकी प्रोफेशनल लाइफ की वजह से जाना जाता है। उससे कहीं ज्यादा वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, अपने से करीब 12 साल छोटे अभिनेता सैफ अली खान से शादी रचाने वाली अमृता सिंह का दिल सैफ से पहले किसी और के लिए भी धड़का था। यही नहीं, अमृता उस एक्टर के प्यार में इतना पागल हो गई थीं कि, वो उसे पाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार थीं, लेकिन उस अभिनेता से जुड़ी एक सच्चाई ने उनका दिल तोड़कर रख दिया था। आइए आज हम आपको एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़े इसी सच से रूबरू कराते हैं।

दरअसल, 9 फरवरी 1958 को पाकिस्तान के हडाली में जन्मी अमृता सिंह ने अपने करियर की शुरूआत साल 1983 में आई फिल्म 'बेताब' से किया था। इस फिल्म में उनके साथ सनी देओल भी मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म को पर्दे पर खूब पसंद की गई, साथ ही फिल्म में अमृता और सनी देओल की जोड़ी भी लोगों के दिल को छू गई। जानकारी के लिए बता दें कि, फिल्म में पहली बार अमृता सिंह ने सनी देओल के साथ काम किया था और जब फिल्म सुपरहिट हुई तो, दोनों एक और फिल्म में एक-साथ नजर आए। (ये भी पढ़ें- सैफ अली खान का अमृता सिंह संग तलाक लेने के 16 साल बाद छलका दर्द, कहा- ये है दुनिया की सबसे बुरी चीज)

कहा जाता है कि, इसी दूसरी फिल्म के दौरान अमृता सिंह, सनी देओल के प्यार में पड़ गई थीं। वह सनी देओल से शादी भी करना चाहती थीं। लेकिन अमृता सिंह की मां रुखसाना सुल्ताना को यह रिश्ता पसंद नहीं था। वह अमृता को इसके लिए बार-बार मना कर रही थीं। लेकिन, जब अमृता अपनी मां के समझााने के बावजूद जिद पर अड़ी रहीं तो, एक दिन दोनों ने शादी के सिलसिले में सनी देओल से बात की, और फिर इसी दिन अमृता का सपना चकनाचूर हो गया। हुआ ये कि, सनी देओल ने अमृता सिंह और उनकी मां से अपनी असलियत बताई तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। सनी ने अमृता को बताया कि वो पहले से ही शादीशुदा हैं। सनी की बात सुनते ही वह पूरी तरह से टूट गईं, हालांकि धीरे-धीरे उन्होंने खुद को संभाला। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, सनी का मानना था कि अगर इंडस्ट्री में शादीशुदा होने की बात फैल गई तो, उनके करियर पर असर पड़ेगा। इसी के डर से उन्होंने इस बात को दुनिया वालों से छिपाकर रखा था। सनी ने जब फिल्मी दुनिया में कदम रखा था तो वह शादीशुदा थे। उनकी पत्नी लंदन में रहती थीं। इसलिए भी ज्यादा लोगों को उनकी शादी के बारे में जानकारी नहीं थी। इसके बाद अमृता सिंह का नाम क्रिकेटर रवि शास्त्री और अभिनेता विनोद खन्ना के साथ भी जुड़ा। लेकिन, उन्होंने शादी अभिनेता सैफ अली खान से रचाई।

ऐसे हुई सैफ और अमृता की मुलाकात

प्यार में धोखा खाने के बाद, अमृता सिंह ने अपने करियर पर ध्यान दिया और बहुत ही कम समय में बाॅलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेसेस में शुमार हो गईं। इसके बाद उनकी मुलाकात अपने करियर की लड़ाई लड़ रहे संघर्षरत एक्टर सैफ अली खान से हुई, जोकि उनसे करीब 12 साल छोटे थे। सैफ अपनी पहली फिल्म 'बेखुदी' की शूटिंग कर रहे थे और एक दिन सेट पर अमृता सिंह मिलने आईं। अमृता का मिलनसार अंदाज देखकर सैफ उन्हें अपना दिल दे बैठे। सैफ ने खुद फोन करके अमृता को डिनर के लिए पूछा था, लेकिन एक्ट्रेस ने बाहर जाने से इंकार करते हुए उन्हें घर पर ही बुला लिया। अमृता-सैफ की ये पहली डिनर डेट थी और दोनों ने बातें करते हुए पूरी रात काट दी थी। इतना ही नहीं, सैफ ने पहली बार में ही अमृता को प्रपोज कर दिया था और फिर दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं। (ये भी पढ़ें- आखिर क्यों पिता राज कपूर से राजीव कपूर को थी इतनी नाराजगी? अंतिम संस्कार में भी नहीं हुए थे शामिल)

इसके बाद, सैफ अली खान अपने करियर से ज्यादा मोहब्बत पर ध्यान देने लगे, जिसकी वजह से निर्देशक ने उन्हें उनकी पहली फिल्म 'बेखुदी' से निकाल दिया था। सैफ की जगह एक्टर कमल सदाना को ले लिया गया था। इधर, सैफ और अमृता का प्यार अपने चरम पर था। दोनों शादी करने का मन बना लिए थे। सैफ की उम्र उस वक्त महज 21 साल थी, जब उन्होंने 33 साल की अमृता के साथ शादी करने का फैसला कर लिया था। अपने घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाते हुए सैफ ने अमृता के साथ साल 1991 में शादी रचा ली। (ये भी पढ़ें- तो ये थी सैफ अली खान और अमृता के तलाक की असली वजह, पहली पत्नी में थी इतनी कमियां)

अमृता और सैफ के बीच लंबा ऐज गैप था, लेकिन ये फासला प्यार के आगे बहुत कम था। दोनों अपनी शादी को निभा रहे थे। अमृता ने साल 1995 में बेटी सारा अली खान और साल 2001 में बेटे इब्राहिम अली खान को जन्म दिया। दो बच्चों की परवरिश में अमृता सिंह व्यस्त हो गई थीं और अपने करियर पर ध्यान देना बंद कर दिया था। इधर सैफ अपने करियर पर काफी ध्यान देने लगे थे। इस बीच, सैफ और अमृता के बीच दूरियां बढ़ने लगीं और दोनों ने साल 2004 में शादी के 13 साल बाद एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया। तलाक के बाद अमृता सिंह अपने बच्चों के साथ अलग रहने लगीं।

Saif Ali Khan and Kareena Kapoor Khan

सैफ अली खान ने तलाक के 4 साल बाद अपने से करीब 10 साल छोटी एक्ट्रेस करीना कपूर को डेट करना शुरू कर दिया और दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली। कपल को एक बेटा तैमूर अली खान है और जल्द ही कपल दोबारा माता-पिता बनने जा रहा है। वहीं, अमृता अपने दोनों बच्चों के साथ अपनी फैमिली लाइफ को एंजाॅय कर रही हैं। वो अब फिल्मों में नहीं नजर आती हैं। हालांकि, अमृता और सैफ की बेटी सारा अली खान अब इंडस्ट्री में अपने अभिनय का जलवा बिखेर रही हैं। (ये भी पढ़ें- सैफ-करीना की शादी पर कैसा था अमृता सिंह का रिएक्शन? सारा अली खान ने किया था खुलासा)

तो इस तरह अमृता सिंह का पहला प्यार उनके नसीब में नहीं था। वैसे, आपको एक्ट्रेस की लव लाइफ कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.