Ex गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू को आई राजेश खन्ना की याद, फोटो शेयर कर लिखा-'तुम्हें मिस करती हूं दोस्त'

बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की एक्स गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू ने एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर कर उन्हें याद किया है। आइए दिखाते हैं आपको वो फोटो...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

Ex गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू को आई राजेश खन्ना की याद, फोटो शेयर कर लिखा-'तुम्हें मिस करती हूं दोस्त'

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता रह चुके राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का आज यानी 29 दिसंबर 2020 को 78वां जन्मदिन है। भले ही आज हिंदी सिनेमा के 'काका' इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें फैंस के जहन में हमेशा रहेंगी। दिवंगत एक्टर के जन्मदिन के मौके पर उनके फैंस ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को उनकी तस्वीरों से भर दिया है। इस खास मौके पर उनकी एक्स गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू (Anju Mahendroo) ने भी एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें याद किया है। आइए दिखाते हैं आपको वो फोटो।

तस्वीर दिखाने से पहले, जान लीजिए कि राजेश खन्ना का नाम वैसे तो कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा, लेकिन सबसे लंबे समय तक वह बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू के साथ रिलेशनशिप में रहे थे। अंजू के साथ 7 साल तक लिव-इन-रिलेशनशिप के बाद दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए थे और 16 सालों तक एक-दूसरे से बातचीत नहीं की थी। हालांकि, साल 1988 में दोनों फिर से दोस्त बन गए थे। हालांकि ये दोस्ती ज्यादा दिन तक नहीं चली थी, और एक्टर इस दुनिया को छोड़कर चले गए थे। वहीं, अब राजेश खन्ना के 78वें जन्मदिन के मौके पर अंजू ने उन्हें याद किया है। (ये भी पढ़ें- नीतू कपूर को आई पति ऋषि कपूर की याद, फैमिली फोटोज शेयर कर लिखी दिल छू लेने वाली बात)

अंजू ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर के साथ अंजू ने कैप्शन में लिखा है, ‘आपकी तरह कोई नहीं है काकाजी!!! बहुत याद करती हूं तुम्हें दोस्त। हैप्पी बर्थडे।’

बेटी ट्विंकल को भी आई पापा की याद

अंजू के अलावा एक्टर की बेटी ट्विंकल खन्ना ने भी इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने पापा की थ्रोबैक तस्वीरें शेयर की हैं। पहली तस्वीर में ट्विंकल खुद अपने पापा के साथ नजर आ रही हैं। वहीं, दूसरी राजेश की सोलो पिक्चर है।

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन में ट्विंकल ने एक प्यारा सा नोट भी लिखा है, ‘हैप्पी बर्थडे बॉय और मेरे लिए फादर्स-डे दिसंबर में होगा। उन्होंने मेरी मां से कहा था कि उनके 31वें बर्थडे पर ट्विंकल को इस दुनिया में लाकर उन्होंने उनकी जिंदगी का सबसे अच्छा गिफ्ट दिया है। वह मुझे बेबी की जगह टीना बाबा कहते थे। मुझे इस बात का एहसास नहीं था कि मेरी परवरिश मेरे आस-पास की अन्य सभी यंग लड़कियों से अलग हुई थी। वह लिखती हैं कि ‘राजेश खन्ना के पास ही ऐसी क्षमता थी जो ट्विंकल का दिल तोड़ सकते थे।' आपको बता दें कि, आज ट्विंकल खन्ना भी अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। (ये भी पढ़ें- कंगना रनौत ने भाई-भाभी व बहन के साथ सिद्धिविनायक और मुंबा देवी के किए दर्शन, देखें फोटोज)

अंजू और राजेश खन्ना की लव स्टोरी

अंजू और राजेश एक-दूसरे को बचपन से जानते थे और कॉलेज फ्रेंड भी थे। दोनों एक-दूसरे को पसंद करते थे और लिव-इन में भी रहने लगे थे। ये बात 1960 की है। उस समय राजेश खन्ना फिल्मों में काम पाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे और अंजू भी मॉडलिंग के बाद फिल्मों में करियर बनाने के लिए बेताब थीं। दोनों ने स्ट्रगल के दौर में एक-दूसरे को काफ़ी सपोर्ट किया था। धीरे-धीरे राजेश खन्ना बॉलीवुड में अपने पैर जमाने लगे, लेकिन अंजू को करियर का वो मुकाम नहीं मिल रहा था जो उन्हें चाहिए था।

कैसे आई रिश्ते में खटास?

जब राजेश खन्ना ने बॉलीवुड के सुपर स्टार बन गए थे, उस वक्त तक अंजू अपने करियर को मुकाम तक पहुंचाने की कड़ी मशक्कत कर रही थीं। राजेश चाहते थे कि अंजू फिल्मों से दूरी बना लें और उनसे शादी कर लें, लेकिन अंजू अपना करियर छोड़ने को तैयार नहीं थीं। शादी करने को लेकर दोनों के बीच अक्सर लड़ाइयां होने लगीं और इस रिश्ते की डोर कमजोर होती गई।

राजेश को नहीं पसंद थी अंजू की ड्रेसिंग

राजेश और अंजू के विचार एक-दूसरे से काफी अलग थे। यहां तक कि, राजेश को अंजू की ड्रेसिंग सेंस से भी परेशानी होने लगी थी। ‘स्टारडस्ट’ को दिए इंटरव्यू में अंजू ने बताया था, ‘राजेश को मेरी ड्रेसिंग से भी दिक्कत थी। जब मैं स्कर्ट पहनती थीं, तो भी राजेश कंफर्टेबल नहीं होते थे। जब स्कर्ट पहनती थी, तो कहते थे कि तुम साड़ी क्यों नहीं पहनती और जब मैं साड़ी पहनती थी, तब कहते थे कि साड़ी क्यों पहनी? खुद को भारतीय नारी की तरह प्रेजेंट करने की कोशिश क्यों करती हो? यही नहीं, उनकी एक फिल्म फ्लॉप क्या हुई, वो झल्ला उठते थे। वो मूडी थे। उन्हें छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आता था। वो बहुत ज्यादा चिंता करते थे। वहीं, कई बार राजेश को ऐसा लगता था कि मैं उन्हें समय नहीं दे रही थी।'

राजेश को समय नहीं दे पाती थीं अंजू

एक-दूसरे को समय न देने पर राजेश ने एक इंटरव्यू में अपना दर्द बयां किया था। उन्होंने बताया था, ‘पूरा दिन स्टूडियो में बिताने के बाद जब मैं घर आता हूं तो मुझे एक नोट मिलता है, जिसमें लिखा होता है कि मैं पार्टी में जा रही हूं। मैं उसके साथ अकेले में समय बिताना चाहता था, लेकिन वो अपने दोस्तों के साथ एंजॉय कर रही होती थीं।’

बहरहाल, रिश्तों में खटास उस वक्त बढ़ी जब अंजू के अफेयर की खबरें इम्तियाज अली के साथ तेज हो गईं। यही वो वक्त था जब दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए थे और इसके एक साल बाद मार्च 1973 में राजेश ने बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) के साथ सात फेरे ले लिए थे। उस वक्त कहा गया था कि राजेश ने गुस्से में आकर डिंपल से शादी की थी, लेकिन एक्ट्रेस के लिए ये किसी सपने जैसा था। दरअसल, राजेश डिंपल का बचपन से क्रश थे। डिंपल ने महज 15 साल की उम्र में अपने से 15 साल बड़े राजेश से शादी रचा ली थी। राजेश और डिंपल की दो बेटियां ट्विंकल और रिंकी खन्ना हैं। दुख की बात ये है कि राजेश खन्ना अब हमारे बीच में नहीं हैं। साल 2012 में इस लेजेंडरी एक्टर ने अपने चाहने वालों को निराश करके इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। (ये भी पढ़ें- पति शाहिद कपूर संग रोमांटिक हुईं मीरा राजपूत, फोटो शेयर कर लिखा- 'आई लव यू')

फिलहाल, ये तो साफ है कि राजेश से अलग होने के बाद भी दोनों काफी अच्छे दोस्त थे। तो आपको अंजू द्वारा शेयर की गई एक्टर की ये फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.