अंकिता भार्गव ने बेटी मेहर को जन्म देने के बाद ऐसे घटाया था वजन, वीडियो में शेयर किए फिटनेस टिप्स

एक्टर करण पटेल की वाइफ व एक्ट्रेस अंकिता भार्गव ने हाल ही में एक वीडियो शेयर कर अपनी फिटनेस राज बताया है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

अंकिता भार्गव ने बेटी मेहर को जन्म देने के बाद ऐसे घटाया था वजन, वीडियो में शेयर किए फिटनेस टिप्स

एक महिला जब अपने बच्चे को जन्म देती है, तो उसकी जिंदगी की एक नई शुरुआत होती है। उसके बच्चों के साथ उसकी एक नई जर्नी शुरू होती है और उसकी लाइफ का ये अनुभव सबसे खास होता है। हालांकि, डिलीवरी के बाद महिलाएं बॉडी चेंजेस जैसी प्रॉब्ल्स से गुजरती हैं, जिस पर काबू पाना काफी मुश्किल होता है। मशहूर टीवी सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ (Yeh Hai Mohabbatein) फेम टीवी एक्टर करण पटेल (Karan Patel) की वाइफ और टीवी एक्ट्रेस अंकिता भार्गव (Ankita Bhargava) भी अपनी बेबी गर्ल मेहर को जन्म देने के बाद बॉडी चेंजेस के फेज से गुजर चुकी हैं, लेकिन वह कुछ महत्वपूर्ण टिप्स को अपनाकर अब एक फिट मम्मी बन चुकी हैं। हाल ही में, अंकिता ने अपने फैंस के संग इन टिप्स को शेयर किया है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

पहले ये जान लीजिए कि, एक्टर करण पटेल और एक्ट्रेस अंकिता भार्गव की शादी 3 मई 2015 को हुई थी। शादी के चार साल बाद 14 दिसंबर 2019 को दोनों ने मिलकर अपने घर में एक नन्ही परी का स्वागत किया था, जिसे उन्होंने मेहर नाम दिया है। अंकिता ने 27 दिसंबर 2020 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें उन्होंने अपनी बेटी का चेहरा पहली बार पूरी तरह दिखाया था। इस तस्वीर में अंकिता की छोटी सी पूरी फैमिली नजर आ रही थी। मेहर की इस तस्वीर पर फैंस ने खूब प्यार लुटाया था। (ये भी पढ़ें- दिशा परमार की फोटो पर बॉयफ्रेंड राहुल वैद्य ने किया कमेंट, कहा-'मुझसे शादी करोगी')

अब आपको बताते हैं अंकिता भार्गव के फिट होने के टिप्स। दरअसल, जब से अंकिता ने अपनी बेबी गर्ल मेहर को जन्म दिया है, तभी से फैंस उनसे उनकी फिटनेस का राज पूछ रहे थे। फैंस के इन सवालों का अब एक्ट्रेस ने एक वीडियो के जरिए जवाब दिया है। उन्होंने 26 मार्च 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने 5 सीक्रेट टिप्स बताए हैं। 1. शुरू करने से पहले अपनी बॉडी को त्याग मत करिए। 2. प्रेग्नेंसी के बाद बॉडी चेंज होती हैं, और ये ठीक है। 3. इन बदलावों पर गर्व करिए। 4. बदलावों को स्वीकार कीजिए। 5. इन चमत्कारों पर खुद को ब्लेस्ड महसूस कीजिए।

इस वीडियो को शेयर करते हुए अंकिता ने अपने कैप्शन में लिखा है, ‘मुझे बहुत सारे मैसेज मिले, जिसमें मुझसे पूछा गया कि एक बच्चा होने के बाद मुझे अपनी बॉडी वापस कैसे मिली? इसलिए मैंने अपने 5 टिप्स को आप लोगों के साथ शेयर करने का फैसला किया। मुझे उम्मीद है कि आप पर भी इसका असर होगा।’

अंकिता भार्गव सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने फैंस संग जरूरी टिप्स साझा करती रहती हैं। कुछ दिन पहले अंकिता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए बताया था कि कैसे बच्चों को स्मार्टफोन से दूर रखा जाए। 19 मार्च 2021 को अंकिता ने अपने पति करण, बेटी मेहर व अपने पेट नॉटी पटेल के साथ एक फोटो शेयर की थी। इसमें ये सभी लोग एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में करण नोटबुक में एक ड्राइंग बनाते हुए देखे जा सकते हैं, वहीं अंकिता और मेहर उन्हें ध्यान से देख रही हैं। (ये भी पढ़ें- श्वेता तिवारी के एक्स-हसबैंड राजा चौधरी ने बेटी पलक से 13 सालों बाद की मुलाकात, शेयर की एक्साइटमेंट)

इस तस्वीर के साथ अंकिता ने एक लंबा चौड़ा कैप्शन लिखा था। एक्ट्रेस ने लिखा था, ‘मोबाइल फोन और पैरेंटहुड! हमने बतौर एक फैमिली फैसला लिया था कि हम मेहर को अपने मोबाइल फोन से ऊपर रखेंगे। फिर भी ट्रैक पर हर रोज चलने के लिए और मेहर के साथ टाइम स्पेंड करने के दौरान फोन उठाना अवॉयड करना एक टास्क है। हां हम कभी-कभी इसे नहीं भी कर पाते हैं। लेकिन हम एक-दूसरे को फोन रखने का ध्यान दिलाते रहते हैं, अगर हम में से कोई मेहर के पास नेट पर सर्फ़ करते या वर्क के अलावा कोई गैर जरूरी कॉल उठाते हुए दिख जाता है। हम सीख रहे हैं और तवज्जो देने के मामले में बेहतर हो रहे हैं। मुझ पर विश्वास करिए ये एक रोजाना की लड़ाई है क्योंकि हमारे मोबाइल फोन हमारी लत बन चुके हैं। और हमारा सारा काम इसी के जरिए होता है।’

अंकिता भार्गव ने अपनी बात जारी रखते हुए लिखा था, ‘लेकिन हर किसी को हर कॉल और हर व्हाट्सएप मैसेज को रिप्लाई करने का FOMO (मिस आउट होने की फीलिंग) अपने अंदर से निकालना चाहिए। ये सभी चीजें इंतजार कर सकती हैं। लेकिन आपके बेबी का बचपन कभी वापस नहीं आएगा। ये काफी छोटा होता है जब वो पूरी तरह से आपके होते हैं। कुछ सालों बाद उनके साथ खेलने के लिए अपने दोस्त बन जाएंगे, जाने के लिए कई क्लासेज होंगी, अटेंड करने के लिए स्कूल होगा और आपको उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए इंतजार करना होगा। वैसे ही जैसे वो अभी आपके साथ मोबाइल फ्री क्वालिटी टाइम बिताने के लिए तत्पर रहते हैं।’

एक्ट्रेस ने अपने नोट के अंत में लिखा था, ‘तो चलिए अपने बेबीज के साथ टाइम स्पेंड करते समय कोई गैर जरूरी कॉल नहीं उठाते हैं, चैट या हर मैसेज का रिप्लाई नहीं करते हैं और उन्हें ये एहसास और यकीन दिलाते हैं कि जब हम कहते हैं कि वो हमारी दुनिया हैं, तो वास्तव में उसका मतलब जानते हैं। P।S- मैं सुझाव देती हूं कि अपने बेबी के साथ 20 मिनट मोबाइल फ्री सेशन से शुरुआत करिए। सिर्फ अपने फोन को कहीं दूर छोड़कर कुछ एक साथ एक्टिविटीज करिए। ट्राई करिए! #motherhood #motherdaughter #motherhoodunplugged #motherhoodjourney #motherhoodthroughinstagram #mammawarriors #mombloggerindia #mominfluencer #parents #parenting #parenthood #mominfluencerindia।’ (ये भी पढ़ें- मीरा राजपूत में पहने 8,900 रुपए के गोल्ड इयरिंग्स से अटैच एयर पॉड्स, शुरू किया नया ट्रेंड)

फिलहाल, इसमें कोई दो-राय नहीं है कि अंकिता ने बेहद कम समय में खुद को फिट कर लिया था। वैसे, आपको अंकिता भार्गव के टिप्स कैसे लगे? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो/वीडियो क्रेडिट- अंकिता भार्गव)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.