अनुपम खेर की मां ने 'द कश्मीर फाइल्स' पर कहा- भाई को मिली चिट्ठी में लिखा था 'आज तुम्हारी बारी'

हाल ही में, अभिनेता अनुपम खेर की मां दुलारी खेर ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अपनी एक दुखद याद को साझा किया है। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

अनुपम खेर की मां ने 'द कश्मीर फाइल्स' पर कहा- भाई को मिली चिट्ठी में लिखा था 'आज तुम्हारी बारी'

साल 1990 में हुए 'कश्मीरी पंडितों के नरसंहार' पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही है। देश के कई राज्यों में इस फिल्म को ‘टैक्स फ्री’ कर दिया गया है और महज एक हफ्ते में इस फिल्म ने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। इस फिल्म में पल्लवी जोशी, अमान इकबाल, दर्शन कुमार, अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पुनीत इस्सर जैसे दिग्गज सितारों ने काम किया है।

The Kashmiri Files Star Cast

जैसा कि, आप सभी जानते हैं कि, इस फिल्म में एक ऐसा सितारा मौजूद है, जो खुद कश्मीरी पंडित है और उसकी फैमिली भी उसी दर्द से गुजरी है, जो साल 1990 में कश्मीरी पंडितों ने सहे थे। ये कोई और नहीं, बल्कि दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) हैं। अनुपम ने इस फिल्म में पुष्करनाथ का किरदार निभाया है। हाल ही में, अनुपम खेर की मां दुलारी ने इस फिल्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी और उस वक्त को याद किया, जब उनके भाई को कश्मीर में मौत का फरमान आया था।

(ये भी पढ़ें- किरण खेर ने बेटे सिकंदर की शादी को लेकर की खिंचाई, 'इंडियाज गॉट टैलेंट' में कहा- 'मुझे बहू चाहिए')

Anupam Kher in The Kashmir Files

दरअसल, अनुपम खेर ने 18 मार्च 2022 को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी मां दुलारी का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में जब अनुपम अपनी मां से पूछते हैं कि, उन्हें ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म कैसी लगी? तब उनकी मां ने कहा, “पिक्चर बिल्कुल सही से बनाई है। अगर ये पिक्चर सही नहीं होती, तो दुनिया नहीं देखती। इन्होंने करा ही ऐसा है हमारे साथ। मेरे भाइयों के साथ भी ऐसा ही किया है। मेरे भाई (मोती लाल) उनको दरवाजे के नीचे से एक चिट्ठी मिली थी, जिसमें लिखा था- आज आपकी बारी है।”

इसके बाद अनुपम की मां दुलाई काफी भावुक हो गईं। उन्होंने आगे कहा, “इसमें एक आना भी गलत नहीं है। कहानी पूरी दुनिया में पहुंच गई है कि, कश्मीर में क्या हुआ था।” उन्होंने अपने भाई के बारे में बताते हुए कहा, “मेरा भाई रामबाग में रहता था। उसी साल बनवाया था। उसने बेचारे ने मकान के कागज भी नहीं उठाए थे। वह मर गया उसी में। कहता- मैंने इतने प्यार से घर बनवाया है। मैं कुर्बान हो गया।”

Anupam Kher with his mother Dulari

(ये भी पढ़ें- राकेश बापट ने शमिता शेट्टी संग ब्रेकअप की अफवाहों पर दी कड़ी प्रतिक्रिया, फैन ने लुटाया प्यार)

यही नहीं, दुलारी खेर ने ये भी बताया कि, कैसे रिफ्यूजी कैंप्स में मौजूद हजारों शरणार्थियों को मार गिराया गया था। जब अनुपम खेर अपनी मां से पूछते हैं कि, क्या वह वापस वहां जाना चाहेंगी। उन्होंने जोश के साथ कहा, “हां मैं हजारों टांगों के साथ जाना चाहूंगी। वहां मेरा बचपन बीता है। मैं वहीं मकान लूंगी और वहीं रहूंगी।” रिफ्यूजी कैंप में लोगों की हत्या पर दुलारी खेर ने कहा, “रिफ्यूजी कैंप में हजारों लोग मारे गए। कहते हैं- लड़कियों और बहूओं को छोड़ दो तुम जाओ। उन्हें थोड़ा तो तरस खाना चाहिए था। 32 साल मामूली बात नहीं है। उन्हें प्रभु से डरना चाहिए था।”

Anupam Kher with mother and brother

(ये भी पढ़ें- काजोल ब्लैक कलर की बॉडी हगिंग ड्रेस में हुईं स्पॉट, नेटिजंस ने कहा- 'वह प्रेग्नेंट हैं')

वैसे, ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.