अनुराग बासु की लव लाइफ: वाइफ तानी को हाथों से मछली खाते देख दे बैठे थे अपना दिल, रोचक है स्टोरी

आइए आज हम आपको मशहूर फिल्म डायरेक्टर अनुराग बासु की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

अनुराग बासु की लव लाइफ: वाइफ तानी को हाथों से मछली खाते देख दे बैठे थे अपना दिल, रोचक है स्टोरी

वो 8 मई 1970 का दिन था, जब एक शादीशुदा बंगाली कपल सुब्रतो बोस और दीपशिखा बोस ने अपनी जिंदगी में एक बेबी बॉय का वेलकम किया। इस कपल ने अपने बेटे का प्यार से अनुराग बासु (Anurag Basu) नाम रखा। काफी यंग एज से ही अनुराग ने अपने पेरेंट्स को स्टेज पर परफॉर्म करते हुए देखना शुरू कर दिया था और तभी से उनका फिल्मों और थिएटर की तरफ झुकाव बढ़ने लगा। लेकिन ये उनके पेरेंट्स ने अपने सपनों में भी नहीं सोचा था कि, एक दिन उनका बेटा ‘मर्डर’, ‘गैंगस्टर’, ‘बर्फी’, ‘अजीब दास्तां’ जैसी तमाम आइकॉनिक फिल्मों का डायरेक्टर बनेगा।

anurag basu

हालांकि, अनुराग बासु सिर्फ डायरेक्टर ही नहीं बल्कि एक स्क्रीनराइटर, प्रोड्यूसर, स्क्रिप्टराइटर भी हैं। साथ ही, उन्होंने कुछ फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा भी दिखाया है। लेकिन ये बात भी एक सत्य है कि वो बिग स्क्रीन पर रोमांस को सबसे सुंदर तरीके से दिखाने वाले बेस्ट डायरेक्टर्स में से एक हैं। इस बात से काफी लोग वाकिफ नहीं होंगे कि वो अनुराग की वाइफ तानी के साथ लव लाइफ ही थी, जिसने अनुराग की फिल्मों में काफी सरलता से प्यार का मैजिक बिखेरने में मदद की। आइए आपको बताते हैं अनुराग और तानी की लव स्टोरी की शुरुआत कैसे हुई।

(ये भी पढ़ें: जब हेमा मालिनी ने अपनी जिंदगी में पति धर्मेंद्र की कमी को लेकर दिल खोलकर की थी बात)

‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अनुराग बासु प्यार और रोमांस का सच्चा सार इतने ख़ूबसूरत तरीके से बिग स्क्रीन पर इसलिए लाते हैं, क्योंकि वो खुद भी एक सच्चे आशिक हैं। एक बार ये फिल्ममेकर गुवाहाटी में एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म को डायरेक्ट कर रहा था। वो अपनी बॉस तानी का नाम तो जानते थे, लेकिन उन्होंने कभी उनका चेहरा नहीं देखा था।   

एक दिन काम में काफी बिजी शेड्यूल के बाद, अनुराग अपनी कास्ट, क्रू, प्रोड्यूसर्स और बाकी लोगों के साथ एक फाइव-स्टार होटल में ऑफिशियल डिनर के लिए गए। वहां पर काफी अमीर लोग थे और कुछ लोग विदेश से भी वहां आये थे। जब अनुराग ने सुना कि उनके मेन्यु में मछली है, तो वो काफी एक्साइटेड हो गए और उसको देखकर ही उनके मुंह में पानी आने लगा। लेकिन काफी भारतीयों की तरह अनुराग भी कांटे और चाकू के साथ मछली खाने के आइडिया के खिलाफ थे, क्योंकि वो दिल से एक सच्चे बंगाली थे। ये वो मोमेंट था, जब अनुराग ने तानी को पहली बार देखा था और उन्हें रियल इंडियन की तरह हाथ से मछली खाते देख फिल्ममेकर उसी दौरान अपनी बॉस के प्यार में दीवाने हो गए।

(ये भी पढ़ें: 7 एकड़ में फैला है धोनी का आलीशान फार्म हाउस, देखें अंदर की तस्वीरें व वीडियोज)

‘लूडो’ के डायरेक्टर अनुराग बासु उनके कॉन्फिडेंस और इतने लोगों के बावजूद अपनी दिल की सुनने के स्टाइल से काफी इम्प्रेस हो गए थे। तानी को डिश एन्जॉय करते देख, अनुराग भी बिना देरी करते हुए उनके पीछे की सीट पर बैठ गए और अपने हाथों से मछली खाने लगे। इस दौरान दोनों की बातचीत होना शुरू हो गयी और तानी भी अपना दिल अनुराग को दे बैठीं। काफी मुलाकातों और बातचीत के सिलसिलों के तीन दिन बाद कपल ने एक-दूसरे को किस किया और दोनों को हमेशा के लिए एक-दूसरे के दिलों में लॉक कर लिया।

हालांकि, दुनिया में हर कपल की तरह अपनी रिलेशनशिप के बारे में पेरेंट्स को बताने में अनुराग और तानी को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। न ही अनुराग के माता-पिता इस शादी के फेवर में थे और न ही तानी की फैमिली को दोनों की जोड़ी पसंद आई थी। अपने-अपने पेरेंट्स को काफी मनाने के बाद, दोनों की फैमिलीज इस शादी के लिए मान गईं और कपल ने एक-दूसरे से शादी कर ली। वो तानी के मानसिक तौर पर खुले विचार और धैर्य था, जिसने दोनों की शादीशुदा जिंदगी को मजबूती देने का काम किया, क्योंकि तानी ने ही अनुराग को लाइफ के कॉम्पलेक्स मोमेंट्स में इंस्पायर और सपोर्ट किया था।

(ये भी पढ़ें: अंकिता भार्गव से भारती सिंह तक इन 11 टीवी एक्ट्रेसेस ने रोका सेरेमनी में सिंपल लुक से बिखेरे जलवे)

anurag basu and tani basu

दोनों एक-दूसरे के प्यार में आज तक पागल हैं और शायद काफी लोगों को इस तथ्य का नहीं पता होगा कि अनुराग की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मर्डर’ में छत पर फिल्माया गया रोमांटिक सीन उनकी और तानी की रियल लाइफ लव स्टोरी से इंस्पायर था। ये खुलासा वाकई काफी इंट्रेस्टिंग है और ये भी बताता है कि अनुराग क्यों बिग स्क्रीन पर रोमांस इतनी अच्छी तरह से दिखाने में परफेक्ट हैं। साल 2004 में, कपल ने अपने पहले बच्चे ईशाना और 2007 में अपने दूसरे बच्चे अहाना का वेलकम किया था। अनुराग और तानी अक्सर अपनी हैप्पी फैमिली के मोमेंट्स को अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर शेयर करते रहते हैं और हमारा सच्चे प्यार पर यकीन दिलाते रहते हैं।

फिलहाल, अनुराग और तानी की लव स्टोरी वाकई काफी इंस्पायरिंग है। तो आपको ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.